उपग्रह रेडियो को कैसे समझें


शिक्षा

समझें कि उपग्रह रेडियो सुनने के लिए कंप्यूटर क्या लेता है। सबसे पहले, आपको उपग्रह से रेडियो सिग्नल लेने के लिए एंटीना की आवश्यकता है।

इसके बाद, आपको एक ट्यूनर की आवश्यकता है जो रिसीवर को रेडियो सिग्नल रीडायरेक्ट करता है। एक रिसीवर महत्वपूर्ण है ताकि आप अपने चैनल चुन सकें। उपलब्ध विभिन्न प्रकार के ट्यूनरों के साथ खुद को परिचित करें। इनमें कार ट्यूनर, होम ट्यूनर और प्लग और गेम ट्यूनर शामिल हैं, जो पोर्टेबल हैं और एकल सदस्यता से कहीं भी इस्तेमाल किए जा सकते हैं। लेकिन प्लग-एंड-प्ले ट्यूनर को अलग-अलग सामानों की आवश्यकता होती है, जहां उनका उपयोग किया जाता है।

उपग्रह रेडियो द्वारा प्रदान की जाने वाली सुविधाओं को समझें। यह आपकी पसंद की शैली के अनुसार कई संगीत चैनलों का विकल्प प्रदान करता है। संगीत के अलावा, यह पारंपरिक रेडियो के विपरीत, बहुत कम अंक (या कोई नहीं) के साथ समाचार, खेल, टॉक शो और मौसम की जानकारी प्रदान करता है। इसका प्रोग्रामिंग सेंसरशिप से भी मुक्त है। लेकिन, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि यह सीडी ध्वनि की गुणवत्ता प्रदान करता है, पारंपरिक रेडियो से काफी बेहतर है।




अनन्य प्रोग्रामिंग देखें पारंपरिक रेडियो और उपग्रह रेडियो सेवाओं के बीच मुख्य अंतर यह है कि उपग्रह रेडियो विशेष रूप से विभिन्न कलाकारों से संगीत प्रदान करता है। दूसरे शब्दों में, किसी विशिष्ट कलाकार को केवल समर्पित कोई विशिष्ट चैनल नहीं होगा और यह विकल्प केवल उपग्रह रेडियो सेवा के साथ उपलब्ध होगा।

सैटेलाइट रेडियो सेवा द्वारा पेश किए गए विभिन्न पैकेजों को समझें। पारंपरिक रेडियो कम चैनल प्रदान करता है, लेकिन मुफ्त में। सैटेलाइट रेडियो एक सशुल्क सेवा है। विभिन्न पैकेजों में अलग-अलग कीमतें होती हैं (मासिक या वार्षिक)। एक सक्रियण कोड प्राप्त करने के लिए सदस्यता में, जो आपको अपनी पसंद के स्टेशन को सुनना शुरू कर देगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
समुद्री ऑडियो सिस्टम के बारे मेंसमुद्री ऑडियो सिस्टम के बारे में
आइपॉड रेडियो समारोह क्या है?आइपॉड रेडियो समारोह क्या है?
चैनल मास्टर 0549 विकल्पचैनल मास्टर 0549 विकल्प
एक टीवी ट्यूनर कैसे काम करता हैएक टीवी ट्यूनर कैसे काम करता है
Avic डी 3 specAvic डी 3 spec
मैं रेडियो को अपने आईपॉड में कैसे रख सकता हूं?मैं रेडियो को अपने आईपॉड में कैसे रख सकता हूं?
कक्षा में एक साधारण आरएफ ट्रांसमीटर बनाने के लिए कैसेकक्षा में एक साधारण आरएफ ट्रांसमीटर बनाने के लिए कैसे
एक एक्सएम रेडियो डेल्फी रोडी xt कैसे प्राप्त करेंएक एक्सएम रेडियो डेल्फी रोडी xt कैसे प्राप्त करें
समुद्री रेडियो डीएससी क्या है?समुद्री रेडियो डीएससी क्या है?
एक उपग्रह टीवी में एक डीवीडी रिकॉर्डर को कैसे कनेक्ट करेंएक उपग्रह टीवी में एक डीवीडी रिकॉर्डर को कैसे कनेक्ट करें
» » उपग्रह रेडियो को कैसे समझें
© 2022 TonMobis.com