नि: शुल्क, प्राकृतिक श्वास के माध्यम से स्वस्थ जीवन




हमारा सांस लेने का एक शक्तिशाली उपकरण है जिसे अक्सर खुद को ठीक करने और स्वस्थ रहने के लिए हमारी खोज में अनदेखा किया जाता है। हमारी हवा, हमारे निकास और श्वास की गुणवत्ता, हमारी अपनी छवि, जीवन के बारे में हमारी मूल स्थिति के बारे में बहुत कुछ बताती है। क्या हम वास्तव में कार्रवाई के बीच में सांस देखकर अपनी जागरूकता और जागरूकता बढ़ा सकते हैं।

जब हम अपने जीवन की विभिन्न स्थितियों में सांस लेने का अध्ययन करते हैं, तो हम देख सकते हैं कि, हमारे श्वास का विस्तार और आराम हमारी तत्परता और उस पल में जीवन को गले लगाने की क्षमता को दर्शाता है। यह डर या अन्य मजबूत नकारात्मक भावनाओं के दौरान देखा जा सकता है जो संवेदना के लिए उपलब्ध ऊर्जा को कम करने के लिए हमारे शरीर के विभिन्न हिस्सों को अनुबंधित करने के लिए श्वास के प्रवाह और अवधि को सीमित करता है। हम यह भी ध्यान देते हैं कि हमारे निकास का विस्तार और आराम हमारी इच्छा की डिग्री और जाने की क्षमता को दर्शाता है, ताकि हम अपनी छवि की चाल से कुछ अलग हो सकें। और हम यह भी देख सकते हैं कि सबसे सुखद भावनाओं के दौरान हम प्रवाह की गति और सांस लेने की अवधि को और अधिक ऊर्जा का आनंद लेने के लिए बढ़ाते हैं और इस तरह अधिक महसूस करते हैं।

सांस लेने की भावनात्मक स्थलाकृति

जैसे-जैसे हम खुद को समझने की क्षमता बढ़ते हैं, कई लोगों को भावनाओं और सांस लेने और अपने सामान्य ज्ञान पर उनके प्रभाव के बीच संबंधों के सटीक प्रभाव प्राप्त करना शुरू हो जाएगा। हम उदाहरण के लिए, देख सकते हैं, के रूप में क्रोध उथले श्वास, मजबूत धुएं, और पूरे शरीर में तनाव के साथ जुड़ा हुआ है - विशेष रूप से गर्दन, जबड़े, सीने और हाथों में। हम इस तरह 1 के रूप में अन्य बहुत कुछ देख सकते हैं,) तेजी से और उथले साँस लेने के साथ जुड़े डर के रूप में है, और आम नहीं है, और पेट के निचले हिस्से में एक गांठ की भावना, 2) दर्द के रूप में या दर्द उन्मत्त, रोना, उथले साँस लेने का एक प्रकार है, और पेट में एक खाली, खाली भावना के साथ जुड़ा हुआ है, और 3) कि अधीरता संक्षिप्त अवधि, श्वास, असमन्वय, और तनाव भाग में साथ जुड़ा हुआ है ललाट छाती के रूप में अगर हमारे दिल हमारे सामने कूद गया, और 4) के अपराध या आत्म निर्णय एक संकीर्ण, दमघोंटू सांस के साथ जुड़ा हुआ है की भावना, और अभिभूत होने की एक सामान्य लग रहा है, और 6) के रूप में भावनाओं के रूप में के रूप में प्यार, करुणा, दयालुता, और आश्चर्य आरामदायक गहरी सांस लेने, और पूरे शरीर में एक खुली, उत्तेजित, भावना, ग्रहणशील से जुड़े होते हैं। बेशक, हम में से प्रत्येक को हमारे शारीरिक और भावनात्मक स्थलाकृति में बदलावों की खोज होती है।

