एक बडी खरीदने के दौरान क्या ध्यान में रखना चाहिए

एक बडी खरीदते समय

एक बार जब आप तय कर लें कि अपने पैराकेट्स कहां खरीदें, तो कुछ विवरण हैं जिन्हें आपको अनदेखा नहीं करना चाहिए।

उदाहरण के लिए, आपको पता होना चाहिए कि आपको बड्डी से पहले सभी सामान खरीदना होगा, न कि एक ही समय में।

पिंजरे की तैयारी में काफी समय लगेगा, और जब पैराकेट आते हैं तो सब कुछ पहले से ही होना चाहिए। कोई पैराकेट परिवहन में आवश्यक से ज्यादा नहीं रहना पसंद करता है, और यह महत्वपूर्ण है कि पहले दिनों में वह शांत हो जाए ताकि उसे अपने नए परिवेश में उपयोग करने का मौका मिले।

आपको इसकी आवश्यकता होगी:

  • एक पर्याप्त बड़े पिंजरे। प्राकृतिक लकड़ी के हैंगर।
  • पिंजरे के नीचे कवर करने के लिए रेत या अन्य सामग्री।
  • फीडर और ड्रिंकर्स।
  • पिंजरे के दरवाजे पर लटका स्नान।
  • खनिज पत्थर
  • जब आप अपने पैराकेट को छोड़ते हैं तो जगह चलाएं।
  • अच्छी गुणवत्ता वाले बीज का मिश्रण।
  • Panizo।

एक बार, यह सब तैयार होने के साथ, हम अपनी बडी हासिल करेंगे। कई पैराकेट्स के साथ एक पिंजरे के सामने होने के कारण तर्कसंगत निर्णय करना मुश्किल है, उनमें से सभी बहुत ही सुंदर और बहुत ही सुन्दर हैं। निम्नलिखित पृष्ठों में हम सबसे महत्वपूर्ण बात देखेंगे जिसे हमें विचार करना चाहिए।

कितने खरीदना है

एक ही पैराकेट होने से उनकी प्रकृति के खिलाफ चला जाता है। कई बार अकेले पैराकेट सामाजिक व्यवहार में बदलाव और यहां तक ​​कि स्वास्थ्य समस्याओं, जैसे पंखों को तोड़ने में बदलाव विकसित करते हैं।

आप कभी भी अपनी बडी के साथी को प्रतिस्थापित नहीं कर सकते हैं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप उसकी कितनी देखभाल करते हैं, वह हमेशा अकेले कई घंटे बिताएगा। और अकेले होने के नाते एक जानवर को एक पैराकेट के रूप में ग्रेगरीय के रूप में हो सकता है।

स्वीकार्य माना जाने वाला एकमात्र चीज पहले एक बडी खरीदने के लिए है, इसे हाथ में आदी है, और जोड़े को दो महीने तक खर्च करने के लिए, अधिक समय और मुझे बहुत ज्यादा लगता है.

लेकिन धैर्य के साथ आप कई तोता एक साथ tambiГ © n प्रशिक्षित कर सकते हैं, sГ यह सच है कि एक अकेला तोता आम तौर पर, mГЎs गति के साथ विश्वास हासिल अन्य कारणों के अलावा, क्योंकि यदि आप मानव, नहीं compaГ ± की tendrГЎ ningГєn प्रकार के दृष्टिकोण नहीं है Гa।

यदि आप इस दबाव में जमा करना चाहते हैं, या यदि आप शुरुआत से भागीदार खरीदना पसंद करते हैं तो आपको खुद के लिए निर्णय लेना होगा।

यदि आप पहले से ही स्टोर में बने जोड़े को देखते हैं, तो इसे अपने साथ लेने में संकोच न करें। उनकी नई स्थिति को अनुकूलित करने के लिए उन्हें बहुत कम खर्च आएगा, और आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि वे साथ आएं। एक जोड़े को तोड़ने से पक्षियों को कोई फर्क नहीं पड़ता है।

दो पुरुष केवल एक प्रामाणिक जोड़े के साथ पहना जा सकता है।

दो महिलाओं के साथ और अधिक समस्याएं हैं, लेकिन यदि वे युवाओं से ज्ञात हैं और बीच में कोई पुरुष नहीं है, तो उनका मिलान भी किया जा सकता है। चिंता न करें: भले ही आपके पास कुछ पैराकेट हों, फिर भी वे नस्ल नहीं देंगे जबतक कि आप उन्हें घोंसला न दें।

इसलिए, यदि आप शुरुआत से एक भागीदार प्राप्त करना चाहते हैं और लिंगों को अलग करने के लिए बहुत छोटे हैं, तो कुछ भी नहीं होता है यदि आपको कुछ «होम» मिलता है।

दूसरी ओर, तीन एक अच्छी संख्या नहीं है: हमेशा दो जोड़े होंगे, और तीसरा एक «ओवर»।




एक समूह इसमें बड्डी की एक विषम संख्या नहीं होनी चाहिए जब तक कि कुल मिलाकर छह से अधिक न हो: इस मामले में, अगर किसी को साथी के बिना छोड़ दिया जाता है, तो हमेशा उसकी देखभाल करने के लिए कुछ पैराकेट होगा, या कोई दूसरा जो मेल नहीं खाता है।

