नोर्म आर्टिसियन बेससेट या नोर्मंडी के आर्टिएशियन बेससेट

नोर्मंडी के नॉर्मन आर्टिसियन बेससेट या आर्टिएशियन बेससेट

नोर्मंडी के बेससेट आर्टेशियन नॉर्मन या बेससेट आर्टेशियन एक देहाती और मजबूत कुत्ता है, जो लंबे समय से लंबा है, जिसमें छोटे पैर और डूपिंग और लंबे कान . यह बेससेट हाउंड नस्ल के समान ही है लेकिन यह इस से अलग है कि नॉर्मन आर्टिएशियन बासेट कम भारी है। सदैव दो रंग या तीन रंग हैं और उनके पास छोटा और तंग फर है। वे फर्श या छोटे घर के लिए अच्छी तरह से adpatan लेकिन उन्हें स्वस्थ और खुश कुत्ते बनने के लिए दैनिक शारीरिक और मानसिक व्यायाम करना चाहिए।

यदि आपको यह टैब ExpertoAnimal दौड़ में रुचि रखते हैं या एक आर्टीजि़यन Basset नॉरमैंडी अपनाना चाहते हैं और, कुत्ते के इस प्रकार के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं अभी भी हम पढ़ रहे हैं और सब कुछ आप इस नस्ल के एक पालतू जानवर को अपनाने के लिए पता करने की जरूरत का पता लगाना।

स्रोत
  • यूरोप
  • फ्रांस
एफसीआई वर्गीकरण
  • समूह VI
शारीरिक विशेषताओं
  • देहाती
  • बढ़ाना
  • लंबे कान
आकार
  • खिलौना
  • छोटा
  • मध्यम
  • महान
  • विशाल
ऊंचाई
  • 15-35
  • 35-45
  • 45-55
  • 55-70
  • 70-80
  • 80 से अधिक
वयस्क वजन
  • 1-3
  • 3-10
  • 10 करने के लिए 25
  • 25-45
  • 45-100
जीवन प्रत्याशा
  • 8-10
  • 10-12
  • 12-14
  • 15-20
अनुशंसित शारीरिक गतिविधि
  • ड्रॉप
  • औसत
  • उच्च
चरित्र
  • मिलनसार
  • स्नेही
के लिए आदर्श
  • शिकार
अनुशंसित जलवायु
  • ठंड
  • गरम
  • मैं temperado
बाल प्रकार
  • कम
  • गाढ़ा
सूची

नॉर्मन आर्टेशियन बेससेट की उत्पत्ति

1870 में उन्होंने फ्रेंच बेससेट शॉर्टएयर के प्रजनन को नियंत्रित करना शुरू किया। आर्तोईस Basset शिकारी कुत्ता या आर्टीजि़यन सीधे सामने पैर था, और नॉर्मन Basset, Basset नॉरमैंडी या जो अगले पांव semitorcidas था: कि एक दशक से, दो किस्मों shorthaired फ्रेंच Basset उत्पन्न होती हैं।

यह 1 9 24 में है कि इस दौड़ के लिए बेससेट आर्टेशियन नॉर्मन का एक अनूठा नाम, या नॉर्मंडी के बेससेट आर्टेशियन की स्थापना की गई है।

हालांकि मूल रूप से दौड़ को बनाया गया था शिकार में भाग लें , विशेष रूप से खरगोशों और छोटे खेल के, लेकिन थोड़ा सा यह एक पालतू जानवर के रूप में लोकप्रियता प्राप्त कर रहा था। इस प्रकार, आज कई नॉर्मन आर्टिएशियन बासेट हैं जिन्होंने कभी भी कुछ भी शिकार नहीं किया है, लेकिन वे अपने मानवीय साथी को प्यार और खुशी प्रदान करते हैं।

