पैराकेट व्यवहार या स्वाद

पैराकेट्स के साथ उपचार में बहुत धैर्य और संवेदनशीलता की आवश्यकता होती है, इस कारण से उन्हें उठाने के बारे में सोचने से पहले व्यवहार करने का तरीका सीखना बेहद महत्वपूर्ण है।

चलो देखते हैं कि उनके प्रजनन के संबंध में सबसे महत्वपूर्ण कौन सा महत्वपूर्ण है।

उन्हें एक कंपनी की जरूरत है

प्रकृति में पैराकेट सैकड़ों नमूने के बड़े समूहों में समूहित होते हैं। इन समूहों के भीतर, प्रत्येक पैराकेट में एक साथी होता है जो मरने तक वफादार होता है। यह जानकर, यह आसानी से कम किया जाता है कि अगर कभी कम से कम एक शंकु नहीं होता है तो एक बड्डी कभी खुश नहीं होगी। और यदि आप एक छोटे से समूह में रह सकते हैं, तो बेहतर। लेकिन इंसान, कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह कितना मुश्किल कोशिश करता है, कभी भी एक और पैराकेट को प्रतिस्थापित नहीं कर सकता है।

पैराकेट्स को अकेलेपन में रहने के लिए मजबूर होना अक्सर व्यवहार में बदलाव विकसित करता है एक वस्तु पर यौन निर्धारण के माध्यम से झुकाव से लेकर (Ў मिरर!) पंखों को फेंकने तक पहुंच रहा है। इसलिए, यदि आपने पैराकेट प्राप्त करने के बारे में सोचा है, तो अपना दिमाग बदलें: या कम से कम दो या कोई नहीं।

बदले में , तीन एक अच्छी संख्या नहीं है : हमेशा दो जोड़े होंगे, और तीसरे «over»। एक समूह ने एक अजीब nГєmero तोता शामिल करना चाहिए नहीं जब तक कि वहाँ कुल में छह mГЎs: इस मामले में, हालांकि एक साथी, हमेशा habrГЎ algГєn तोता जो कब्जा है, या अन्य जोड़े के बिना एक बाईं है कि या तो। यह बेहतर है कि पुरुषों की तुलना में अधिक महिलाएं नहीं हैं।

दो पुरुष केवल एक प्रामाणिक जोड़े के साथ पहना जा सकता है। दो महिलाओं के साथ और अधिक समस्याएं हैं, लेकिन यदि वे युवाओं से ज्ञात हैं और बीच में कोई पुरुष नहीं है, तो उनका मिलान भी किया जा सकता है। चिंता न करें: यहां तक ​​कि यदि आपके पास कुछ पैराकेट हैं, जब तक आप उन्हें घोंसला नहीं देते तब तक वे नस्ल नहीं करेंगे।

यह सच नहीं है कि केवल एक अकेला पैराकेट लगाया जाता है, धैर्य के साथ आप एक छोटे समूह को भी प्रशिक्षित कर सकते हैं। लेकिन सभी पैराकेट हाथ में नहीं आते हैं: कुछ अभी भी अपने सभी जीवन (अकेले और एक जोड़े के रूप में) डरावने हैं। प्रत्येक पैराकेट एक दुनिया है, यदि आपका योजनाबद्ध नहीं है, तो आप निराश नहीं हो सकते हैं।

उन्हें उड़ने की जरूरत है

एक पिंजरे में बंद एक पैराकेट को अपने जीवन में छोड़ दिए बिना बहुत कम दुखद कुछ भी नहीं। जंगली पैराकेट नामांकित हैं, वे दिन में कई किलोमीटर उड़ते हैं।

निस्संदेह, हम अपने पालतू पशु चिकित्सक को उतना ही आंदोलन प्रदान नहीं कर पाएंगे जितना कि वह स्वतंत्रता में रहता था, लेकिन यह बिल्कुल जरूरी है कि हम इसे कमरे के चारों ओर हर दिन छोड़ दें ताकि वह उड़ जाए . और दिन में एक घंटा पर्याप्त नहीं है! सबसे अच्छा होगा कि हमारे पैराकेट पूरे दिन कमरे के चारों ओर ढीले हों, यदि यह संभव नहीं है, दिन में कम से कम पांच घंटे।

यदि आप अपने पैराकेट्स उड़ने नहीं देना चाहते हैं या नहीं चाहते हैं, तो आपको एक एवियरी की आवश्यकता होगी। इसलिए, यदि आपने यार्ड में पिंजरे में अपने पैराकेट्स को सोचा था, तो यह विकल्प त्याग दिया गया है।

