एक बीगल ट्रेन करने के लिए चालें

एक बीगल ट्रेन करने के लिए चालें

कुत्ते के प्रेमियों ने बचाव किया कि ये जानवर निस्संदेह मनुष्य का सबसे अच्छा दोस्त हैं, लेकिन उन सभी गुणों की सराहना करने के लिए जो हमें इसकी पुष्टि करने के लिए प्रेरित करते हैं, एक कुत्ते प्रशिक्षण प्रक्रिया को पूरा करना आवश्यक है।

शुरू में सोच सकते हैं क्या कुत्ता प्रशिक्षण के विपरीत न केवल हमें कुत्ते को पढ़ाने और अपने चरित्र को संतुलित करने के लिए अनुमति देता है, लेकिन यह सबसे शक्तिशाली उपकरण पालतू और अपने मालिक उपकरणों के बीच बंधन को मजबूत करने के लिए में से एक है।

यदि आपने बीगल का स्वागत करने का फैसला किया है या आप इसके बारे में सोच रहे हैं, तो आपको पता होना चाहिए कि यह कुत्ता प्यारा और सौम्य है, लेकिन इसे आसानी से विचलित भी किया जा सकता है, इसलिए हम आपको कई प्रदान करते हैं एक बीगल ट्रेन करने के लिए चालें जो सीखने की प्रक्रिया को आसान बना देगा।

आप में भी रुचि हो सकती है: बीगल कुत्तों के लिए व्यायाम
सूची

बीगल का स्वभाव

बीगल का कुत्ता है प्यारा चरित्र , यह सभ्य, हंसमुख और स्नेही होने की विशेषता है। वह अपने परिवार की कंपनी का आनंद लेता है और बच्चों के साथ रहने के लिए आदर्श है, क्योंकि उसके पास लगभग अनंत धैर्य है, हालांकि, वह लगाव के कारण वह विकसित हो सकता है, वह अलग होने की चिंता का सामना कर रहा है।

हालांकि वह अजनबियों की उपस्थिति में छाल डाल सकता है, फिर भी वह अजनबियों को आसानी से स्वीकार करता है, इसलिए यह निगरानी के रूप में बहुत उपयोगी नहीं है।

बीगल को व्यायाम की आवश्यकता होती है, खासतौर से अधिक वजन से बचने के लिए जो इस नस्ल से जुड़ा हुआ है, लेकिन तीव्र व्यायाम की आवश्यकता नहीं है, इसलिए इसे थकावट की स्थिति में लेने की सिफारिश नहीं की जाती है।

के लिए के रूप में बीगल प्रशिक्षण , हमें पता होना चाहिए कि यह एक बुद्धिमान और आज्ञाकारी कुत्ता है, लेकिन इसकी प्रकृति के कारण, जिसे आसानी से घर्षण उत्तेजना से विचलित किया जा सकता है।

बीगल का स्वभाव

बीगल के सीखने में सकारात्मक सुदृढ़ीकरण

को एक बीगल ट्रेन किसी भी अन्य कुत्ते की तरह, हमें पता होना चाहिए कि पशु के लिए हानिकारक होने के अलावा शारीरिक और मौखिक सजा बिल्कुल प्रभावी नहीं है। इसके बजाय, सकारात्मक सुदृढीकरण का उपयोग किया जाना चाहिए।

सकारात्मक मजबूती कुत्ते को अपनी गलतियों के लिए दंडित नहीं करना है बल्कि इसकी सफलताओं के लिए इसे पुरस्कृत करना है, इस मामले में हम सुझाव देते हैं कि आप इस विधि का उपयोग करते समय क्लिकर और कुत्ते के लिए व्यवहार करें।

  • क्लिकर: यह एक ऐसा उपकरण है जो शीट दबाते समय एक विशेष शोर को उत्सर्जित करता है। यह एक विधि है जितनी तेजी से प्रभावी है। क्लिकर का उपयोग करने की सिफारिश की जाती है और तुरंत बाद में कैंडी की पेशकश की जाती है। क्लिकर की शुरुआत की खोज करें।
  • कुत्ते का व्यवहार होता है: पहले क्लिकर का उपयोग करके हम कुत्ते को कैंडी के साथ ज्यादा ज्यादा नहीं देते हैं, क्योंकि श्रवण उत्तेजना कुत्ते को अधिक सांद्रता प्राप्त करने की अनुमति देती है।

हमें स्पष्ट होना चाहिए कि कुत्तों के पास अपने मालिकों को खुश करने के लिए वृत्ति है सीखने की कुंजी अच्छी संचार में निहित है , अपने व्यवहार को उचित होने पर अपने कुत्ते को इनाम देना न भूलें और उसके साथ संवाद न करें ताकि यह भ्रमित हो सके।

बीगल के सीखने में सकारात्मक सुदृढ़ीकरण

पिल्ला बीगल सीखना

8-14 हफ्तों से, अपने पालतू और अधिक आसानी से प्रभावित हो जाएगा, लेकिन हमारे पिल्ला हमारे घर को यह उम्र से पहले आ सकता है, और फिर सीखने बस एक नियमित डॉग शो होना चाहिए।




अगर हम चाहते हैं एक बीगल ट्रेन करने के लिए चालें प्रभावी हो, हम पहले एक नियमित रूप में इस अपने पालतू अपने नए घर में सुरक्षित महसूस करने के लिए, यह भी दिनचर्या की अनुमति देगा स्थापित करने में सक्षम होना चाहिए अकेले सीमा हम नेताओं के रूप में लागू की समझ की सुविधा।