यह बेहतर है कि पुरुषों की तुलना में और अधिक मादाएं न हों, क्योंकि मादाएं सबसे अधिक उत्साही हैं। यह स्पष्ट है कि पैराकेट्स के पूरे समूह को अधिक पैसा, काम, और सभी जगहों के ऊपर खर्च करना पड़ता है।

यदि आपके पास एविएरी नहीं है, तो उस समूह को रखना बहुत मुश्किल है जिसमें चार प्रतियां हैं।

स्वस्थ budgie

यह जानने के लिए कि क्या वह एक स्वस्थ पैराकेट है, उन्हें उचित दूरी से देखें (कम से कम एक मीटर), यदि आप पिंजरे को मारते हैं तो वे सामान्य व्यवहार नहीं दिखाएंगे।

  • यदि एक ही पिंजरे में आप कुछ पैराकेट स्पष्ट रूप से बीमार देखते हैं, तो उसी पिंजरे में से कोई भी खरीद न लें। एक संक्रामक बीमारी होने के मामले में, शेष पैराकेट्स पहले ही संक्रमित हो सकते हैं हालांकि वे अभी भी लक्षण नहीं दिखाते हैं। इसके अलावा, एक जिम्मेदार दुकान बीमार पैराकेट की पेशकश नहीं करनी चाहिए।
  • पंख पूरा हो गया है (किसी भी मामले में टी-शर्ट या व्हीलहाउस गायब नहीं होना चाहिए! यह एक फ्रेंच मोल्ट हो सकता है), साफ और चमकता है।
  • अगर बड्डी जागती है तो पंख शरीर से जुड़ा होता है।
  • क्लॉका का क्षेत्र साफ होना चाहिए और एक कलम से ढका होना चाहिए। विसर्जन का निशान नहीं होना चाहिए।
  • पिंजरे के तल पर विसर्जन के «गेंदों» को देखें: यदि कोई तरल पदार्थ या असंगत है, तो इस पिंजरे से कोई पैराकेट न खरीदें। दस्त कई संक्रामक बीमारियों का संकेत हो सकता है, और यहां तक ​​कि यदि आपके द्वारा रुचि रखने वाले पैराकेट से पीड़ित नहीं है, तो यह उसके पिंजरे के साथी से संक्रमित हो सकता है।
  • बड्डी में साफ पैर, चिकनी तराजू होते हैं। अगर आपको एक नाखून या यहां तक ​​कि उंगली की ज़रूरत है तो आम तौर पर कोई समस्या नहीं होती है, आपने घोंसला में यह घाव किया हो सकता है, और आम तौर पर इस छोटी विकलांगता के साथ पूरी तरह से रहता है।
  • Celadon चिकनी और साफ होना चाहिए, किसी भी मामले में यह नाक से तरल बाहर आना चाहिए। वयस्क मादाओं में यह एक प्रकार की झुर्रियों को पेश कर सकता है, जब तक कि वे अतिरंजित नहीं होते हैं, यह सामान्य है।
  • चोंच पर खड़े हो जाओ, अगर उसके चारों ओर एक प्रकार का सफ़ेद क्रस्ट है तो निश्चित रूप से गारकोस होता है।
  • आंखें गोल, साफ और स्पष्ट हैं। कभी भी सूजन के साथ एक पैराकेट नहीं खरीदना, विशेष रूप से शुद्ध, आंखों के, आम तौर पर गंभीर बीमारियों के साथ, जैसे कि स्टेटाकोसिस!
  • पैराकेट में एक चेतावनी और जीवंत उपस्थिति है, गाती है, अपने पिंजरे साथी से संपर्क करती है और किसी भी असामान्य तरीके से नहीं जाती है।
  • तोता भी डरावना नहीं है, लेकिन В «mansoВ `कई तोता रोगियों के लिए किसी भी उल्लेखनीय नहीं खरीद मनुष्य के अपने डर खो देते हैं और इन पर्याप्त दृष्टिकोण हो, लेकिन आम तौर पर tendrГan उन्हें सम्मान mГЎs।

बडी जेविवन

एक युवा पैराकेट खरीदने के लिए हमेशा बेहतर होता है क्योंकि यह आपको और आपकी नई स्थिति के अनुकूल होने के लिए कम खर्च करेगा। चलो देखते हैं कि उन्हें कैसे पहचानें।

युवा का मतलब छह से आठ सप्ताह के बीच है, यदि आपके पास कम है तो आप अभी तक खुद से नहीं खा सकते हैं। कभी भी पांच सप्ताह या उससे कम के लिए पैराकेट्स «बेबी एस» खरीदें, भले ही वे उन्हें विशेष रूप से कमजोर और प्रशिक्षित करने में आसान न हों। SeguirГЎn इन गुणों होने भले ही वे mГЎs है पुराने कुछ हफ्तों और इतनी कम उम्र में तोता, के अलावा todavГa से अपने सामान्य विकास के लिए अपने माता-पिता पर निर्भर करते हैं और सामाजिक व्यवहार में जानने के लिए, नहीं आमतौर पर todavГa ही खाते हैं। यद्यपि आप इसे दलिया के साथ पैदा करते हैं, लेकिन खाने में विफलता से मरने के लिए कुछ हद तक बड़े पैराकेट की तुलना में यह अधिक संभावना है, क्योंकि यह पर्याप्त नहीं खाती है, आदि।

