बासेट हाउंड, अच्छी गंध के साथ एक छोटा सा




बासेट हाउंड, अच्छी गंध के साथ एक छोटा सा
"बटाटा" कुत्तों के रूप में भी जाना जाता है, आज यह बेससेट हाउंड की बारी है। ये पिल्ले, बहुत मरीज और बच्चों के साथ स्नेही, ट्रैकिंग कार्यों को करने में समान रूप से अच्छे हैं। हम आपको इस नोट में उनके बारे में और जानने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यह दौड़ कहां से आती है?
यह नस्ल फ्रेंच मूल का है। उसका नाम "कम" है।

हमेशा की तरह, वहाँ इन खूबसूरत कुत्तों की उत्पत्ति के बारे कई संस्करण हैं, लेकिन सबसे स्वीकार किए जाते हैं कि उन्हें सैन Huberto का खोजी कुत्ता (सोलहवीं सदी में सेंट हुबर्ट के भिक्षुओं द्वारा विकसित ट्रैकर) के प्रत्यक्ष सन्तान के रूप में देता है। हबर्ट, एक शिकार उत्साही, ईसाई धर्म में परिवर्तित हो गया और शिकारी के संरक्षक बनने के लिए उसे हराया गया।

बासेट हाउंड शक्तिशाली शरीर के झुंड, कुछ हद तक धीमे और छोटे पैरों के नमूने से विकसित किया गया था। उनके पास गंध की बहुत अच्छी भावना थी और उनके लंबे कान प्रशंसकों के रूप में काम करते थे, जिससे जमीन से गंध को कुत्ते की नाक में उठाया जाता था।

उस समय के फ्रांस में स्निफर कुत्तों के सबसे पर अपनी श्रेष्ठता के कारण, वे यूरोपीय बड़प्पन में वितरित कर रहे थे, शामिल किया जा रहा में स्कूलों शिकार करने के लिए, कई दौड़ की परिभाषा पर मुख्य रूप से ध्यान केंद्रित किया करते थे।

बहुत महत्वपूर्ण थे भी, इंग्लैंड, जहां भगवान गॉलवे 1866 में आयातित, Basset हाउंड Basset की एक जोड़ी में और, बेले कहा जाता Le Coutulex के अर्ल के प्रजनन से और पार, पांच पिल्लों की एक कूड़े प्राप्त करने। यह कार्य लॉर्ड ऑनस्लो द्वारा 1872 से जारी रखा गया था, जिसकी इस नस्ल का पहला पैक था। इस क्षण से प्रसिद्ध कुत्तों के नाम और उनके प्रजनक पीछा किया, लगातार क्रम फ्रेंच ब्लडीनेस कि, एक ही प्रजनन के लिए, तेजी से प्रजनन निकलता जा रहा नवीनीकृत करने के लिए में नए अधिग्रहण की गिनती। इस तरह आप बेससेट में जाते हैं जो आज ज्ञात है।

ये पिल्ले इतने निविदा कैसे हैं?
उनकी स्पष्ट झुकाव धोखाधड़ी का कारण बन सकती है: वह एक बहुत चुस्त कुत्ता है। यह अच्छी तरह से आनुपातिक और प्रतिष्ठित है। यह माथे पर और आंखों के पास झुर्री है, हालांकि एक मध्यम राशि में। इसके सिर में माथे में औसत चौड़ाई होती है और यह थोड़ी-थोड़ी कम होती है क्योंकि यह स्नाउट तक पहुंचती है। गर्दन में सशस्त्र डबल चिन एक अच्छी जानकारी है।

स्पष्ट कोट की प्रतियों को छोड़कर, पूरी तरह से काले ट्रफल प्रस्तुत करता है जिसमें यह अखरोट या यकृत रंग हो सकता है। नाक बड़े और खुले होते हैं। उनकी आंखें हीरे के आकार के होते हैं, वे रंग में अंधेरे होते हैं, हालांकि वे हल्के फर वाले लोगों में मध्यम भूरे रंग के हो सकते हैं। ये उनके देखो, शांति और गंभीरता के माध्यम से संचारित करते हैं।