हमारी सांस लेने से हमारी भावनाएं प्रभावित होती हैं

हमारे सांस और स्वयं का पता लगाने की एक गहरी काम के बारे में जागरूकता के साथ, न केवल सूक्ष्म, हमारे शरीर की कभी बदलती जरूरतों को पता है, लेकिन यह भी तरीकों से हमारी भावनाओं और हमारी श्वास अन्य, हमारे स्वास्थ्य और भलाई को प्रभावित करता है जानने के लिए । हमारे शरीर की भावना को सुनें, विशेष रूप से साँस लेने में, कोई फर्क नहीं पड़ता है जब हम शांत स्थितियों में हो या जब हम अपने जीवन में कठिन परिस्थितियों में कर रहे हैं, हम अपने आप के कुछ हिस्सों कि आम तौर पर हमारे ध्यान से बचने के बीच कनेक्शन का एहसास। ध्यान देने योग्य बात है कि कैसे हालात बदल रहा है और व्यवहार, तनाव, आसन और भावनाओं कि ये एक ही परिस्थितियों में पैदा होती है को ध्यान में रखना के जवाब में हमारी श्वास बदल रहा है, हमें यह जानकर शुरू, अंतरंग संबंध की सटीक विवरण के साथ अपने सामान्य ज्ञान के लिए सांस। कार्रवाई में खुद के इस नए प्रत्यक्ष ज्ञान हमारे मस्तिष्क और तंत्रिका तंत्र के ज्ञान और परिप्रेक्ष्य वे मनोवैज्ञानिक शारीरिक क्रिया और प्रतिक्रिया के बारे में हमारी अभ्यस्त पैटर्न से हमें मुक्त कर मदद करने के लिए की जरूरत है देता है। स्वचालित पहचान मस्तिष्क और तंत्रिका तंत्र में मौजूदा न्यूरॉन्स के बीच नए कनेक्शन बनाने में मदद करती है। ये नए कनेक्शन वैश्विक जागरूकता बढ़ाने और हमारी धारणा और व्यवहार में अधिक संवेदनशीलता और लचीलापन को बढ़ावा देने में मदद करते हैं।

श्वास और प्रतिबंधित स्वयं छवि

जैसे-जैसे हम आत्म-पहचान के माध्यम से अपने आप को अधिक इंप्रेशन प्राप्त करते हैं, हम देखेंगे कि, सामान्य रूप से, हमारी सांस लेने, हमारी अपनी छवि बहुत सीमित है। हम में से अधिकांश उथले श्वसन यंत्र हैं - यानी, श्वास मुख्य रूप से ऊपरी छाती तक सीमित है। अगर हम स्वस्थ जीवन जीना चाहते हैं तो पांच जागरूक रहना चाहते हैं, हालांकि, हमें आंतरिक, मानसिक और शारीरिक आवश्यकताओं को मुक्त, प्राकृतिक सांस लेने, सांस लेने के लिए फिर से खोजना है जिसमें न केवल हमारे छाती के विभिन्न क्षेत्रों, बल्कि हमारे पेट की जगह भी शामिल है , पीठ, रीढ़ और सौर नलिका। नि: शुल्क, प्राकृतिक श्वास हमारे स्वास्थ्य और कल्याण के साथ-साथ हमारे आध्यात्मिक विकास पर भी सकारात्मक प्रभाव डाल सकता है।

हमें अपनी खुद की छवि से जुड़े अनावश्यक तनाव को मुक्त करने और सांस में स्पष्ट रूप से प्रतिबिंबित होने वाले तनावों को खुद को समझना सीखना है। तो, स्पष्ट प्राकृतिक श्वास आदर्श बन सकता है और हमारे जीवन में अपवाद नहीं। ये तनाव विचार और भावना के हमारे आदत पैटर्न से निकटता से जुड़े हुए हैं, मॉडल जो हमेशा हमारी ऊर्जा का उपभोग करते हैं और हमारे स्वास्थ्य और कल्याण को कमजोर करते हैं। और "स्वतंत्रता के काम के लिए धन्यवाद, प्राकृतिक श्वास हम इन तनावों में अवरुद्ध ऊर्जा के संपर्क में आने के लिए शुरू कर सकते हैं और इस ऊर्जा को हमारे स्वास्थ्य और आंतरिक विकास के लिए छोड़ सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बहुत उत्तेजित श्वास के साथ पगबहुत उत्तेजित श्वास के साथ पग
कुत्तों के सामान्य जीवन संकेतकुत्तों के सामान्य जीवन संकेत
अगर मेरी बिल्ली को सांस लेने में परेशानी हो तो मुझे क्या करना चाहिए?अगर मेरी बिल्ली को सांस लेने में परेशानी हो तो मुझे क्या करना चाहिए?
बिचॉन माल्टीज़ श्वास पर विचित्र हमलेबिचॉन माल्टीज़ श्वास पर विचित्र हमले
अरोमाथेरेपी तेल: प्रकृति की चिकित्सा शक्तिअरोमाथेरेपी तेल: प्रकृति की चिकित्सा शक्ति
एक प्राकृतिक सौंदर्य उपचार के रूप में मुस्कुराते हुएएक प्राकृतिक सौंदर्य उपचार के रूप में मुस्कुराते हुए
आराम से तेजी से सांस लेने के साथ Chiguaguaआराम से तेजी से सांस लेने के साथ Chiguagua
सोते समय, मेरा कुत्ता बहुत जल्दी सांस लेता हैसोते समय, मेरा कुत्ता बहुत जल्दी सांस लेता है
सौंदर्य जो हमेशा के लिए रहता हैसौंदर्य जो हमेशा के लिए रहता है
क्या आपकी श्वास एक कचरा ट्रक के पीछे की तरह गंध करता है?क्या आपकी श्वास एक कचरा ट्रक के पीछे की तरह गंध करता है?
» » नि: शुल्क, प्राकृतिक श्वास के माध्यम से स्वस्थ जीवन
© 2022 TonMobis.com