बासेट हाउंड नस्ल

बेससेट हाउंड में उत्पत्ति फ्रांस 1500 के दशक के मध्य में। बासेट को सैन हबर्ट के फ्रांसीसी अभय के भिक्षुओं द्वारा विकसित किया गया था। वे एक धीमी गति से चलने वाले कुत्ते को चाहते थे जो पैर के बाद हो सकते थे। सदियों से, उनका इस्तेमाल खरगोशों, खरगोशों और हिरणों को ट्रैक करने और शिकार करने के लिए किया जाता था।

बेससेट हाउंड की विशेषताएं

बासेट हाउंड एक लंबा कुत्ता है, जिसमें भारी हड्डियां हैं, छोटे पैरों के साथ। उनके पास लगभग 35 सेमी की ऊंचाई है और अधिकांश वजन 18 किग्रा और 27 किग्रा है। वे शक्तिशाली हैं और दिन में दिन में काम करने में सक्षम एक महान प्रतिरोध है। सिर बहुत लंबा है, बहुत लंबे और काले कान, मुलायम आंखों के साथ। छाती गहरी है, शरीर लंबा है, और पूंछ शिकार मोड में खुशी से ले जाया जाता है। त्वचा ढीली है, जबकि फर कम है और कोई रंग हो सकता है।

बासेट हाउंड की देखभाल

बेससेट का कोट देखभाल करना मुश्किल नहीं है, चूंकि इसे मृत बालों को ढीला करने के लिए सप्ताह में दो बार नरम ब्रिसल ब्रश के साथ ब्रश किया जा सकता है। कानों को सप्ताह में कम से कम दो बार साफ किया जाना चाहिए, क्योंकि भारी कान आसानी से गंदे हो सकते हैं।

एक युवा, स्वस्थ बेससेट में चलने या खेलने के लिए बहुत सारी ऊर्जा होगी। दुर्भाग्य से, दौड़ है मोटापा के लिए प्रवण, और जैसे ही वर्षों से जाते हैं, वे भारी और आलसी हो जाते हैं। बासेट्स को व्यायाम करने की ज़रूरत है। सुबह और रात में एक अच्छी सैर पर्याप्त है, लेकिन दोपहर में एक खेल भी अच्छा है।

हालांकि प्रशिक्षण एक चुनौती हो सकती है, बास्केट कुछ कुत्ते के खेल में भाग ले सकते हैं, जिसमें एक कुत्ते चिकित्सा और संगत नौकरी भी शामिल है।


बासेट हाउंड चेतावनी

बास्केट सबसे दोस्ताना दौड़ में से एक हैं। वे बच्चों, अन्य कुत्तों और अन्य जानवरों के साथ अच्छे हैं, हालांकि पिल्ले शोर हो सकते हैं, उन्हें बच्चों के लिए अच्छा होना सिखाया जाना चाहिए।

बास्केट अकेले रहना पसंद नहीं करते हैं, हालांकि, अगर उन्हें अकेला छोड़ दिया जाना चाहिए, तो एक और पालतू कुत्ता होना अच्छा विचार है।

बासेट्स वे बहुत छाल कर सकते हैं, पड़ोस में समस्याएं क्या हो सकती हैं।

नस्ल में कुछ स्वास्थ्य समस्याएं हैं, जैसे मोटापा, पीठ की समस्याएं, हिप और कोहनी डिस्प्लेसिया, आंख की समस्याएं और सूजन।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
त्वचा पर सर्किल के रूप में घावों के साथ बासेट हउंटत्वचा पर सर्किल के रूप में घावों के साथ बासेट हउंट
बासेट हाउंड रक्त उल्टी हो जाती हैबासेट हाउंड रक्त उल्टी हो जाती है
ग्रेट एंग्लो-फ्रांसीसी त्रिकोणीय हाउंडग्रेट एंग्लो-फ्रांसीसी त्रिकोणीय हाउंड
बास्केट हाउंड, थोड़ा बड़ा झटका।बास्केट हाउंड, थोड़ा बड़ा झटका।
पोलिश whippetपोलिश whippet
एक बासेट हाउंड की देखभाल कैसे करेंएक बासेट हाउंड की देखभाल कैसे करें
प्रोफाइल: अफगान हाउंडप्रोफाइल: अफगान हाउंड
Podenco IbicencoPodenco Ibicenco
बास्केट हाउंड में आधे सूजन चेहरे हैंबास्केट हाउंड में आधे सूजन चेहरे हैं
छोटे बासेट ग्रिफॉन वेंडेनोनो, एक पेटिसिटोछोटे बासेट ग्रिफॉन वेंडेनोनो, एक पेटिसिटो
» » बासेट हाउंड नस्ल
© 2022 TonMobis.com