आंख की रेखा से नीचे कम असर के कान लंबे होते हैं। यदि स्नोउट सही है, लेकिन बिना अतिरिक्त के, वे स्नैप की नोक से अधिक हो जाते हैं। वे एक ठीक, मखमली बनावट के साथ संकीर्ण, बहुत लचीला हैं। यह काफी लंबी पूंछ है, आधार पर चौड़ा है और टिप तक पहुंचने के लिए संकुचित है।

उसका व्यक्तित्व क्या है?
एक सामान्य नियम के रूप में, बेससेट हाउंड आमतौर पर आक्रामक नहीं होते हैं, क्योंकि वे प्रकृति में भव्य और भरोसेमंद होते हैं। यह असाधारण मामलों को छोड़कर आक्रामकता की अनुपस्थिति को प्रेरित करता है। इस प्रकार, किसी बासेट हाउंड के लिए किसी को काटने के लिए असामान्य है, जिससे बच्चों के साथ परिवारों के लिए अत्यधिक अनुशंसा की जाती है, जहां वे परिवार के सदस्य होंगे।

इस दौड़ के कुत्ते वास्तविक धैर्य के साथ बच्चों के खेल सहन करते हैं, जिनमें से वे अविभाज्य साथी बन जाते हैं।

वे बेहद मिलनसार हैं, जिसका मतलब है कि पार्कों में वे अपने सभी साथी को बधाई देते हैं, भले ही वे उन्हें कोई ध्यान न दें। इसी तरह, वे ज्ञात और अज्ञात दोनों लोगों को भी जाना और नमस्कार करना पसंद करते हैं।

वह एक मालिक के साथ बहुत अच्छी तरह से मिल जाएगा जो उसे लंबी सैर के लिए बाहर ले जाएगा, उसे कार में ले जाएगा और दोपहर में उसके साथ टेलीविजन देखेगा।

एक जोड़े जिसमें दोनों काम बासेट हाउंड के लिए भी एक अच्छा घर बनाता है, बशर्ते कि जब वे घर पर हों तो कुत्ते को अलग न करें और उसे दोपहर और सप्ताहांत गतिविधियों में शामिल न करें।

लेकिन यह मत भूलना, विशेष देखभाल, स्वास्थ्य योजनाओं और सुविधाओं के बारे में परामर्श करना बहुत महत्वपूर्ण है, जिसके बारे में नस्ल परिवार के लिए एक नया सदस्य जोड़ने से पहले अपने भरोसेमंद पशुचिकित्सा के साथ अपने पारिवारिक माहौल के लिए सबसे उपयुक्त है।

क्या आपको यह विशेष नस्ल पसंद आया? हमें बताएं कि आप इन पिल्लों के बारे में क्या सोचते हैं!

सूत्रों का कहना है:
101 कुत्तों की नस्लों
पशु दुनिया

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बासेट कुत्ते की नस्लबासेट कुत्ते की नस्ल
त्वचा पर सर्किल के रूप में घावों के साथ बासेट हउंटत्वचा पर सर्किल के रूप में घावों के साथ बासेट हउंट
बासेट हाउंड रक्त उल्टी हो जाती हैबासेट हाउंड रक्त उल्टी हो जाती है
ग्रेट एंग्लो-फ्रांसीसी त्रिकोणीय हाउंडग्रेट एंग्लो-फ्रांसीसी त्रिकोणीय हाउंड
ट्रेन करने के लिए सबसे कठिन कुत्ते नस्लों क्या हैंट्रेन करने के लिए सबसे कठिन कुत्ते नस्लों क्या हैं
बास्केट हाउंड, थोड़ा बड़ा झटका।बास्केट हाउंड, थोड़ा बड़ा झटका।
पोलिश whippetपोलिश whippet
एक बासेट हाउंड की देखभाल कैसे करेंएक बासेट हाउंड की देखभाल कैसे करें
बासेट हाउंड नस्लबासेट हाउंड नस्ल
बास्केट हाउंड में आधे सूजन चेहरे हैंबास्केट हाउंड में आधे सूजन चेहरे हैं
» » बासेट हाउंड, अच्छी गंध के साथ एक छोटा सा
© 2022 TonMobis.com