एक प्राकृतिक सौंदर्य उपचार के रूप में मुस्कुराते हुए




सच्ची सुंदरता आंतरिक संतुलन का बाहरी प्रतिबिंब है। उस चमकदार चमक को पाने के लिए जो इसकी विशेषताओं को रोशन करेगा, अंदर भोजन करेगा।

खुशी और आंतरिक शांति बनाने के सबसे आसान तरीकों में से एक जो लोगों को आश्चर्यचकित करेगा, आपने क्या किया है? किसी भी कारण से मुस्कान करना है। स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय के डॉ विलियम फ्रा द्वारा आयोजित एक अध्ययन के मुताबिक, मुस्कुराते हुए मस्तिष्क ने मस्तिष्क को प्राकृतिक मॉर्फिन के समान रसायनों को मुक्त करने के लिए उत्तेजित किया जो संक्रमण को रोकता है और दर्द को कम करता है। मुस्कुराते हुए तनाव हार्मोन भी कम हो जाता है और दिल की दर और रक्त परिसंचरण बढ़ जाता है, जो न केवल आपके मूड को बढ़ाता है, बल्कि आपकी त्वचा की उपस्थिति में सुधार भी करता है।

कई अध्ययनों से यह भी पता चलता है कि जब आप इन फायदेमंद प्रभावों को बनाने के लिए मुस्कुराते हैं तो खुश होने की कोई आवश्यकता नहीं होती है। झूठ मुस्कान में होंठ के सिरों को उठाना बस मस्तिष्क और शरीर में सकारात्मक मनोवैज्ञानिक और जैविक प्रतिक्रिया का कारण बनता है। बेशक, किसी कठिनाई या दर्द के मुस्कान में मुस्कान करना मुश्किल है। सबसे पहले, आप विरोधाभासी भावनाओं का तनाव महसूस कर सकते हैं। लेकिन अगर मुस्कुराहट बरकरार रखी जाती है, तो आपको सालाना अंत में नकारात्मक विचारों और सकारात्मक भावनाएं मिलती हैं।

जब वे ध्यान में श्वास और एकाग्रता के साथ मुस्कुराते हैं, तो उनका प्रभाव जटिल होता है। जब आपकी मुस्कुराहट पूरी तरह से हंसती है तो यह और भी मुश्किल होती है। इल्ची लीस ब्रेन एजुकेशन ट्रेनिंग सिस्टम (बीईएसटी) द्वारा नियमित रूप से हर दिन निम्नलिखित ध्यान का अभ्यास करें, कम से कम हर दिन, तनाव मुक्त करने और बाहरी परिस्थितियों से अनावश्यक रूप से प्रभावित किए बिना, खुशी के लिए आसान बनाना आसान और आसान होगा।

1. आराम से बैठें और आराम करने के लिए ऊपर और नीचे झुकाएं।
2. कई बार श्वास लें और निकालें, चेहरे की मांसपेशियों में तनाव मुक्त करने के लिए चेहरे को मालिश करें। समाप्ति के दौरान अपना मुंह थोड़ा सा खुला छोड़ दें।

3. सांस लें, धीरे-धीरे अपनी आंखें बंद करें, और हल्के मुस्कान के रूप में निकालें। इनहेल और गहराई से और स्वाभाविक रूप से निकालें।

4. निकास के दौरान, एक चौंकाने वाली मुस्कुराहट के साथ अपने निकास जोड़ें। इस प्रक्रिया को कई बार दोहराएं, अपने चेहरे पर मुस्कुराहट के आंदोलन पर ध्यान केंद्रित करें, क्योंकि मुलायम सांस आपके होंठों से हल्की हवा की तरह निकलती है।

5. धीरे-धीरे मस्तिष्क में चेतना को स्थानांतरित करें और जब आप मुस्कुराते हैं तो अपने दिमाग को महसूस करें। आपको लगता है कि मस्तिष्क हल्का और कूलर और शांत हो जाएगा।

समय के साथ आप बस मुस्कुराकर और गहरी सांस लेने के द्वारा एक ही अंतिम स्थिति बनाने में सक्षम होंगे। फिर आप सच्ची शांति और खुशी से आसानी से मुस्कान कर सकेंगे, अपने आप को और अपने आस-पास के लोगों को सुंदर और सुंदर महसूस करेंगे।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
दांत whitening हर किसी के लिए उपलब्ध है।दांत whitening हर किसी के लिए उपलब्ध है।
कुत्ते मुस्कुरा सकते हैं? उत्तरकुत्ते मुस्कुरा सकते हैं? उत्तर
मुस्कुराते हुए कुत्तों की 10 छवियांमुस्कुराते हुए कुत्तों की 10 छवियां
जब कुत्ते मुस्कुराते हैं, तो क्या वे वास्तव में खुशी दिखाना चाहते हैं?जब कुत्ते मुस्कुराते हैं, तो क्या वे वास्तव में खुशी दिखाना चाहते हैं?
क्या जानवर हंसी करते हैं?क्या जानवर हंसी करते हैं?
मालिश होस्पिस रोगियों के लिए चिकित्सकीय लाभ प्रदान करता हैमालिश होस्पिस रोगियों के लिए चिकित्सकीय लाभ प्रदान करता है
दांत whitening तकनीक के लिए एक गाइडदांत whitening तकनीक के लिए एक गाइड
ह्यूस्टन दंत चिकित्सकह्यूस्टन दंत चिकित्सक
मौसा आवर्ती उपस्थिति कम करेंमौसा आवर्ती उपस्थिति कम करें
हमारे अंदर दांत whitening ज़ूमहमारे अंदर दांत whitening ज़ूम
» » एक प्राकृतिक सौंदर्य उपचार के रूप में मुस्कुराते हुए
© 2022 TonMobis.com