संगीत की तरह budgies करो?

संगीत की तरह budgies करो?

यदि आपके पास कभी एक पैराकेट है या नहीं, तो आपने उसका मिलनसार रवैया देखा होगा और वह आपके साथ या अन्य पक्षियों के साथ समय साझा करना पसंद करता है। इस हंसमुख चरित्र, आकर्षक आकर्षक पंख और आसान देखभाल के साथ, पालतू जानवरों को तेजी से आम पालतू जानवर बनाते हैं।

यद्यपि इसका गीत अन्य पक्षियों की तरह संगीत के रूप में नहीं है, लेकिन ध्वनि और उसकी खुशी की नकल करने की इसकी क्षमता ने इन पक्षियों को सबसे वांछित पालतू जानवरों के बीच एक जगह कमाई है। यह खुशी हमें कभी-कभी खुद से पूछती है संगीत की तरह budgies या अन्य ध्वनियां, इसलिए ExpertoAnimal के इस आलेख में हम आपको चाबियाँ देने जा रहे हैं ताकि आप जवाब जान सकें।

आपको भी रुचि हो सकती है: संगीत की तरह बिल्लियों को करें?
सूची

पैराकेट्स और संगीत

बड्डी खुले और हंसमुख चरित्र के पक्षियों हैं, जो गपशप को उत्सर्जित करना और लगातार गाना और उनकी खुशी का प्रदर्शन करना पसंद करते हैं। इसके अलावा, वे बहुत मिलनसार हैं, तो वे कंपनी रखना चाहते हैं और उन पर ध्यान देना चाहते हैं, वास्तव में, जब हम उनके साथ बहुत लंबे समय तक नहीं रह सकते हैं, तो यह अनुशंसा की जाती है कि उनके पास एक साथी हो ताकि वे अकेले महसूस न करें।

अपने शोर और मिलनसार चरित्र को देखते हुए हमें इसकी पुष्टि करनी है संगीत की तरह budgies . वे सभी प्रकार के शोरों को सुनना पसंद करते हैं और लगातार साथ महसूस करते हैं, इसलिए यदि आप उन पर गानों को डालते हैं तो उनके लिए काफी आम है खुश और यहां तक ​​कि नृत्य भी , सिर के साथ अच्छा आंदोलन करना।

आपको यह ध्यान में रखना चाहिए कि यह रवैया आपके पास पैराकेट के प्रकार पर भी निर्भर करेगा। उदाहरण के लिए, अंग्रेजी पैराकेट ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट्स की तुलना में अधिक शांत और अधिक डरावना है, उदाहरण के लिए, इसलिए यदि आप उन्हें खेलते हैं तो वे नृत्य नहीं कर सकते हैं या सक्रिय नहीं हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि वे आनंद नहीं लेते हैं, यह सिर्फ इतना है कि वे इतने अभिव्यक्तिपूर्ण नहीं हैं।

पैराकेट्स और संगीत

खुशी की जीन




2015 में प्रकाशित हेलसिंकी विश्वविद्यालय से एक अध्ययन है जो दिखाता है कि शास्त्रीय संगीत उन लोगों के मस्तिष्क की रासायनिक संरचना को संशोधित करता है जो इसे सुनते हैं। यही है, संगीत के लिए धन्यवाद, जीन जो डोपामाइन हार्मोन छिड़कते हैं , खुशी का जनरेटर, और इन जीनों में से एक अल्फा synuclein है, जो मनुष्य songbirds के साथ साझा करते हैं। यह पुष्टि कर सकता है कि अगर हम संगीत सुनते हैं तो हम खुश हैं, इस तरह के पक्षियों भी।

तो यह कहा जा सकता है कि संगीत की तरह झुकाव, यह उन्हें खुश और सक्रिय बनाता है, इसलिए अपने पसंदीदा गीतों को उनके साथ साझा करने में संकोच न करें, वे इसे गा सकते हैं भी सीख सकते हैं.

खुशी की जीन

पैराकेट्स और खुशी

न केवल संगीत, शोर और भीड़ वाले वातावरण, उनके मिलनसार प्रकृति के कारण पैराकेट खुश हो जाते हैं। उन्हें यह पसंद है टेलीविजन या रेडियो सुनें और ध्वनि और शब्दों की नकल भी कर सकते हैं।

याद रखें कि यदि आप संगीत खेलते हैं या टीवी छोड़ते हैं, तो पैराकेट एक बहुत ही सक्रिय जानवर है जिसे मनोरंजन की आवश्यकता होती है, इसलिए आपके पास कई होना चाहिए खेल और वस्तुओं के साथ व्यायाम करने के लिए . इसके अलावा, यदि आपके पास पर्याप्त जगह है, तो वह अपने साथी को एक और पैराकेट के साथ साझा करने पर बहुत खुश होगा।

पैराकेट्स और खुशी

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं संगीत की तरह budgies करो? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
तोते को स्थायी देखभाल की आवश्यकता होती हैतोते को स्थायी देखभाल की आवश्यकता होती है
कुत्तों और बिल्लियों के लिए संगीतकुत्तों और बिल्लियों के लिए संगीत
संगीत की तरह बिल्लियों करो?संगीत की तरह बिल्लियों करो?
बुजुर्गों के लिए पालतू जानवरबुजुर्गों के लिए पालतू जानवर
पक्षियों के लिए समृद्धिपक्षियों के लिए समृद्धि
अपने पालतू जानवर के लिए संगीत चिकित्साअपने पालतू जानवर के लिए संगीत चिकित्सा
घर पर छोटे पक्षियों की देखभाल करने की खुशीघर पर छोटे पक्षियों की देखभाल करने की खुशी
ऑस्ट्रेलियाई budgiesऑस्ट्रेलियाई budgies
संगीत को मिटाने के बिना आईपॉड पर संगीत कैसे डालेंसंगीत को मिटाने के बिना आईपॉड पर संगीत कैसे डालें
ऑस्ट्रेलियाई बडी की देखभालऑस्ट्रेलियाई बडी की देखभाल
» » संगीत की तरह budgies करो?
© 2022 TonMobis.com