एक बाहरी भूसे को बिना सुरक्षा के बाहर छोड़ा जा सकता है, आपको छत के घेरे का निर्माण करना होगा और जिसमें तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे नहीं गिर सकता है।

वे लागत समय

हालांकि कुत्तों या बिल्लियों जैसे कई अन्य पालतू जानवरों की तुलना में कुछ पैराकेटों की लागत कम होती है, फिर भी आपको उनकी देखभाल के लिए दिन में कुछ मिनटों की गणना करनी होगी।

आपको रोज़ाना होगा ...

  • फीडर और ड्रिंकर्स को साफ करें, साथ ही साथ बीज और पानी बदलें: 5 मिनट।
  • पैराकेट्स के लिए फलों और सब्ज़ियों को काटिये, छीलिये और धोएं: 5 मिनट।
  • पिंजरे के आस-पास साफ करें: 5 -10 मिनट।
  • रात में, फल के अवशेषों को हटा दें: 5 मिनट।
  • बात करें और अपने पक्षियों से निपटें: कम से कम 20 मिनट।

हर दो दिनों में आपको यह करना होगा:

  • विसर्जन के साथ दागदार हैंगर साफ करें: 5 मिनट।
  • अपने पैराकेट में स्नान करें या उन्हें पानी से छिड़क दें: 5 मिनट।
  • एक पिंजरे की एक मंजिल के «गेंदों» को साफ करने के लिए: 10 मिनट।

साप्ताहिक आपको करना होगा:

  • बार और सहायक उपकरण (खिलौने, हैंगर ...): 30 मिनट के हिस्से सहित पूरे पिंजरे को अच्छी तरह से साफ करें।
  • पिंजरे के तल पर रेत बदलें: 10 मिनट।
  • कमरे को साफ करें जहां पैराकेट हैं। 30 - 45 मिनट।



और याद रखें कि इन नौकरियों को आपको करना होगा, अगर सब ठीक हो जाए, कम से कम 8-15 साल के लिए, जो एक पैराकेट की जीवन प्रत्याशा है। क्या आप जानते हैं कि क्या आप इतने सालों से अपने पालतू जानवरों का ख्याल रख सकते हैं? यदि नहीं, तो उनकी देखभाल कौन करेगा?

«Wavy melodic तोता» ...

AsГ bautizГі प्राकृतिक inglГ © रों शॉ लहरदार तोता (पशु: मेलो = melГіdico, = psittacus तोता, undulates = लहरदार) जब descubriГі, 1804 में, और था बहुत romГЎntico सम्मान, के बाद से बहुत तोता शोर और नाडा melГіdicos हैं ।

आपका «canto» बहुत सुखद नहीं है और काफी मात्रा में पहुंच सकता है। पैराकेट लगभग पूरे दिन गाते हैं, सुबह छह बजे से शुरू होते हैं और केवल रात को बुलाते हैं तो आप प्रकाश बंद कर देते हैं। कि मादाएं गाती नहीं हैं, वे सच नहीं हैं, वे पुरुषों से कम गाते हैं, हां, लेकिन वे अधिक आवृत्ति के साथ उत्सर्जित करते हैं जो वास्तव में उनके प्रदर्शन के अप्रिय आवाज़ें हैं।

क्या वे बोलते हैं?

हां, लेकिन यह एक पैराकेट के लिए बहुत दुर्लभ है जिसमें बात करने के लिए एक साथी है। कुछ करते हैं, लेकिन यह नियम के लिए अपवाद है।

एक पैराकेट जिसमें उसके चारों ओर एक नजदीक नहीं है, बोलना सीख सकता है, लेकिन न ही यह सभी मामलों में करता है।

कई बार भाषण एक बबूल में रहता है कि केवल बहुत सारी कल्पनाओं के साथ बात करने के लिए कहा जा सकता है। और यदि एक अकेला पैराकेट कुछ शब्दों को सीखना सीखता है, तो वे अपने मालिक के संपर्क में ध्वनिक रूप से प्रवेश करने के लिए एक बेताब प्रयास से ज्यादा कुछ नहीं कर सकते हैं। और यदि एक पैराकेट इन कारणों से या बदतर बात करता है, तो कंपनी के बिना बात करने के लिए बनी रहती है, यह शर्म की बात है।