नॉर्मन आर्टेशियन बेससेट की शारीरिक विशेषताएं

नोर्मंडी आर्टिएशियन बासेट, या नॉर्मंडी के आर्टिएशियन बेससेट, बेससेट हाउंड के समान दिखते हैं, लेकिन हल्का है। साथ छोटे पैर और लम्बे और मजबूत शरीर , इस कुत्ते की लंबाई लगभग इसकी ऊंचाई को दोगुनी कर देती है, जो पुरुषों के लिए उतनी ही अधिक है जितनी महिलाओं के लिए 30 से 36 सेंटीमीटर के बीच होती है। वजन 15 से 20 किलोग्राम के बीच बदलता रहता है।

नॉर्मन आर्टेशियन बेससेट का प्रमुख शक्तिशाली और गुंबददार शीर्ष है। Occipital क्रेस्ट अच्छी तरह से परिभाषित किया गया है। स्टॉप accentuated है, लेकिन अतिरंजित नहीं है। नाक, काला और चौड़ा, होंठ की सीमा से थोड़ा आगे निकलता है। इसमें किसी भी हौंड कुत्ते के रूप में विस्तृत नाक है। नॉर्मंडी आर्टिएशियन बासेट का नारा लगभग खोपड़ी के समान लंबाई है और काटने कैंची है। ऊपरी होंठ पूरी तरह से निचले होंठ को ढकता है, लेकिन अत्यधिक लटका नहीं देता है। इस कुत्ते के गाल में त्वचा के एक या दो गुना होते हैं। आंख अंडाकार, बड़े और काले हैं। वयस्क व्यक्तियों में आप निचले पलक के conjunctiva (भीतरी भाग) देख सकते हैं। इस बेससेट का नज़र शांत और गंभीर है, और एक दुखी या नास्तिक जानवर की छाप दे सकता है। कान एक कॉर्कस्क्रू की तरह लंबे और आकार के होते हैं। कम प्रविष्टि और टिप में समाप्त, बेससेट के सिर के लटका। नॉर्मन आर्टेशियन बेससेट की गर्दन लंबी है और थोड़ा सा डूलाप है जिसे बहुत स्पष्ट नहीं किया जाना चाहिए।

शरीर एक व्यापक और दृढ़ पीठ के साथ, और एक अंडाकार, लंबी और अच्छी तरह से विकसित छाती के साथ विस्तारित और शक्तिशाली है। शरीर की आदर्श लंबाई सूखने वालों की ऊंचाई से 1.6 गुना अधिक होनी चाहिए। नॉर्मन आर्टेशियन बेससेट की पूंछ आधार पर मोटी है और धीरे-धीरे तब तक उभरती है जब तक कि यह एक बिंदु में समाप्त न हो जाए। गतिविधि के दौरान, कुत्ते को इसे एक सब्बर के रूप में घुमाया जाता है, लेकिन इसके पीछे पीछे झुकता है।

इस बेससेट में एक है छोटा और तंग फर . रंग की दो किस्मों को स्वीकार किया जाता है, तिरंगा (काला और सफेद के साथ झुकाव) और बाइकोलर (पंख और सफेद)।

नॉर्मन आर्टेशियन बेससेट का चरित्र




नॉर्मन आर्टेशियन बेससेट का चरित्र है दोस्ताना, मिलनसार और बहादुर . यह शिकार करने के लिए एक अच्छा कुत्ता है, लेकिन यह भी एक उत्कृष्ट पालतू जानवर है। अपने मिलनसार चरित्र और इसके महान प्रतिरोध के कारण, यह आमतौर पर बच्चों के लिए एक अच्छा कुत्ता है। वह अन्य कुत्तों के साथ भी साथ जाता है, हालांकि सभी कुत्तों के साथ, वह एक पिल्ला है क्योंकि सही ढंग से सोशललाइज करना आवश्यक है ताकि उसे वयस्कता में अन्य कुत्तों के साथ समस्या न हो। इसकी शिकार प्रकृति इसे छोटे पालतू जानवरों के बहुत करीब नहीं बनाती है, लेकिन अगर सामाजिककरण अच्छा रहा है तो उनके साथ मिल सकता है।

