पैराकेट के लिए क्षतिग्रस्त या अनावश्यक आइटम

बुनियादी ढांचे के लिए, कुछ चीजें हैं जिन्हें आपको अपने पैराकेट को कभी नहीं देना चाहिए। वे चीजें हैं जिन्हें आपको किसी भी अवधारणा के तहत नहीं खरीदना चाहिए, क्योंकि वे अनावश्यक होने के लिए अनावश्यक होने से जा सकते हैं।

पैराकेट्स के लिए कई उत्पाद हैं जिन्हें हम किसी भी पालतू जानवर की दुकान में पा सकते हैं, और दुर्भाग्यवश, हमारे पक्षियों को खुश करने से ज्यादा, वे नुकसान पहुंचा सकते हैं, इसलिए, उन्हें खरीद न लें! - और यदि आपके पास है, तो देखें कचरा!

पिंजरों के सवाल में:

गोल पिंजरे

कुछ साल पहले तक, सौभाग्य से हम पहले ही कम देख रहे हैं, हालांकि हमारे देश में पिंजरों के मुख्य निर्माता उन्हें विभिन्न आकारों और आकारों में निर्माण करना जारी रखते हैं। पक्षियों पर उनके नकारात्मक प्रभाव में रहने के लिए मजबूर होना कई कारणों से मान्यता प्राप्त है:

  • एक पक्षी (किसी भी प्रजाति के) अपने निवास के कोनों में भागने के लिए भाग जाता है अगर इसे धमकी दी जाती है। यदि पिंजरे में कोई कोने नहीं है तो पक्षी के लिए डरावना और घबराहट होना आसान है।
  • एक गोल पिंजरे में बड्डी के लिए अभिविन्यास बिंदु अनुपस्थित हैं। पूरी दीवार एक जैसी है, आप भी रूढ़िवादी व्यवहार के विकार को देख सकते हैं जिसमें पक्षी थके हुए बिना छिद्र पर घूमते हैं।
  • गोल पिंजरे छोटे रहते हैं इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे कितने बड़े हैं, बड्डी से अधिक होने के कारण क्षैतिज उड़ान भरने में सक्षम नहीं होंगे।
  • खुद को अपने स्थान पर रखो। क्या आप पूरी तरह गोल कमरे में सहज महसूस करेंगे?
  • एक और कमी यह है कि सलाखों के कमाने आकार के कारण, स्नान, घोंसला, यहां तक ​​कि फीडर के रूप में किसी भी सहायक को रखने के लिए यह मुश्किल है, ताकि वह बिना किसी जगह छोड़े बिना सलाखों से सीमित हो सके जिससे पक्षी बच सके ।

लकड़ी के पिंजरे

बस, हालांकि पहले यह सजावटी हो सकता है, यह लंबे समय तक पैराकेट के तेज चोटियों का विरोध नहीं करेगा। लकड़ी को साफ करना मुश्किल होता है (यह माइक्रोस्कोपिक छिद्रों को छोड़ देता है जहां बैक्टीरिया का पालन किया जा सकता है) और जहरीले वार्निश के साथ इलाज किया जा सकता है। इसके अलावा, उपलब्ध मॉडल में से अधिकांश बहुत छोटे हैं।

«Minijaulas»

दुर्भाग्यवश, बेचे जाने वाले पुलावों का विशाल बहुमत बहुत छोटा है। आर्थिक, विविध रंग और परिवहन मोड खरीदार के लिए बहुत आकर्षक हैं, लेकिन इसके निवासियों के लिए, वे किसी भी दिन उनमें शहीद होते हैं। जल्दी या बाद में आप आंदोलन की कमी के लिए न्यूरोटिक और बीमार पैराकेट होंगे। वे केवल कुछ दिनों के लिए परिवहन या संगरोध कोशिकाओं के रूप में स्वीकार्य हैं।

याद रखें कि कुछ पैराकेट्स के लिए पिंजरे को कम से कम 40 सेमी मापना चाहिए। आधार के, एक मीटर लंबा आदर्श आकार होने के नाते।

