जीपीएक्स फ़ाइल मानचित्र क्या है?

प्रारूप

जीपीएस एक्सचेंज में जीपीएक्स प्रारूप फ़ाइल एक्सटेंशन में मौजूद डेटा। यह प्रारूप जीपीएस असाइनमेंट के लिए सभी आवश्यक तत्वों को शामिल करने की अनुमति देता है। जबकि फ़ाइल में शामिल डेटा जीपीएस एक्सचेंज प्रारूप में है, फाइल एक्स्टेंसिबल मार्कअप लैंग्वेज में है, जो फ़ाइल को कई प्रोग्रामों के साथ पढ़ने और साझा करने की अनुमति देती है।

सामग्री

आपके जीपीएस के लिए जीपीएक्स फाइलों में मानचित्र मार्गों और पटरियों के बारे में जानकारी शामिल है। ये फ़ाइलें ऐसी जानकारी संग्रहीत करती हैं जो मूल रूप से दिखाती है कि जीपीएस डिवाइस में विशेष गंतव्यों की खोज कैसे करें यदि ऐसा डिवाइस वाहन में मोबाइल या स्थापित है। जीपीएक्स फाइलें वेपॉइंट जानकारी भी स्टोर करती हैं - लैंडमार्क भौगोलिक देशांतर और किसी विशेष स्थान के अक्षांश हैं।


विनिमय


जीपीएक्स एक्सटेंशन एक खुला, गैर-मालिकाना फ़ाइल प्रकार है, जिसका अर्थ है कि इसे विभिन्न प्रकार के जीपीएस अनुप्रयोगों के साथ उपयोग करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। जीपीएक्स फाइलें विभिन्न मानचित्र अनुप्रयोगों के बीच जानकारी के आदान-प्रदान की भी अनुमति देती हैं। उदाहरण के लिए, एक जीपीएक्स फ़ाइल एक वेब प्रोग्राम से भेजे गए मानचित्र निर्देशों के लिए जीपीएस एप्लिकेशन के साथ मोबाइल डिवाइस द्वारा पढ़ने और व्याख्या करने के लिए संभव बनाता है।

संगत कार्यक्रम

एक खुले मंच के रूप में, मैक और पीसी उपयोगकर्ताओं के लिए, जीपीएक्स फाइलें प्रोग्राम की विस्तृत श्रृंखला के साथ संगत हैं। मैक प्रोग्राम जो एक जीपीएक्स फ़ाइल खोलेंगे वे Google मानचित्र और जीपीएस रूटएक्स हैं। विंडोज उपयोगकर्ता भी Google मानचित्र का उपयोग कर सकते हैं, साथ ही प्रोग्राम जिनमें मैपसौस गार्मिन, जीपीएस यूटिलिटी और टॉपो ग्राफिक्स इज़ी जीपीएस शामिल हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे एचटीसी शिफ्ट में मेरे पास गार्मिन मानचित्र कैसे लोड करेंमेरे एचटीसी शिफ्ट में मेरे पास गार्मिन मानचित्र कैसे लोड करें
रीयल-टाइम ट्रैकिंग जासूस ट्रैकिंग जीपीएस ट्रैकिंग कैसे बनाएं,रीयल-टाइम ट्रैकिंग जासूस ट्रैकिंग जीपीएस ट्रैकिंग कैसे बनाएं,
एक लाइन ट्रैकर क्या है?एक लाइन ट्रैकर क्या है?
वीडियो चलाने के लिए आईपॉड प्रारूप क्या हैं?वीडियो चलाने के लिए आईपॉड प्रारूप क्या हैं?
हार्मन कर्डन जीपीएस -300 विशेषताएंहार्मन कर्डन जीपीएस -300 विशेषताएं
सेना में जीपीएस का उपयोग कैसे करेंसेना में जीपीएस का उपयोग कैसे करें
एमपी 4 प्लेयर के बारे मेंएमपी 4 प्लेयर के बारे में
आईफोन के लिए मिडी रिंगटोन कैसे परिवर्तित करेंआईफोन के लिए मिडी रिंगटोन कैसे परिवर्तित करें
गार्मिन कैसे बनाएंगार्मिन कैसे बनाएं
टॉमटॉम 740go के साथ गार्मिन 765t की तुलना कैसे करेंटॉमटॉम 740go के साथ गार्मिन 765t की तुलना कैसे करें
» » जीपीएक्स फ़ाइल मानचित्र क्या है?
© 2022 TonMobis.com