यह एक कुत्ता है जिसे हम काफी हद तक कह सकते हैं और वयस्कों और बच्चों दोनों के साथ मिलनसार जिसके साथ भारी खेलों के लिए भी बहुत प्रतिरोध दिखाता है। शिक्षित करना बहुत मुश्किल नहीं होगा हालांकि हमें पारंपरिक कुत्ते प्रशिक्षण का पालन नहीं करना चाहिए बल्कि सकारात्मक सुदृढीकरण विधियों का पालन करना चाहिए। आप अन्य कुत्तों के साथ अपने रिश्ते को अच्छी तरह से मिल सकते हैं, बाकी पालतू जानवर अपने शिकार वृत्ति को जगा सकते हैं जो कि शुरुआत में उठाया गया था, लेकिन यदि पिल्ला से हम सामाजिककरण करते हैं तो हम घर पर बिल्लियों या खरगोशों के साथ भी एक अच्छी जिंदगी प्राप्त कर सकते हैं। आजकल वह एक पालतू जानवर के रूप में उठाया जाता है और वास्तव में उन लोगों को बहुत प्यार देता है जो उसकी देखभाल करते हैं।

नॉरमैंडी आर्टीजि़यन Basset शिकार गतिविधि के लिए ऐतिहासिक रूप से इस्तेमाल किया एक कुत्ता है और विशेष रूप से छोटे खेल और खरगोश खरगोश में माहिर हैं, लेकिन यह भी हिरण शिकार में प्रभावी है। यह अपने शिकार के निशान को जोर से छाल के साथ पीछा करता है, इसके छोटे पैरों के लिए धन्यवाद में प्रवेश करता है। उनकी तकनीक में उनके शिकार को उतारने में शामिल होता है, जिसके लिए वह निश्चित रूप से एक आंदोलन के माध्यम से निश्चित रूप से ठीक हो जाता है जो बहुत तेज नहीं है लेकिन व्यवस्थित और शोर है। सबसे ऊपर, वह अकेले काम करता है, हालांकि वह एक जोड़े या समूह के रूप में भी काम कर सकता है।

नॉर्मन आर्टेशियन बेससेट की देखभाल

यद्यपि नॉर्मंडी आर्टिसियन बेससेट एक स्वस्थ कुत्ता बनता है, इसकी असमान संरचना इसे रीढ़ की समस्याओं के लिए अतिसंवेदनशील बनाता है, और अधिक विशेष रूप से, रीढ़ की हड्डी की समस्याओं के लिए, इसलिए यह कुत्ता आपको शारीरिक और मानसिक व्यायाम की आवश्यकता है किसी भी अन्य कुत्ते की तरह, लेकिन चरम शारीरिक व्यायाम की आवश्यकता नहीं है। फिर भी, जब तक वह अपने दैनिक चलन प्राप्त करता है तब तक वह आसानी से छोटे अपार्टमेंट में जीवन को अपनाना चाहता है। उसे सलाह दी जाती है कि उसे झटके पर चलने के लिए ले जाएं क्योंकि वह एक स्निफर कुत्ता है और अपने मालिकों को अनदेखा कर रहे गंधों का निशान हो सकता है।

कोट देखभाल सरल है , चूंकि इस बेससेट के छोटे बाल बनाए रखना आसान है। हालांकि, कान से संक्रमण से बचने के लिए नियमित रूप से साफ किया जाना चाहिए क्योंकि इतने लंबे समय तक, लगातार गंदे संपर्क में आते हैं, और नाखूनों की लंबाई पर ध्यान देना महत्वपूर्ण है। अंत में, नॉर्मन आर्टिएशियन बेससेट को केवल तभी जरूरी है जब यह वास्तव में गंदा हो और / या इसकी आवश्यकता हो।

