चिहुआहुआस और एज़्टेक्स

सभी चिचिमेक्स ने नहुआत भाषा की बात की, जिसमें से 35 बोलीभाषाएं थीं। इन कस्बों में गरीब भारतीयों का एक जनजाति एज़टेक्स या मेक्सिकास के नाम से जाना जाता था। जनजाति चली गई थी
ओएस ± 200 से अधिक वॉलपेपर mГЎs घूम और tantoВ की 1325 थक में घाटी ГЎrea MГ © के माध्यम से पारित xico अरे, जनजाति एक दलदल, Tlalcocomoco झील Texcoco पर के पश्चिमी किनारे llegГі। यहां उन्होंने एक पत्थर पाया जहां। 40 साल पहले, एक पुजारी ने कॉपिल प्रिंस का त्याग किया था। इस पत्थर से निकला एक नोपल कैक्टस।

एज्टेक की चौकी पर गार्ड से एक देखा एक ГЎguila इस नोपल कैक्टस कि चोंच में एक साँप था समर्थित: यह seГ था लंबे समय से प्रतीक्षित ± कि habГa भविष्यवाणी की गई। यही वह स्थान था जहां वे बसने और अपने शहर का निर्माण करने जा रहे थे। पुजारियों में से एक, algГєn दिव्य शक्ति के द्वारा संचालित, लैगून में sumergiГі और Tlaloc, बारिश और पानी के देवता है, जो उसे allГ व्यवस्थित करने के लिए अनुमति दे दी के साथ एक साक्षात्कार आयोजित किया जाता है। एज़टेक्स ने अपनी राजधानी, टेनोचिट्लानन को उस साइट पर बनाया, और अपने शक्तिशाली साम्राज्य की शुरुआत की, जो 1428 से बढ़ी जब तक इसे 1521 में स्पेनियों द्वारा विजय प्राप्त नहीं हुई।

सभी मध्य अमेरिका के धर्म बहुत समान थे। जैसा कि सभी आदिम धर्मों में, उन्होंने तत्वों, सूर्य और चंद्रमा की पूजा की। ऐसा लगता है कि सभी ने कुत्ते को एक तरफ या दूसरे तरीके से इस्तेमाल किया, और विभिन्न जनजातियों ने विभिन्न दौड़ का उपयोग किया। एज़टेक्स का मानना ​​था कि सूर्य, जिसे इपेनोमोहुनी कहा जाता है, सभी जीवन का स्रोत था, और यह सितारों के साथ हर रात लगातार लड़ाई में था और इसलिए, हर दिन जीवन के साथ रिचार्ज करने की आवश्यकता होती थी। इस प्रकार, एज़टेक्स ने मनुष्यों और जानवरों के सूर्य को सूर्य के बलिदान की पेशकश की, और बाद में केवल उनके खून बहने वाले दिल के साथ। एज़्टेक शक्ति की ऊंचाई पर, ऐसा लगता है कि उसके मानव पीड़ित औसतन 200 दैनिक थे।

स्पेनिश विजय के समय मध्य अमेरिका की जनसंख्या 12 से 15 मिलियन भारतीय थी, और एज़्टेक क्षेत्र में लगभग 200,000 वर्ग किलोमीटर शामिल थे। हालांकि, 1519 और 1634 के बीच, भारतीय जनसंख्या का दो तिहाई मुख्य रूप से यूरोपीय रोगों के कारण नष्ट हो गया। विजय के बाद, इतिहासकारों की एक निश्चित संख्या थी, लेकिन उनमें से अधिकतर मुश्किल से पढ़ और लिख सकते थे, और अक्सर वे अज्ञानी और कट्टरपंथी थे, जो उनकी कहानियों में गलत थे। उनके लिए 250 भाषाओं और कई जानवरों से संबंधित होना मुश्किल था जो उन्होंने पहले कभी नहीं देखा था। इसलिए, वास्तविकता को कथा से अलग करने की कोशिश करना बेहद मुश्किल है। इसके अलावा, कई लेखकों ने एक या दूसरे से दो या तीन सौ वर्षों तक प्रतिलिपि बनाई।

कुछ भारतीयों ने अपने दफन में नग्न कुत्तों (बालों के बिना) के छोटे सिरेमिक आंकड़ों का इस्तेमाल किया, और उनमें से कई कोलिमा के मैक्सिकन राज्य में पाया गया है। यह तीन पर्वत श्रृंखलाएं और एज़्टेक क्षेत्र से सैकड़ों किलोमीटर दूर है। इन प्राचीन दफन स्थलों को Xoloteupan कहा जाता था। मिट्टी के कुत्तों की 500 से अधिक मूर्तियां मिली हैं, और शायद इस क्षेत्र में हजारों और हैं। इनमें से अधिकतर कुत्ते छोटे, गोल और अशक्त हैं।

ऐसा लगता है कि उन्हें असली कुत्ते के बजाय भारतीयों के साथ दफनाया गया था। कार्बन 14 के साथ किए गए टेस्ट से संकेत मिलता है कि मूर्तियों की पुरातनता 500 से 3,000 साल के बीच है। ऐसा लगता है कि वे मोटे और कटे हुए अशक्त कुत्ते का प्रतिनिधित्व करते हैं, हालांकि उनमें से कुछ दांतों की एक पूरी पंक्ति प्रदर्शित करते हैं, बेशक, नग्न मैक्सिकन कुत्ते के पास नहीं है। इनमें से कई मिट्टी के कुत्ते के पास एक गुंबद है। अक्सर उन्हें पानी के लिए कंटेनर के रूप में ढाला जाता था, मुंह, पूंछ या सिर में एक उद्घाटन स्पिगॉट के रूप में काम करता था . इन मिट्टी के आंकड़ों में से एक एक छोटे से अशक्त कुत्ते का प्रतिनिधित्व करता है जो एक और प्यारे छोटे से लड़ता है, और शायद यह आखिरी वाला चिहुआहुआ था। ऐसा लगता है कि खोपड़ी का आकार काफी अलग है, लेकिन कुत्तों सदियों से बदलते हैं।