एक जवान बजी caracterГsticas है कि अपेक्षाकृत बनाने fГЎcil इस तरह के रूप में पहचान की एक श्रृंखला से पता चलता है, लेकिन एक बार फिर से बजी किशोर गिरना, जिसके बारे में चार महीने या तो साल की उम्र में होता है निष्कर्ष निकाला गया है कि इन सभी caracterГsticas गायब हो जाते हैं। यह छह महीने की उम्र में समाप्त होता है, और इस समय सेरेओ का अंतिम रंग भी होगा। यह एक तोता है कि बस किशोर गिरना clude एक ओएस ± तीन वॉलपेपर है कि के साथ, वयस्कों एक बार, उम्र एक नज़र में निर्धारित नहीं किया जा सकता है अलग करने के लिए असंभव है।

आप एक युवा पैराकेट को पहचानते हैं, जो किशोर मोल्ट के माध्यम से नहीं चला है, द्वारा:

आंखें: वे बहुत बड़े लगते हैं, क्योंकि आईरिस गुम है। वे पूरी तरह से काले हैं, छात्र प्रतिष्ठित नहीं है। सावधान रहें: कुछ किस्मों में, जैसे कि रीसेसिव हरलेक्विन, आंखों में अभी भी पैराकेट के जीवन के दौरान एक सफेद आईरिस नहीं है।

माथे: jГіvenes तोता सभी कवर सामने लहर कि cГ © REO तक पहुँचते हैं, वयस्कों और budgies है, जबकि यह स्पष्ट है पीले रंग (हरा lГnea) या सफेद (lГnea नीला)।

सीए रेओ: यह रंग में गुलाबी या थोड़ा नीला है, और अभी तक सेक्स के अनुसार एक विशेष रंग नहीं है।

पंख: हालांकि यह पहले से ही पूरा हो चुका है, वयस्क वयस्क पैराकेट की तुलना में रंग कम मजबूत हैं।

लेकिन न तो कोई कारण है कि एक कड़वी जो पहले से ही कुछ महीनों या साल पुरानी है, वह एक अच्छा पालतू नहीं बन सकता है।

आपके लिए उपयोग करने के लिए आपको और अधिक खर्च आएगा, आपको अधिक धैर्य रखना होगा, लेकिन यदि आप उसे अपना समय लेते हैं तो वह एक प्यारा पालतू हो सकता है।

हाथ से पैदा हुए पैराकेट्स

आपको हाथ से उठाए गए पैराकेट कभी नहीं खरीदना चाहिए, भले ही वे पहले ही पालतू हैं। उन्हें अन्य पैराकेट से निपटने में गंभीर समस्याएं हो सकती हैं, क्योंकि उन्होंने कभी सामाजिक व्यवहार नहीं सीखा है। हालांकि वे हो सकते हैं, उन्हें अलग नहीं किया जाना चाहिए। इसके अलावा, वे कमजोर, कृत्रिम दलिया होते हैं और गर्मी का स्रोत उस भोजन को कभी भी प्रतिस्थापित नहीं कर सकता है जिसे मां regurgitates या परवाह करता है। बेशक, यह हमेशा होता है कि मां मर जाती है, और लड़कियों को हाथ से उठाना जरूरी हो जाता है, लेकिन विशेष रूप से कोमल पैराकेट प्राप्त करने के लिए ऐसा करने के लिए, जानवरों के कल्याण को अनदेखा करने के लिए व्यवसाय करना है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पैराकेट के पिंजरे को कैसे साफ करेंपैराकेट के पिंजरे को कैसे साफ करें
एक कुत्ते पिंजरे के उपयोगएक कुत्ते पिंजरे के उपयोग
एक बडी की देखभाल कैसे करेंएक बडी की देखभाल कैसे करें
पैराकेट्स की प्ले स्पेसपैराकेट्स की प्ले स्पेस
मेरी budgie के लिए पिंजरे कैसे चुनेंमेरी budgie के लिए पिंजरे कैसे चुनें
बडी पिंजरों के लिए सहायक उपकरणबडी पिंजरों के लिए सहायक उपकरण
अपनी बडी कैसे खोजेंअपनी बडी कैसे खोजें
बीमारी के लक्षणों के साथ अंग्रेजी पैराकेटबीमारी के लक्षणों के साथ अंग्रेजी पैराकेट
ऑस्ट्रेलियाई बडी की देखभालऑस्ट्रेलियाई बडी की देखभाल
पैराकेट के लिए पिंजरों के प्रकारपैराकेट के लिए पिंजरों के प्रकार
» » एक बडी खरीदने के दौरान क्या ध्यान में रखना चाहिए
© 2022 TonMobis.com