नॉर्मन आर्टेशियन बेससेट की शिक्षा

Artesian Basset नॉरमैंडी एक जिद्दी और दृढ़ कुत्ते को भी स्वभाव से एक महान ट्रैकर वृत्ति है, तो यह ठीक से उन्हें शिक्षित करने के लिए कम से कम हमारे साथ एक अच्छा रिश्ता के लिए कुत्तों के लिए बुनियादी आदेशों का पालन करने की सलाह दी जाती है, पर्यावरण के साथ और अन्य लोगों के साथ। पहले से सीखे गए आदेशों की समीक्षा करने और नए लोगों को जानने के लिए दिन में 5 से 10 मिनट के बीच समर्पित करने की अनुशंसा की जाती है। उसे खुश करने और एक अच्छा रवैया बनाने के लिए, सलाह दी जाती है कि खुफिया खेलों, नए अनुभवों को प्रोत्साहित करें और जानवर के शारीरिक और मानसिक विकास को प्रोत्साहित करें।

यह बेससेट एक कुत्ता है ट्रेन करने में आसान है, लेकिन वह परंपरागत कुत्ते प्रशिक्षण को बहुत अच्छी तरह से स्वीकार नहीं करता है, इसलिए उसे सकारात्मक तरीके से प्रशिक्षित करना और दंड, शारीरिक क्षति या चोक कॉलर से बचाना बेहतर है। एकमात्र चीज जिसे हम हासिल करेंगे, वह हमारे पालतू जानवरों को गंभीर शारीरिक और मानसिक परिणाम छोड़ना है।

नार्वेजियन आर्टिएशियन बासेट स्वास्थ्य

नॉर्मन आर्टिएशियन बासेट आमतौर पर एक स्वस्थ और मजबूत कुत्ता होता है, लेकिन इसके शरीर की लंबाई और उसके कान की लंबाई और लंबाई के कारण, इससे संबंधित सबसे आम बीमारियां संबंधित हैं पीठ और कान की समस्याएं . इसलिए, यह अक्सर स्तंभ इस जानवर की जाँच करें और परिश्रम से उसके कान को साफ कुछ कवक और जीवाणु नमी के कारण का गठन को नियंत्रित करने और कान में संक्रमण, गंदगी या परजीवी को रोकने का निर्माण नहीं करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। यह अन्य ocular संक्रमणों के बीच, लेकिन अक्सर कम, conjunctivitis या केरेट-conjunctivitis की समस्याओं का सामना कर सकते हैं।

किसी भी स्वास्थ्य समस्या को रोकने और तुरंत पता लगाने के लिए हर 6 महीने में पशुचिकित्सा का दौरा करना और उचित तरीके से टीकाकरण कार्यक्रम का पालन करना महत्वपूर्ण है।

नोर्मंडी के बेससेट आर्टेशियन नॉर्मन या बेससेट आर्टेशियन की तस्वीरें

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बासेट कुत्ते की नस्लबासेट कुत्ते की नस्ल
त्वचा पर सर्किल के रूप में घावों के साथ बासेट हउंटत्वचा पर सर्किल के रूप में घावों के साथ बासेट हउंट
मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरा कॉकर गर्मी में है या नहीं?मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरा कॉकर गर्मी में है या नहीं?
बासेट हाउंड रक्त उल्टी हो जाती हैबासेट हाउंड रक्त उल्टी हो जाती है
10 कुत्तों मोटापे से ग्रस्त हैं10 कुत्तों मोटापे से ग्रस्त हैं
सबसे शांत कुत्ते नस्लोंसबसे शांत कुत्ते नस्लों
बास्केट हाउंड, थोड़ा बड़ा झटका।बास्केट हाउंड, थोड़ा बड़ा झटका।
एक बासेट हाउंड की देखभाल कैसे करेंएक बासेट हाउंड की देखभाल कैसे करें
बासेट हाउंड नस्लबासेट हाउंड नस्ल
बास्केट हाउंड में आधे सूजन चेहरे हैंबास्केट हाउंड में आधे सूजन चेहरे हैं
» » नोर्म आर्टिसियन बेससेट या नोर्मंडी के आर्टिएशियन बेससेट
© 2022 TonMobis.com