खिलौने और सहायक उपकरण

छोटा दर्पण

एक दर्पण पैराकेट को एक congà © nere अनुकरण करने के लिए धोखा देती है, पैराकेट यह पहचानने में सक्षम नहीं है कि यह एक खिलौना है। वह दर्पण पर प्रतिक्रिया करेगा क्योंकि वह एक और पैराकेट से पहले होगा: उसके साथ संपर्क करने की कोशिश कर रहा है, regurgitated बीज, आदि गुजर रहा है। एक जोड़े बीज ले जाएगा और वे पहले से ही वहां हैं, लेकिन दर्पण, प्रतिक्रिया नहीं दे रहा है, और अधिक से अधिक बीज खर्च करने के लिए बड्डी को उत्तेजित करता है, जो दर्पण में फंस जाएगा। बहुत अधिक regurgitation फसल की जलन पैदा कर सकता है, एक विकार जो समय पर इलाज नहीं किया जा सकता है, घातक हो सकता है। इसके अलावा, दर्पण रूढ़िवादी व्यवहार विकार, हार्मोनल विकार आदि का कारण बन सकता है। एक जोड़े की पेशकश उन्हें विचलित कर सकती है ताकि वे अच्छी तरह से मिलें (वे जोड़े के मुकाबले दर्पण पर अधिक ध्यान देते हैं) या, सबसे अच्छा, वे इस पर ध्यान नहीं देंगे।

प्लास्टिक हैंगर

वे वे हैं जो पिंजरों के बहुमत के साथ आते हैं, और निम्नलिखित कारणों से प्राकृतिक लकड़ी के हैंगरों द्वारा प्रतिस्थापित किया जाना चाहिए:

  • यदि वे चिकनी हैं तो पक्षियों को पकड़ने में सक्षम नहीं होगा, उनके लिए एक बहुत ही असहज स्थिति।
  • अगर उनके पास नाली या मोटे हैं तो वे उंगलियों की नाज़ुक त्वचा को परेशान करते हैं, सूजन पैदा करते हैं और यहां तक ​​कि घाव भी खोलते हैं।
  • उलटा यू (रूपांतरित कटौती) के रूप में कुछ बहुत विस्तारित हैं। उनके ऊपर पक्षी के नाखूनों में समर्थन सतह की कमी होती है, नीचे से निकलती है और पेच के संपर्क से बाहर नहीं पहनती है, जिससे उनके अत्यधिक विकास का कारण बनता है।
  • यदि सभी हैंगर एक ही मोटाई के हैं, तो पैराकेट की उंगलियों की मांसपेशियां हमेशा एक ही स्थिति में रहती हैं।

खाद्य पदार्थ में

शहद के साथ बार्स (या फल, अंडे ...)

यह चीनी, अधिक रंगों, संरक्षक, अरोमा, शायद थोड़ा सा शहद या सूखे फल के साथ एक छड़ी पर फंस गए बीज का मिश्रण है। उनका ऊर्जा मूल्य अत्यधिक ऊंचा है, और इसलिए बहुत कुछ फैट गया है। (हम उन्हें चॉकलेट के साथ तुलना कर सकते हैं)। इसकी संरचना एक बुडगेगीर के प्राकृतिक भोजन के साथ मेल नहीं खाती है।

हालांकि अधिकांश पक्षियों ने उन्हें मंत्रमुग्ध कर दिया है, लेकिन उन्हें असाधारण उपचार (प्रति जोड़े अधिकतम दो प्रति माह) से अधिक नहीं होना चाहिए और किसी भी मामले में सामान्य भोजन को प्रतिस्थापित नहीं किया जा सकता है।




पक्षियों के लिए बिस्कुट और कुकीज़

हम उनके बारे में बार के समान कह सकते हैं, इस तथ्य के अलावा कि अधिकांश पैराकेट्स उनके लिए कोई ध्यान नहीं देते हैं और ये अंतिम लोग अभी भी अपने पालतू जानवरों के लिए अधिक अप्राकृतिक और हानिकारक हैं।

एंटीबायोटिक दवाओं के साथ विटामिन («विरोधी तनाव» के रूप में भी बेचा गया)

