8 सर्वश्रेष्ठ नानी कुत्तों

8 सर्वश्रेष्ठ नानी कुत्तों

जब हम बच्चों के कुत्तों के बारे में बात करते हैं तो हमें 3 बुनियादी विधियों को ठीक करना होगा: बहुत छोटे बच्चों के लिए सुरक्षात्मक कुत्ते, बच्चों के लिए मरीज प्लेमेट और चले गए बच्चों के लिए बहुत सक्रिय प्लेमेट।

हमारे बच्चों के लिए नानी कुत्ते का चयन शुरू करने के लिए एक उपयोगी नियम यह है: " बच्चा छोटा, बच्चा जितना बड़ा होगा "कारणों पर बहस करते हुए, यह निम्नलिखित बिंदु में विस्तृत किया जाएगा।

यदि आप चाहते हैं कि क्या हैं 8 सर्वश्रेष्ठ नानी कुत्तों , ExpertoAnimal के इस आलेख में हम आपको उचित जानकारी प्रदान करेंगे।

आप भी रुचि ले सकते हैं: 8 चीजें जो कुत्ते ध्यान आकर्षित करने के लिए करते हैं

छोटा लड़का, बड़ा कुत्ता

जागरूक बिना छोटे बच्चे अपने कुत्तों के बाल, कान और पूंछ खींचते हैं, या अपनी उंगलियों को अपनी आंखों में, या नाराज में डाल देते हैं। क्रियाएँ कि वे एक कुत्ते को चोट पहुंचा सकते हैं छोटे आकार और उत्तेजना के एक आक्रामक / रक्षात्मक प्रतिक्रिया बच्चे के खिलाफ एक निश्चित आकार का कुत्ता इन शिशु कार्यों से नहीं निकलता है।

न ही यह अतिरंजित और सीधे के लिए जा रहा है न्यूफाउंडलैंड या सेंट बर्नार्ड (बेबीसिटर्स के रूप में उत्कृष्ट पालतू जानवर दोनों), लेकिन एक जर्मन चरवाहे के आकार से ऊपर इष्टतम और सलाह दी जाती है।

छोटा लड़का, बड़ा कुत्ता

1. जर्मन चरवाहे

एक जर्मन चरवाहा बहुत ही छोटे बच्चों की देखभाल करने के लिए एक इष्टतम कुत्ता है। उसकी शांति, बुद्धि और प्रशिक्षण की आसानी उसे छोटे बच्चों के लिए एक असाधारण दाई बनाओ।

वे बहुत बुद्धिमान जानवर हैं, मजबूत, रक्षात्मक वृत्ति के साथ, चौकस और जो हमारे बच्चों की देखभाल करने के मिशन को समझ, स्वीकार और पूरी तरह से पूरा कर सकते हैं।

हमने पिछले बिंदु में कहा था कि सेंट बर्नार्ड और न्यूफाउंडलैंड वे उत्कृष्ट नानी कुत्तों हैं, यदि आप अपना गोद ले सकते हैं, और फिर उनके रख-रखाव।

1. जर्मन चरवाहे

2. पॉट बैल टेरियर

इसकी भयानक प्रतिष्ठा के बावजूद, पिट बैल टेरियर एक शानदार नानी कुत्ता है। इसकी मोटे और खतरनाक उपस्थिति छुपाती है एक महान दिल और एक अनंत धैर्य बच्चों के साथ गोल्डन रेट्रिवर के बाद, इसे बच्चों के साथ रहने के लिए सबसे शांत और समशीतोष्ण कुत्ता माना जाता है।

पिट बैल समस्या यह है कि इसे "संभावित रूप से खतरनाक कुत्ता" माना जाता है, और आपको लाइसेंस, देयता बीमा और सार्वजनिक स्थानों में थूथन के उपयोग की आवश्यकता होती है, जो समय और धन की बर्बादी का कारण बनती है जो कई लोग चाहते हैं इसे अपनाना मत करो।

2. पॉट बैल टेरियर

3. गोल्डन कुत्ता

गोल्डन रेट्रिवर अपने खूबसूरत बालों के आकार के कारण छोटे बच्चों और एक सच्चे "रोगी पीड़ित" के साथ एक बहुत प्यारा कुत्ता है, खींचने में इतना आसान है। इस कुत्ते को माना जाता है एक आदर्श नानी बच्चों के लिए, और पूरे परिवार के लिए एक उत्कृष्ट पालतू जानवर। छोटी बुद्धि के लिए उनकी बुद्धि, योग्यता, स्वभाव और देखभाल प्रख्यात है।

3. गोल्डन कुत्ता

4. ग्रेट डेन

ग्रेट डेन 5-6 साल की उम्र के बच्चों के लिए एक बड़ा कुत्ता आदर्श है। यह एक बहुत कुत्ता है संरक्षक, सभ्य और अच्छे प्रकृति बच्चों के साथ, लेकिन यह केवल किसी भी व्यक्ति को अपनी शक्तिशाली उपस्थिति के साथ बेकार रखता है जो बच्चों को परेशान करने का इरादा रखता है।




मुझे एक महान डेन याद है जिसने सड़क से मछली पकड़ने वाले को देखा, और उस समय उन्हें स्कूल में मछुआरे की दो बेटियां स्कूल में प्रवेश करनी पड़ीं। फिर वह अपने अजीब निगरानी पद (फुटपाथ सनबाथिंग के बीच में झूठ बोलने) के पास लौट आया, और बिना किसी ध्यान के, स्कूल की बर्खास्तगी के घंटों में एक घड़ी लगाई गई थी, जिसमें दो लड़कियों की प्रतीक्षा थी मुझे एस्कॉर्ट करना पड़ा।