स्वच्छ पालतू जानवर

सच है, लेकिन सीमाओं के साथ। पैराकेट्स अपने आसपास के किसी अन्य पालतू जानवर की तरह गंदे होते हैं, और बड्डी वाले कमरे में हमेशा छोटे पंख और कोनों के चारों ओर बिखरे हुए बीज केक होंगे। इसे अधिक बार सफाई की आवश्यकता होगी। इसके अलावा, पैराकेट, अगर वे कमरे के चारों ओर ढीले होते हैं, तो वे अपनी «छोटी गेंदों» को फेंक देते हैं जहां वे चाहते हैं। एक गेम स्पेस के साथ आप समस्या को नियंत्रित कर सकते हैं: पैराकेट कमरे के बाकी हिस्सों की तुलना में खेल की जगह से अधिक समय होगा। लेकिन फिर भी, थोड़ा और गंदगी अनिवार्य है।

पैराकेट्स के अलावा, प्रकृति से, किसी भी वस्तु को अपने चोंच के साथ काम करते हैं: यह संभव है कि वे दीवारों, सजावटी पौधों, किताबों की दुकानों की किताबों पर अपने मराका छोड़ दें ... क्या आप इसके साथ रह सकते हैं?

पैराकेट के पक्ष में, यह कहा जाना चाहिए कि यह गंध नहीं करता है, इसमें बहुत ही चिह्नित शरीर की गंध नहीं होती है और स्वस्थ पैराकेट के उत्सर्जन शायद ही गंध करते हैं। उसी समय वे सूख जाते हैं, दाग नहीं करते हैं। पिंजरे की उचित स्वच्छता (कम से कम एक सप्ताह में एक सामान्य सफाई) के साथ आपकी नाक पैराकेट की उपस्थिति को ध्यान में रखेगी।

सावधान रहें यदि आप एलर्जी हैं! आप पैराकेट के लिए भी एलर्जी के साथ प्रतिक्रिया कर सकते हैं। यदि आप अन्य पालतू जानवरों (बिल्लियों, कुत्तों ...) या धूल के लिए एलर्जी हैं तो आपको अपने पैराकेट खरीदने से पहले त्वचा विशेषज्ञ से परामर्श लेना चाहिए।

यदि आप एक पैराकेट बस बात करना चाहते हैं, तो एक विकल्प के रूप में एक वॉयस रिकॉर्डर पर विचार करें।

न केवल birdseed

यह सच है कि पैराकेट का भोजन अपेक्षाकृत आसान है, लेकिन फिर भी एक अलग आहार प्रदान करना आवश्यक है, जिसमें हर दिन विभिन्न फल और सब्जियां शामिल होती हैं।

इसमें कोई संदेह नहीं है, केवल एक बीज के साथ खिलाया जाता है (झूठा घोषित "अनोखा भोजन") कुछ समय तक जीवित रहेगा, लेकिन निश्चित रूप से स्वस्थ नहीं है।

यह बहुत संभावना है कि जल्दी या बाद में पोषण की कमी का सामना करना पड़ेगा।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
ऑस्ट्रेलियाई बड्डी कितनी हैऑस्ट्रेलियाई बड्डी कितनी है
मेरी budgie के लिए पिंजरे कैसे चुनेंमेरी budgie के लिए पिंजरे कैसे चुनें
एक बडी खरीदने के दौरान क्या ध्यान में रखना चाहिएएक बडी खरीदने के दौरान क्या ध्यान में रखना चाहिए
ऑस्ट्रेलियाई budgiesऑस्ट्रेलियाई budgies
मेरा पेपिल्लरो पैराकेट पंख खो रहा हैमेरा पेपिल्लरो पैराकेट पंख खो रहा है
Budgies के प्रजनन के लिए रंगों का चयनBudgies के प्रजनन के लिए रंगों का चयन
पैराकेट्स की मुख्य बीमारियां क्या हैंपैराकेट्स की मुख्य बीमारियां क्या हैं
कैसे पता चलेगा कि मेरी बडी के पतंग हैंकैसे पता चलेगा कि मेरी बडी के पतंग हैं
पैराकेट रक्त से पराजित होता हैपैराकेट रक्त से पराजित होता है
बीक और पैरों में संक्रमण के साथ पैराकेटबीक और पैरों में संक्रमण के साथ पैराकेट
» » पैराकेट व्यवहार या स्वाद
© 2022 TonMobis.com