थेटा ध्यान के माध्यम से अपने दिमाग को गहरा करो

हाल ही में, यह पाया गया है कि व्यक्ति विभिन्न बीमारियों से हमले के अधीन हैं। इन बीमारियों में से अधिकांश अपने जीवन में तनाव के बढ़ते स्तर के कारण मानव शरीर पर हमला करते हैं। मुख्य व्यक्तिगत और व्यावसायिक चिंताओं उन्हें एक मंच पर ले जाती है जहां उन्हें निजी या पेशेवर लाभ के बिना छोड़ दिया जाता है, लेकिन वे बीमारियों की एक विस्तृत श्रृंखला पर हमला करने की उम्मीद करते हैं। ध्यान, थेटा की मदद से, एक व्यक्ति ध्यान करने और अंतर को देखने के लिए कुछ मिनट ले सकता है। एक बार जब व्यक्ति ध्यान करना शुरू कर देता है, तो काफी अधिक सक्रियता के साथ मन की शांति की उपलब्धि बहुत सरल होती है। ध्यान सीडी थैटा राज्य पर ध्यान देने के लिए रिलीज की मस्तिष्क तरंगों का सबसे अच्छा स्रोत हैं।

प्रभावी थेटा ध्यान के लिए सुझावों का पालन करें

    एक शांत जगह:थेटा ध्यान की योजना बनाते समय यह देखना सबसे महत्वपूर्ण बात है। एक शांत वातावरण आपको किसी भी प्रकार की परेशानी के बिना समग्र प्रक्रिया पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति देगा। हां, यहां तक ​​कि दैनिक अध्ययन प्रक्रिया में, उन्होंने इंगित किया कि एक शोर वातावरण को विचलित करना वास्तव में है। जब ध्यान की बात आती है तो इसका प्रभाव भी होता है। इसलिए, यदि आप ध्यान के वास्तविक प्रभाव महसूस करना चाहते हैं तो शोर वातावरण से बचा जाना चाहिए।

एक सुविधाजनक स्थान:असुविधाजनक होने से आप किसी भी कार्य को सही तरीके से ध्यान केंद्रित करने की अनुमति नहीं देते हैं। यहां तक ​​कि थेटा ध्यान में, वही लागू होता है। यदि आप एक आरामदायक स्थिति में नहीं हैं, तो कुछ और पर ध्यान केंद्रित करना मुश्किल है जो वास्तव में सकारात्मक हो सकता है। कुशल और अनुभवी लोग ध्यान करते समय क्रॉस-पायग बैठते हैं, लेकिन शुरुआती समस्याओं का सामना कर सकते हैं। इसलिए, यह जरूरी है कि आप क्रॉस-पैर बैठे रहें। जब आप ध्यान करते हैं तो थेटा ध्यान में एकमात्र चीज काफी आरामदायक होती है।

पूरी तरह से सांस लें:यह थेटा ध्यान का एक महत्वपूर्ण कदम है। जितना संभव हो उतना हवा निकालने का प्रयास करें। अब सभी हवा संभव श्वास लें। इनहेल्ड हवा को 2 सेकंड तक रखें और धीरे-धीरे निकालें। इस श्वास प्रक्रिया की पुनरावृत्ति निस्संदेह मुझे दिमाग की शांति पाने में मदद करेगी और व्यक्तिगत और पेशेवर रोज़मर्रा की जिंदगी के तनाव से आराम करेगी। ऐसा करने पर, आखिरी बार, हवा में सांस लें और झिल्ली की सतह पर 5 सेकंड तक रखें और तनाव रखें। फिर सामान्य रूप से सांस लें जैसा आप करते हैं।




अपने दिमाग को मुक्त करें:चारों ओर खेलने के लिए एक नरम वाद्य यंत्र छोड़ दो और थेटा ध्यान के दौरान आराम करने की कोशिश करें। सभी विचारों के अपने दिमाग को मुक्त करें और आराम करें।

सकारात्मक दृष्टिकोण रखें:ध्यान के दौरान सकारात्मक दृष्टिकोण रखने से आप में सकारात्मकता बढ़ेगी।

इस पर ध्यान केंद्रित करने से आप अपने तनाव स्तर से छुटकारा पाने और अपने दिमाग की गहराई में खुद को विसर्जित करने में मदद करेंगे ताकि यह पता चल सके कि आपके अंदर किस प्रकार का व्यक्तित्व है। इस संबंध में ध्यान सीडी सभी व्यक्तियों के दिमाग को सभी विचारों से मुक्त करने और उच्चतम स्तर पर आराम करने में मदद करने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। इन युक्तियों और दिशानिर्देशों के बाद निश्चित रूप से आपको ध्यान के वास्तविक परिणामों को देखने में मदद मिलेगी। आपको बस इतना करना है कि ध्यान के दौरान ध्यान तकनीक और सही दिशा में अपने शरीर और दिमाग को लेने के लिए सही मुद्रा का पालन करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक्यूपंक्चर सेवाएंएक्यूपंक्चर सेवाएं
ऑटिज़्म की समस्याओं को हल करेंऑटिज़्म की समस्याओं को हल करें
कैनाइन अति सक्रियताकैनाइन अति सक्रियता
एक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमलाएक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमला
एक प्राकृतिक सौंदर्य उपचार के रूप में मुस्कुराते हुएएक प्राकृतिक सौंदर्य उपचार के रूप में मुस्कुराते हुए
समग्र दवा को समझनासमग्र दवा को समझना
ब्रोन्कियल अस्थमा हमले की दवाएं - अस्थमा के दौरे को खत्म करने के लिए सम्मोहन चिकित्सा निष्पादनब्रोन्कियल अस्थमा हमले की दवाएं - अस्थमा के दौरे को खत्म करने के लिए सम्मोहन चिकित्सा निष्पादन
Maxgxl - एक प्रभावी समाधानMaxgxl - एक प्रभावी समाधान
कैरोप्रैक्टिक फाइब्रोमाल्जिया - कैरोप्रैक्टिक फाइब्रोमाल्जिया क्या हैकैरोप्रैक्टिक फाइब्रोमाल्जिया - कैरोप्रैक्टिक फाइब्रोमाल्जिया क्या है
व्यसन के इलाज के लिए सबसे अच्छा पुनर्वास की पसंदव्यसन के इलाज के लिए सबसे अच्छा पुनर्वास की पसंद
» » थेटा ध्यान के माध्यम से अपने दिमाग को गहरा करो
© 2022 TonMobis.com