ग्रेट डेन की समस्या उपरोक्त सेंट बर्नार्ड और न्यूफाउंडलैंड के समान है: इसका रखरखाव , यह भी सुविधाजनक है कि वे एक बड़े घर या बगीचे में रहते हैं।

4. ग्रेट डेन

5. बॉक्सर

मुक्केबाज है शाश्वत पिल्ला कुत्ते, क्योंकि वह कभी भी खेलों की अपनी इच्छा में झगड़ा नहीं करता है। यह एक ऐसा कर सकता है जो तुरंत बच्चों के साथ मिलकर हो और खुद को सभी प्रकार के खेलों में उधार दे। एक बॉक्सर का आनंद लेने के लिए आदर्श उम्र 6 साल से है। वह अजनबियों के साथ एक योग्य कुत्ता है, लेकिन एक ही समय में एक अच्छा अभिभावक है। समझौता परिस्थितियों के सामने साहस के साथ प्रतिक्रिया।

5. बॉक्सर

6. किसी न किसी कोली

किसी न किसी कोली या लंबी बालों वाली कोली परिवार के साथ विशेष रूप से बच्चों के साथ बहुत अच्छा लगाव वाला कुत्ता है। आपका धैर्य अनंत है। यह 7 साल की उम्र के बच्चों के लिए एक आदर्श कुत्ता है, जो पहले से ही जानते हैं कि कुत्ते को बालों से नहीं खींचा जाना चाहिए।

मुक्केबाज के साथ क्या होता है इसके विपरीत, कोली अज्ञात व्यक्तियों के लिए अनिच्छुक है। इसलिए समस्याओं से बचने के लिए, नवागंतुक को "प्रस्तुत करना" सुविधाजनक है। वह घर का एक उत्कृष्ट अभिभावक है।

6. किसी न किसी कोली

7. बीगल

बीगल एक आदर्श कुत्ता है अति सक्रिय बच्चों के लिए . यह ट्रेन करना बहुत आसान है, जिसके साथ आप जिन बच्चों के साथ खेल साझा करते हैं, वे खुश होंगे, क्योंकि आप होने वाली सभी चालें सिखा सकते हैं।

इस नमूने में कुत्तों के बीच सबसे छोटे होने के बावजूद बीगल, एक है अविश्वसनीय ऊर्जा . इस तरह, बच्चे की आवश्यकताओं के लिए कभी भी क्षमा या उदासीन न हों। यह 7 साल से एक उपयुक्त कुत्ता है। इसका एक फायदा यह है कि यह छोटे फ्लैटों में रह सकता है।

7. बीगल

8. लैब्राडोर कुत्ता

लैब्राडोर रेट्रिवर आपके लिए सही थकान साथी हो सकता है अति सक्रिय बेटा , या preadolescent। यह कुत्ते की दुनिया में सबसे बुद्धिमान नस्लों में से एक है। वह बहुत मजबूत और सक्रिय है, साथ ही बच्चों के साथ नाजुक है। यह एक कुत्ता है पूरे परिवार के लिए आदर्श , वह उसके साथ दिल को एकीकृत करता है और उसे साहस से बचाता है।

8. लैब्राडोर कुत्ता

ऊपर वर्णित दौड़ के बावजूद, याद रखें कोई भी कुत्ता आपके बच्चे के लिए एक उत्कृष्ट साथी हो सकता है . लेकिन इसके लिए संभव है, कुत्ते की शिक्षा की प्रक्रिया का सही ढंग से पालन करना आवश्यक होगा, विशेष रूप से सामाजिककरण की प्रक्रिया और बुनियादी आज्ञाकारिता की प्रक्रिया करना।

एक कुत्ता जो अच्छा उपचार प्राप्त करता है, उसकी जरूरतों को ढंकता है और एक स्थिर और खुशहाल जीवन का आनंद लेता है, यह आपके छोटे से के लिए सबसे अच्छा playmate होने जा रहा है, iexcl- इसे मत भूलना!

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं 8 सर्वश्रेष्ठ नानी कुत्तों , हम आपको आदर्श के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक नानी कुत्ते के रूप में पिट बैल टेरियरएक नानी कुत्ते के रूप में पिट बैल टेरियर
बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लोंबच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लों
कुत्ते लड़के लड़के लड़केकुत्ते लड़के लड़के लड़के
कुत्ते लोग .. बच्चों के लड़केकुत्ते लोग .. बच्चों के लड़के
बच्चे और कुत्तों: प्रत्येक उम्र में एक जिम्मेदारीबच्चे और कुत्तों: प्रत्येक उम्र में एक जिम्मेदारी
बच्चे और कुत्तोंबच्चे और कुत्तों
एक नए बच्चे के लिए एक कुत्ते की तैयारीएक नए बच्चे के लिए एक कुत्ते की तैयारी
बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ताबच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता
वेस्ट सिंड्रोम वाले बच्चों के लिए कुत्ते चिकित्सावेस्ट सिंड्रोम वाले बच्चों के लिए कुत्ते चिकित्सा
बच्चों के लिए सबसे अच्छे कुत्ते के शीर्ष 5बच्चों के लिए सबसे अच्छे कुत्ते के शीर्ष 5
» » 8 सर्वश्रेष्ठ नानी कुत्तों
© 2022 TonMobis.com