प्रोफाइल: अजावाख

प्रोफाइल: आजावाख
सीसी छवि: RD_Elsie

यदि आपको एथलेटिक और प्रतिष्ठित कुत्तों को पसंद है, तो निश्चित रूप से आप एक प्रशंसक हैं Azawakh , एक दौड़ से आ रहा है सहारा रेगिस्तान के दक्षिण में माली।

ये कमाल greyhounds, वे पहुंच सकते हैं लगभग 74 सेमी मापें। और वजन 25 किलो तक है। यह सदियों से पैदा हुआ है Tuareg के भयावह जनजाति , जिन्होंने उन्हें जबरदस्त देखा, इसलिए एक प्रति प्राप्त करना असंभव था। केवल जब डॉ पाप, यूगोस्लाविया के, एक जोड़ी 1970 में आभार में एक हाथी है कि जनजाति हमला से मुक्त होने के लिए प्राप्त किया,, वे प्रतियां विविध प्राप्त किया जा सकता है, यूरोप में और संयुक्त राज्य अमेरिका में दोनों।

इसका सिर लंबा है और इसमें लंबे और सुन्दर कान हैं। अपने कोट छोटी और पतली है और छाती पर सफेद धब्बे, पैर और पूंछ टिप के साथ स्पष्ट, गहरे पीले रेत, अंधेरे हलके पीले रंग का या atigrado- में पाया जा सकता।

इसकी उत्पत्ति के रूप में इसका इस्तेमाल शिकार और अभिभावकों के रूप में किया जाता था, यह एक बनाए रखता है क्षेत्रीय और आरक्षित चरित्र . हालांकि, इसके मालिकों के साथ यह स्नेही है, इसलिए यह एक अच्छा कुत्ता हो सकता है कंपनी. बेशक, उसके घर में बच्चे होने के मामले में उसे ध्यान में रखना जिज्ञासा है जब आप किसी को डांटते हुए देखते हैं, तो इस ध्यान कॉल को मजबूत करें , इसलिए बच्चों की उपस्थिति में चुनौती देने की सलाह नहीं दी जाती है।




बेशक, इसकी मजबूत शिकार भावना के कारण, यह अन्य जानवरों के साथ रहने के लिए अच्छा नहीं है, खासकर अगर वे छोटे होते हैं।

इसकी विशेषताओं में से एक इसकी गति है। चूंकि यह प्रति घंटे 40 किलोमीटर तक पहुंच सकता है।

क्योंकि इसके अफ्रीकी मूल के, यह ठंडी जलवायु में अच्छी तरह से बर्दाश्त नहीं करता है और इस तरह के मिर्गी, गैस्ट्रिक मरोड़, स्पोंडिलोसिस और स्व-प्रतिरक्षित बीमारियों के रूप में कुछ स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं। इसके बावजूद, अच्छी देखभाल के साथ, वे 12 साल तक जीवित रह सकते हैं।

हम आपको इस अनन्य और एथलेटिक दौड़ को पूरा करने के लिए आमंत्रित करते हैं। आपको पछतावा नहीं होगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
ब्लडहाउंड कुत्ते नस्लब्लडहाउंड कुत्ते नस्ल
अफगान कुत्ते नस्लों और अकिता इनूअफगान कुत्ते नस्लों और अकिता इनू
Azawakh कुत्ते नस्लAzawakh कुत्ते नस्ल
Akbash कुत्ते नस्लAkbash कुत्ते नस्ल
दुनिया में सबसे बड़ा कुत्ता नस्लोंदुनिया में सबसे बड़ा कुत्ता नस्लों
कुत्ते कुत्तेकुत्ते कुत्ते
ग्रेट डेन, एक संवेदनशील बड़े आदमीग्रेट डेन, एक संवेदनशील बड़े आदमी
प्रोफाइल: फॉक्सहाउंडप्रोफाइल: फॉक्सहाउंड
बर्मी बिल्लीबर्मी बिल्ली
प्रोफाइल: पिक्सी बॉबप्रोफाइल: पिक्सी बॉब
» » प्रोफाइल: अजावाख
© 2022 TonMobis.com