चिहुआहुआ कुत्ते के सबसे पुराने आंकड़ों में से एक को म्यूको के राष्ट्रीय संग्रहालय में देखा जा सकता है। यह मुंह में अपने मालिक को चुंबन देने वाले एक छोटे कुत्ते के 3,000 साल पहले की एक तस्वीर है, और ट्लाटिको में पाया गया था। शायद सबसे मज़ेदार मूर्ति यह है कि एक माया महिला अपने हाथ से पकड़े हुए अपने छोटे बच्चे के साथ घूमती है, जबकि उसकी दूसरी भुजा के नीचे प्रमुख कान के साथ एक छोटा कुत्ता है। यह Chiapas में पाया गया था और 750 ईस्वी की तारीखें। सी का

मेक्सिको और मध्य अमेरिका के कई हिस्सों में सभी आकारों के कुत्तों के कंकाल कुत्ते में पाए गए हैं। ग्वाटेमाला सिटी के बाहरी इलाके में कमिनाजुयू में खुदाई का एक बहुत अच्छा चित्र है। यह एक आदमी, तीन बच्चों और एक कुत्ते के कंकाल दिखाता है जो अन्य दुनिया के लिए सामान्य अंतिम संस्कार सामग्री के साथ मिलकर मिलते थे।

के बारे में कुत्तों MГ © xico लेखन के कुछ के विपरीत, इसमें कोई शक नहीं है कि वहाँ एज्टेक की Г © थोड़ा में MГ © xico में कई कुत्ते थे, और razГіn विश्वास करना होगा लगता है कि pequeГ ± या पवित्र कुत्ता पीला मूल चिहुआहुआ के अलावा था। कुछ लेखकों ने यह दिखाने की कोशिश की है कि चिहुआहुआ मूल रूप से यूरोप से हैं और उन्हें स्पेनियों द्वारा मेक्सिको लाया गया था। निस्संदेह, स्पेनियों ने कुत्तों को मेक्सिको लाया, और पहला एक ग्रेहाउंड था।

वे लड़ने वाले कुत्ते भी लाए। लेकिन चूंकि इस तरह के अच्छे सबूत हैं कि एज़टेक्स ने अपने अंतिम संस्कारों के लिए बलिदान के रूप में पीले पिल्लों का उपयोग किया, यह साबित करने की कोशिश करने के लिए व्यर्थ लगता है कि चिहुआहुआ यूरोप के मूल निवासी हैं। मेक्सिकन दृढ़ता से धारण करते हैं कि चिहुआहुआ किसी भी तरह से यूरोपीय कुत्ता नहीं है। यह बहुत अधिक संभावना है कि लघु आस्तीन चिहुआहुआ स्पेनियों द्वारा यूरोप लाया गया था, क्योंकि कुछ अभी भी माल्टा और सार्डिनिया के द्वीपों और वेनिस में पाए जाते हैं। कुछ मूल लघु बालों वाले चिहुआहुआस छोटे और आकर्षक खिलौना स्पैनियल, या कॉम्फोर्टर के साथ पार हो गए थे, जिसे तब कहा जाता था, जिसे कई प्रसिद्ध कलाकारों द्वारा चित्रित किया गया है।
एसओएस।

आप पूरे यूरोप में संग्रहालयों में कंपनी के इन कुत्तों के साथ चित्र देख सकते हैं। इसके अलावा, यह इन पार शायद कीमती है और अक्सर तितली कुत्ता, पैपिलॉन, जो बारी में mГЎs सदियों यूनाइटेड स्टेट्स, जहां बीसवीं सदी में चिहुआहुआ लघु कोट के साथ कराया गया बाद में लिया गया था, मदद करने के लिए उत्पादन का उत्पादन स्थायी कोट लंबी कोट विविधता।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पत्थर के बाद मेरा कुत्ता मर गयापत्थर के बाद मेरा कुत्ता मर गया
कुत्ते को शिक्षित करना सीमा निर्धारित करना हैकुत्ते को शिक्षित करना सीमा निर्धारित करना है
मेरे कुत्ते ने एक पत्थर निगल लियामेरे कुत्ते ने एक पत्थर निगल लिया
कुत्ते के पीछे फंगसकुत्ते के पीछे फंगस
लंगड़ा कुत्तालंगड़ा कुत्ता
चिहुआहुआ की उत्पत्तिचिहुआहुआ की उत्पत्ति
बिल्ली के द्वीप का इतिहासबिल्ली के द्वीप का इतिहास
मेरी बिल्ली ने अपना व्यवहार बदल दिया हैमेरी बिल्ली ने अपना व्यवहार बदल दिया है
मेरा कुत्ता एक गाय है और बहुत दर्द हैमेरा कुत्ता एक गाय है और बहुत दर्द है
कुत्ते नाक के माध्यम से खून बहता है और उसकी लसीमल मांसपेशियों में पुस होता हैकुत्ते नाक के माध्यम से खून बहता है और उसकी लसीमल मांसपेशियों में पुस होता है
» » चिहुआहुआस और एज़्टेक्स
© 2022 TonMobis.com