तोतों के रूप में तोते और तोते पॉइसफेलस सेनेगल

तोते व्यक्तित्व से भरे हुए हैं और 10 से 20 इंच के आकार में भिन्न होते हैं। सूर्य तोते अपने खूबसूरत पीले, नारंगी और हरे रंग के रंग, और इसके चंचल व्यक्तित्व के कारण बहुत लोकप्रिय है। इस समूह में अन्य तोते हैं जो समान रूप से अच्छे पालतू जानवर बन जाते हैं।

Cotorras

आपको इस आलेख में मिलेगा []

हरे-गाल वाले कैनेला तोते

• पालतू जानवर के रूप में एक हरे-गाल वाले दालचीनी कोट रखने के पेशेवर

कोटर्रास मानव साथी का आनंद लेते हैं और वे अपने मालिकों के हाथों में घूमना पसंद करते हैं। उनके पास बहुत सारी ऊर्जा है और वे अपने बाड़ों के चारों ओर चढ़ना पसंद करते हैं और खिलौनों के साथ खेलते हैं, जो उन्हें देखने के लिए बहुत मनोरंजक बनाता है। कई लोगों के पास अपनी पीठ पर सोने की आदत भी होती है, इसलिए चिंता न करें अगर आप पिंजरे के तल पर रखे एक को देखते हैं। वह शायद नपिंग कर रहा है।

• विपक्ष एक पालतू जानवर के रूप में एक हरा गाल दालचीनी कोट है

अधिकांश तोते मजबूत होते हैं और दिन के दौरान अक्सर चिल्लाते हैं। इस कारण से, वे अपार्टमेंट के जीवन के लिए आदर्श पालतू जानवर नहीं हैं। अगर वे रोजाना छेड़छाड़ करने के लिए छोड़ दिए जाते हैं तो वे भी चुस्त हो जाते हैं।

CotorrasCanelamejillaverde

एक हरे गाल कैनेला तोते का प्रशिक्षण कैसा है?

तोतों को प्रशिक्षित करने के लिए साधारण रूप से आसान होते हैं और यदि आप जल्द से जल्द शुरू होते हैं तो उन्हें संभाला जा सकता है। अन्यथा, जब वे वयस्क होते हैं तो वे मजबूत हो सकते हैं और किसी भी स्थिति में मालिक बनने की कोशिश करेंगे।

एक हरे गाल कैनेला तोता का स्वास्थ्य कैसा है?

ये पक्षी आम तौर पर मजबूत होते हैं, लेकिन पशु चिकित्सकों के मुताबिक, कुछ स्थानों पर विचार किया जाता है, जिनमें स्टेटाकोसिस, बीक और पंखों की psittacine बीमारी, और एस्परगिलोसिस शामिल हैं।

एक हरा गाल कैनेला तोता रखने के लिए सामान्य सिफारिश

तोता किसी ऐसे व्यक्ति के लिए एक अच्छा विकल्प है जिसके पास पहले से ही छोटे पक्षियों के साथ कुछ अनुभव है।

पालतू जानवर के रूप में Poicephalus




तोते के पॉइसफ्लस समूह में लोकप्रिय तोते सेनेगल और मेयर होते हैं, जिन्हें आमतौर पर पालतू जानवर के रूप में रखा जाता है। पालतू मालिकों के बीच लाल घंटी और जार्डिन तोते भी थोड़ा आम हो रहे हैं। तोता व्यवहार विशेषज्ञ के अनुसार, प्रजातियों के आधार पर आकार 8 से 13 इंच तक होते हैं। हरे और भूरे रंग इन पक्षियों के बीच प्रमुख रंग हैं, लेकिन अधिकांश में संतरे, पीले और / या नीले उच्चारण होते हैं जो उन्हें एक बहुत ही आकर्षक समूह बनाते हैं।

poicephalus

तोते पॉइसफेलस सेनेगल

• एक तोता Poicephalus सेनेगल होने के पेशेवरों

पॉइसफ्लस आमतौर पर कई अन्य तोतों की तुलना में अधिक शांत होता है। उनके पास बात करने और माईम करने की कुछ क्षमता है, और इन कौशल में लाल पेट सबसे प्रतिभाशाली प्रतीत होता है। ये पक्षियों को निविदाएं हो सकती हैं, अगर वे लड़कियों के रूप में अच्छी तरह से सामाजिककृत हैं।

• तोते पॉइसफलस सेनेगल होने का विपक्ष

ये पक्षी शर्मीली, घबराहट और भयभीत हो सकते हैं, खासकर यदि वे सावधानीपूर्वक शिक्षित नहीं होते थे। इससे अनौपचारिक और काटने का व्यवहार हो सकता है।

loroPoicephalusSenegal

एक तोता Poicephalus सेनेगल का प्रशिक्षण

इस तोता को प्रशिक्षण देना शुरू करने से पहले अपने आत्मविश्वास को हासिल करने में बहुत धैर्य लगता है। उन्हें तीव्रता और देखभाल के साथ संभालने के लिए सिखाया जा सकता है, और कई बार-बार वाक्यांशों को उठाएंगे।

स्वास्थ्य एक तोता Poicephalus सेनेगल की

इन तोतों के लिए महत्वपूर्ण स्वास्थ्य समस्याओं में एवियन बर्नवायरस, एस्परगिलोसिस, हृदय रोग, और पंख चूसने शामिल हैं।

सामान्य सिफारिश एक तोता Poicephalus सेनेगल की

ये तोते पक्षी देखभाल में पिछले अनुभव वाले लोगों के लिए सबसे उपयुक्त हैं, लेकिन वे अच्छे पालतू जानवर बन जाते हैं, खासतौर से अपार्टमेंट निवासियों के लिए जिन्हें पालतू जानवरों के रूप में शांति की आवश्यकता होती है।

अपनी टिप्पणी छोड़ना न भूलें ...

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक तोते के रूप में तोता चुनने के लिए उपयोगी टिप्सएक तोते के रूप में तोता चुनने के लिए उपयोगी टिप्स
तोतों का व्यवहारतोतों का व्यवहार
तोते की देखभाल कैसे करेंतोते की देखभाल कैसे करें
तोते के रूप में तोतेतोते के रूप में तोते
तोते की चपेट में आने के कारणों में से एक ध्यान की कमीतोते की चपेट में आने के कारणों में से एक ध्यान की कमी
तोते, विलुप्त होने के खतरे में एक प्रजातितोते, विलुप्त होने के खतरे में एक प्रजाति
तोते का सामाजिक प्रबंधनतोते का सामाजिक प्रबंधन
तोतेतोते
तोते बात कर रहे हैंतोते बात कर रहे हैं
पीले सिर वाले तोते जो खाना नहीं चाहते हैं और क्षीण हो जाते हैंपीले सिर वाले तोते जो खाना नहीं चाहते हैं और क्षीण हो जाते हैं
» » तोतों के रूप में तोते और तोते पॉइसफेलस सेनेगल
© 2022 TonMobis.com