यह एक एंटीबायोटिक्स के साथ एक विटामिन कॉम्प्लेक्स है, जिसे निर्माता प्रजनन के समय या तनाव की स्थिति में अनुशंसा करता है। विटामिन, ठीक है, लेकिन एंटीबायोटिक्स खत्म हो गए हैं: आप अपने नवजात शिशु को एंटीबायोटिक्स क्या देंगे? स्वच्छता की उपयुक्त स्थितियों में वे आवश्यक नहीं हैं, यह अधिक है, उनके दुष्प्रभाव हो सकते हैं। यदि आपका पैराकेट बीमार है तो एक पशुचिकित्सा से परामर्श लें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप उसे सही चीज़ दें और आवश्यक खुराक को जानें। दुकानों में बेची जाने वाली दवाओं के साथ प्रयोग न करें, खराब रूप से लागू (और अनुचित परिस्थितियों में) अच्छे से ज्यादा नुकसान पहुंचाते हैं।

अन्य उत्पाद

हमारे पास इसके अतिरिक्त है:

पिंजरे के लिए रेत का कालीन

इसमें कुछ प्रकार के गोंद के साथ फंसे रेत के साथ कार्डबोर्ड होता है।

यद्यपि यह पिंजरे को साफ करना आसान बनाता है, लेकिन वे एक निश्चित खतरे रखते हैं: पैराकेट कार्डबोर्ड से रेत को खोने की कोशिश करेगा, इसके छोटे टुकड़े निगलने और गोंद, जो फसल की जलन पैदा कर सकती है।

हैंगर के लिए रेत रोल

यह हैंगर के चारों ओर रखे जाने के लिए कालीन के समान है और इस प्रकार यह सुनिश्चित करता है कि नाखूनों को छोटा रखा जाए। कार्पेट के समान ही खतरे हैं, और यह पैराकेट की उंगलियों की त्वचा को भी नुकसान पहुंचा सकता है।

प्लास्टिक घोंसला

यह एक सूक्ष्मजीव का कारण बनता है जो बहुत नमक है, क्योंकि नमी दीवारों के माध्यम से नहीं फैलती है, कवक और बैक्टीरिया के विकास के लिए आदर्श स्थितियां बनाती है, घोंसले के लिए गंभीर खतरे।

ट्रंक घोंसला (पिटा घोंसला)

क्या उन घोंसले एक ट्रंक के रूप में हैं, छेद बंद होने के साथ, ताकि मादा इसे कुचलने लगे।

यद्यपि यह एक ट्रंक की सभी सामग्रियों को खाली करता है, लेकिन क्लच के लिए छोटा रहता है, और इसके अलावा बिछाने को नियंत्रित करने का मौका नहीं देता है।

और अगर इसे «पेस्टीम» के रूप में पेश किया जाता है, तो पैराकेट को चबाने के लिए कुछ करने के लिए, यह अस्वीकार नहीं किया जा सकता है कि जब वह उसे «उपयोगिता» को घोंसला के रूप में पहचानती है तो मादा अंडे बिछाएगी।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
तोते की प्रारंभिक प्रजनन का प्रकारतोते की प्रारंभिक प्रजनन का प्रकार
तोते के लिए एक उपयुक्त पिंजरे का चयनतोते के लिए एक उपयुक्त पिंजरे का चयन
घर पर छोटे पक्षियों की देखभाल करने की खुशीघर पर छोटे पक्षियों की देखभाल करने की खुशी
एक बडी की देखभाल कैसे करेंएक बडी की देखभाल कैसे करें
पक्षी पिंजरे को कैसे साफ करेंपक्षी पिंजरे को कैसे साफ करें
मेरी budgie के लिए पिंजरे कैसे चुनेंमेरी budgie के लिए पिंजरे कैसे चुनें
बीमारी के लक्षणों के साथ अंग्रेजी पैराकेटबीमारी के लक्षणों के साथ अंग्रेजी पैराकेट
ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट में चोंच में कवक हैऑस्ट्रेलियाई पैराकेट में चोंच में कवक है
ऑस्ट्रेलियाई बडी की देखभालऑस्ट्रेलियाई बडी की देखभाल
पैराकेट के लिए पिंजरों के प्रकारपैराकेट के लिए पिंजरों के प्रकार
» » पैराकेट के लिए क्षतिग्रस्त या अनावश्यक आइटम
© 2022 TonMobis.com