Vhf रेडियो पर एक थंप क्या है?

शारीरिक नियंत्रण

म्यूट नियंत्रण एक भौतिक बटन या रोटरी घुंडी है जिसे शोर को खत्म करने के लिए मैन्युअल रूप से समायोजित किया जाता है। अपने वीएचएफ रेडियो पर अन्य नियंत्रणों की तरह, म्यूट कंट्रोल का उपयोग करना आवश्यक नहीं है, अगर आपके द्वारा ट्यूनिंग किए जाने वाले चैनल में कोई शोर नहीं है या आप रेडियो शोर के प्रति संवेदनशील हैं। म्यूट बटन या घुंडी वॉल्यूम कुंजी के पास रेडियो के सामने या ऊपर है।

वॉल्यूम और म्यूटिंग

वीएचएफ रेडियो को सील करना रेडियो का वॉल्यूम कंट्रोल नहीं है। म्यूट नियंत्रण रेडियो की मात्रा के साथ काम करता है और म्यूट समायोजित करने से चैनल वॉल्यूम प्रभावित नहीं होता है। म्यूट नियंत्रण केवल शोर को हटा देता है, और आपको अभी भी एक वीएचएफ रेडियो ट्रांसमिशन सुनने के लिए रेडियो वॉल्यूम को ऊपर या नीचे चालू करना होगा। कुछ चैनलों पर, आपको रेडियो से स्पष्ट संकेत सुनने के लिए रेडियो पर वॉल्यूम नियंत्रण समायोजित करने की आवश्यकता हो सकती है।


गुप्तता


शोर दमन के बारे में, या मफलर को ऊपर दबाकर, एक चैनल में शोर को कम कर देता है। घुंडी नीचे घूर्णन या बटन दबाने, स्थिर, वायुमंडलीय शोर में परिणाम, दरार और / या चैनल पर भीषण आवाज़ में। जब तक चैनल की आवाज आपको सूट न करे तब तक म्यूट नियंत्रण धीरे-धीरे चालू करें। आप वास्तव में एक चैनल पर एक छोटे से शोर `चाहते हैं कि चैनल द्वारा उत्सर्जित पृष्ठभूमि शोर सुनने के लिए कर सकते हैं या अगर किसी चैनल पर बात कर रही है पृष्ठभूमि शोर के साथ वास्तव में अधिक स्पष्ट रूप से है।

विचार

कमजोर वीएचएफ चैनलों में जिनमें बहुत शोर, घूर्णन या ऊपर की तरफ धक्का होता है, चैनल की सामग्री का नुकसान हो सकता है। धीरे-धीरे कमजोर चैनलों के उत्परिवर्तन में वृद्धि जब तक शोर सुनाई न जाए, लेकिन फिर भी चैनल की सामग्री प्राप्त होती है। यदि आप वीएचएफ रेडियो पर किसी दूसरे स्थान पर जाते हैं और किसी चैनल को ट्यून करते हैं तो म्यूट को समायोजित करना भी आवश्यक हो सकता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
दोहरी बैंड vhf / uhf एंटेना कैसे काम करते हैं?दोहरी बैंड vhf / uhf एंटेना कैसे काम करते हैं?
यह सुनिश्चित करने के लिए कि नियंत्रण सक्रिय वक्ताओं हैंयह सुनिश्चित करने के लिए कि नियंत्रण सक्रिय वक्ताओं हैं
50P8341 फिलिप्स टीवी हल करें50P8341 फिलिप्स टीवी हल करें
आइपॉड रेडियो समारोह क्या है?आइपॉड रेडियो समारोह क्या है?
एक पोर्टेबल स्कैनर yaesu प्रोग्राम कैसे करेंएक पोर्टेबल स्कैनर yaesu प्रोग्राम कैसे करें
चैनल मास्टर 0549 विकल्पचैनल मास्टर 0549 विकल्प
एक रेडियो नियंत्रित घड़ी कैसे स्थापित करेंएक रेडियो नियंत्रित घड़ी कैसे स्थापित करें
सोनी सीएफडी-एफ 10 बूमबॉक्स में रेडियो स्टेशनों को कैसे स्टोर करेंसोनी सीएफडी-एफ 10 बूमबॉक्स में रेडियो स्टेशनों को कैसे स्टोर करें
अलार्म घड़ियों को कैसे सेट करेंअलार्म घड़ियों को कैसे सेट करें
मैं रेडियो को अपने आईपॉड में कैसे रख सकता हूं?मैं रेडियो को अपने आईपॉड में कैसे रख सकता हूं?
» » Vhf रेडियो पर एक थंप क्या है?
© 2022 TonMobis.com