नियमित रूप से कुत्ते को खिलाने के लिए नियमित रूप से अनुवाद किया जाना चाहिए, घंटों के बीच भोजन या व्यवहार करने से बचें और उसे अपने कॉलर में उपयोग करने की अनुमति दें ताकि बाद में दैनिक चलने के शेड्यूल भी चिह्नित हो जाएं।

पिल्ला बीगल सीखना

एक बीगल ट्रेन कैसे करें

जीवन के 8 सप्ताह से हम बुनियादी आदेश सीखना शुरू कर सकते हैं, लेकिन इसके लिए हमें अपने कुत्ते को उसके नाम का जवाब देने की आवश्यकता है आपका ध्यान पाने के लिए पालतू जानवर का नाम आवश्यक है , और यदि हमारे पास उसका ध्यान नहीं है, तो हम शायद ही उसे आज्ञाकारी होने की उम्मीद कर सकते हैं।

अपने पालतू जानवर के नाम को सीखने के लिए हम अनुशंसा करते हैं कि आप निम्नानुसार कार्य करें:

  • सुनिश्चित करें कि यह सीख शांत वातावरण में और विकृतियों से मुक्त होती है।
  • अपने कुत्ते को नाम से बुलाओ और जब आप उसका ध्यान प्राप्त करें, तो क्लिकर दबाएं और उसे एक पुरस्कार दें।
  • जब आपके पालतू जानवर ने इस जानकारी को समेट लिया है, तो आपको दूर जाना चाहिए ताकि जब उसे बुलाया जाए तो वह आपके पास आती है, आपको क्लिकर और पुरस्कार का उपयोग तब भी करना चाहिए जब वह करता है।

एक बार कुत्ते ने अपना नाम सीखा और इसका जवाब दिया, तो आप बैठे, झूठ बोलने या खड़े होने जैसे अन्य बुनियादी आदेशों को सीखना शुरू कर सकते हैं।

सुविधा के लिए एक बीगल का प्रशिक्षण साथ ही साथ आपकी आज्ञाकारिता, हम यह भी अनुशंसा करते हैं कि आप निम्न कार्यों पर निर्भर रहें:

  • Overexcitement और शांत: सबसे पहले आप बहुत अपने कुत्ते को प्रोत्साहित करना चाहिए और उसे overexcitement के एक राज्य को पाने के लिए (बहुत ज्यादा नहीं इस स्थिति को लम्बा खींच के रूप में यह अपने बीगल के लिए तनावपूर्ण हो सकता है) उसके साथ खेलते हैं, तो आप अंडे उसे शांत होगा, जो जब सिखा देगा खेल खत्म हो गया है और आप सीमाओं का सम्मान करने में सक्षम होने में मदद करेंगे।
  • ब्रश: सीखने के प्रारंभिक दौर में हमारा सुझाव है कि, एक दैनिक आधार पर अपने बीगल ब्रश के बाद से कुछ कार्यों दोनों कुत्ते और भी मालिक के बीच बंधन को मजबूत जब हम brushing, हम भी अनुशासित कर रहे हैं करने के लिए हमारे पालतू सबमिट करें।

एक बार कुत्ते ने बुनियादी आदेशों को समेकित कर लिया है, तो हम सकारात्मक मजबूती का उपयोग करते हुए, अधिक जटिल आदेशों को पेश कर सकते हैं।

एक बीगल ट्रेन कैसे करें

आपके बीगल के प्रशिक्षण के साथ समस्याएं?

एक बीगल ट्रेन यह है, अगर मालिक ठीक से संवाद करने में सक्षम है सरल है, लेकिन, कभी कभी हम कई कठिनाइयों मिल जाए, पर काबू पाने के हम और अधिक चाल कुत्तों के लिए बुनियादी आज्ञाओं के बारे में कुत्ते के प्रशिक्षण, और जानकारी उपलब्ध कराने में मदद करेगा।

आखिरकार, हम आपको एक बार सकारात्मक सुदृढ़ीकरण के महत्व के साथ-साथ एक कुत्ते शिक्षक के पास जाने की याद दिलाना चाहते हैं यदि हम देखते हैं कि हमारे कुत्ते का व्यवहार सीखने की प्रक्रिया के प्रति सकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं देता है।

आपके बीगल के प्रशिक्षण के साथ समस्याएं?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक बीगल ट्रेन करने के लिए चालें , हम आपको बुनियादी शिक्षा के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको पशु विशेषज्ञ के मुफ्त ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बीगल कुत्ते नस्लबीगल कुत्ते नस्ल
8 सर्वश्रेष्ठ नानी कुत्तों8 सर्वश्रेष्ठ नानी कुत्तों
बच्चों के लिए सबसे अच्छे कुत्ते के शीर्ष 5बच्चों के लिए सबसे अच्छे कुत्ते के शीर्ष 5
अपने बीगल के साथ चपलताअपने बीगल के साथ चपलता
मेरे बीगल के साथ अवकाशमेरे बीगल के साथ अवकाश
एक बीगल ट्रेन करने के लिए चालेंएक बीगल ट्रेन करने के लिए चालें
मेरे बीगल के साथ गतिविधियांमेरे बीगल के साथ गतिविधियां
बीगल गैलरीबीगल गैलरी
बीगल अपने पेट की बहुत बुरी तरह से चलता हैबीगल अपने पेट की बहुत बुरी तरह से चलता है
बीगल कैसे हैबीगल कैसे है
» » एक बीगल ट्रेन करने के लिए चालें
© 2022 TonMobis.com