बेबी फॉर्मूला को अनुचित तरीके से मिलाकर क्या खतरे हैं?

पोषण

मिश्रित सूत्र सही पोषक तत्व वाले बच्चे को सही ढंग से प्रदान करता है। यदि बच्चे के सूत्र में बहुत ज्यादा पानी जोड़ा जाता है, तो आपके छोटे बच्चे को पर्याप्त दैनिक कैलोरी नहीं मिलती है। जब बच्चे को पर्याप्त कैलोरी नहीं मिलती है, तो वह अच्छी तरह से बढ़ने, वजन बढ़ाने और बढ़ने में सक्षम हो सकता है। बहुत कम पानी बच्चे के लिए अतिरिक्त कैलोरी और अपर्याप्त वजन बढ़ सकता है।

निर्जलीकरण

चूंकि दूध आपके जीवन के पहले महीनों के दौरान पानी के मुख्य स्रोत है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि पानी की सही मात्रा में जोड़ा जाए। चूंकि मानव शरीर मुख्य रूप से पानी से बना है, इसलिए आपके पास पर्याप्त होना चाहिए। मेयो क्लिनिक के अनुसार, बहुत कम पानी निर्जलीकरण और शरीर के असफलता का कारण बन सकता है। इससे कब्ज, थकान, सूखी त्वचा, धूप वाले फोंटनेल और चिड़चिड़ाहट भी हो सकती है, जो सिर के शीर्ष पर कमजोर धब्बे हैं। अगर आपके बच्चे को बुखार या संक्रमण है, तो ठीक से काम करने के लिए सही मात्रा में पानी की आवश्यकता होती है।


रोग


यदि आप पानी के सूत्र-सूत्र संबंधों का पालन नहीं करते हैं, तो यह आपके बच्चे को बीमार कर सकता है। अनुसार पेन स्टेट हर्षे मेडिकल सेंटर, बच्चों के लिए सूत्र अपर्याप्त मिश्रण पेट में दर्द पैदा कर सकता है और बच्चे, जो बरामदगी का कारण बन सकता का नमक संतुलन को प्रभावित कर सकते हैं। यूएसडीए नेशनल लाइब्रेरी ऑफ एग्रीकल्चर इंगित करता है कि पानी की कमी से गुर्दे और बच्चे की पाचन तंत्र पर अत्यधिक तनाव हो सकता है।

सही मिश्रण अनुपात

दूध उत्पादकों के बीच पानी के सूत्र का संबंध काफी मानक है। बाल चिकित्सा अकादमी अमेरिकी के अनुसार, पाउडर सूत्र के लिए सही अनुपात जब तक अन्यथा निर्माता के लेबल में निर्दिष्ट, बाँझ पानी के 2 औंस है 1 स्तर चम्मच decompressed सूत्र। साफ हाथों के साथ, एक साफ बोतल में गर्म पानी जोड़ें, सूत्र में फावड़ा, जार पर टोपी निचोड़ें और अच्छी तरह हिलाएं। यदि आप एक केंद्रित सूत्र के साथ काम कर रहे हैं, तो एक साफ बोतल में पानी के बराबर हिस्सों और केंद्रित तरल मिश्रण करें और इसे हिलाएं। खपत के लिए तैयार शिशुओं के लिए तैयार पानी के साथ पतला नहीं किया जाना चाहिए और खपत के लिए तैयार है। खोलने से पहले आपको केवल सामग्री को जोर से हिला देना चाहिए। यदि आपका बच्चा फॉर्मूला की गर्म बोतल पसंद करता है तो तरल को गर्म करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली के गर्भपात और स्तनपान के लिए भोजनबिल्ली के गर्भपात और स्तनपान के लिए भोजन
बिल्ली के बच्चे के लिए घर का बना दूध के साथ भोजनबिल्ली के बच्चे के लिए घर का बना दूध के साथ भोजन
बेबी बिल्लियों के लिए 6 घर का बना व्यंजनोंबेबी बिल्लियों के लिए 6 घर का बना व्यंजनों
कुत्तों और बिल्लियों के लिए कम कैलोरी आहारकुत्तों और बिल्लियों के लिए कम कैलोरी आहार
एक बच्चे के लिए एक परत तैयार हैएक बच्चे के लिए एक परत तैयार है
पतला बच्चा फार्मूला के खतरे क्या हैं?पतला बच्चा फार्मूला के खतरे क्या हैं?
बच्चों को रात में भोजन के बिना कितना समय लगता है?बच्चों को रात में भोजन के बिना कितना समय लगता है?
बचपन की बीमारियां: दस्तबचपन की बीमारियां: दस्त
ऊपरी होंठ की झुर्रियों को हटाया जा सकता है?ऊपरी होंठ की झुर्रियों को हटाया जा सकता है?
स्तनपान कैसे रोकेंस्तनपान कैसे रोकें
» » बेबी फॉर्मूला को अनुचित तरीके से मिलाकर क्या खतरे हैं?
© 2022 TonMobis.com