बास्केट हाउंड, थोड़ा बड़ा झटका।

बासेट हाउंड ब्लडहाउंड प्रकार से संबंधित एक कुत्ता है, जो एफसीआई (ट्रेस कुत्ते और इसी नस्लों) के समूह 6 में वर्गीकृत है और धारा 1.3 (छोटे आकार के कुत्तों के प्रकार का प्रकार) में वर्गीकृत है। आज हम आपको कुत्ते की इस नस्ल की मुख्य विशेषताएं बताते हैं।

मध्य युग के दौरान शिकार के लिए फ्रांस में भिक्षुओं ने अपने मूल देश को भिक्षुओं द्वारा उठाया था, और ब्रिटेन में भी इसे तुरंत स्वीकार कर लिया गया था।

यह काम के लिए एक महान योग्यता के साथ, एक मजबूत और लंबे शरीर के साथ, छोटे अंगों वाला एक कुत्ता है। उसके बाल छोटे और चिकनी, तंग और मध्यम मोटाई है। इसकी लंबाई फ्रिंज की उपस्थिति के बिना वर्दी है। यह आमतौर पर तिरंगा होता है: सफेद, काला और आग, या बाइकोलर: नींबू और सफेद।

उसके माथे पर झुर्रियां विशेषता हैं, और उनकी त्वचा बहुत लोचदार है। इसका स्नैप लंबा होता है और आम तौर पर काले रंग के गुच्छे में समाप्त होता है, हालांकि यह हल्के रंग के कुत्तों में ब्राउन या यकृत हो सकता है। ऊपरी होंठ के होंठ लंबे होते हैं, निचले होंठ को ढंकते हैं। बहुत विशेष रूप से उसकी आंखें, ब्राउन, गंभीर अभिव्यक्ति की और कम पलकें गिर गईं, और उसके कान, कम सम्मिलन, लंबे, ठीक और गोलाकार टिप और अंदर घुमाए गए हैं।

उसकी गर्दन चौड़ी और मांसपेशी है, जिसका उच्चारण जौल्स है, और एक गहरी छाती के साथ एक मजबूत, कॉम्पैक्ट और लंबा शरीर है। क्रॉस पर इसकी औसत ऊंचाई 33-38 सेमी है। औसत वजन महिलाओं के लिए 20-27 किग्रा और पुरुषों के लिए 23-29 किलो के बीच बदलता रहता है।

Basset शिकारी कुत्ता-345644_640;




Extremities छोटे, चौड़े और मजबूत हैं। सामने वाले लोगों को शरीर में फंसे कोहनी के साथ अच्छी तरह से अंगूठी लगाना पड़ता है, और पैर सीधे या थोड़ा बाहर निकलता है। त्वचा के गुना आम हैं, और पैर व्यापक और मजबूत हैं।

पूंछ ऊंची है, आधार पर मजबूत है और टिप पर पतली है, और इसे कम या घुमाया नहीं जाना चाहिए।

बासेट हाउंड एक कुत्ता है जो शिकार और काम के लिए तैयार है, एक सामान्य हौंड जो पूरी तरह से ट्रेल्स का पालन करता है। उनका चरित्र शांत है लेकिन दृढ़ और शांतिपूर्ण है। आपको नियमित व्यायाम की आवश्यकता होती है जो आपके शरीर और गंध की भावना को उत्तेजित करती है।

यह एक नस्ल है कि, इसकी लंबी संरचना और अल्प चरम सीमाओं के कारण, रीढ़ की हड्डी की समस्याओं का सामना करने की प्रवृत्ति है, जिसके साथ विशेष ध्यान देने के साथ इसकी पीठ का ख्याल रखना आवश्यक है। इसकी वजह यह है, और भोजन के लिए अपने प्यार की वजह से, उसे अपने आदर्श वजन पर रखना बहुत महत्वपूर्ण है। संक्रमण से बचने या विदेशी निकायों की उपस्थिति से बचने के लिए कान की नियमित सफाई पर ध्यान देना उचित है।

बेससेट हाउंड के बारे में और जानने के लिए, आप एफसीआई वेबसाइट पर अपना मानक देख सकते हैं यहाँ।

.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बासेट कुत्ते की नस्लबासेट कुत्ते की नस्ल
अंग्रेजी सेटर कुत्ते का आधिकारिक मानकअंग्रेजी सेटर कुत्ते का आधिकारिक मानक
बेल्जियम चरवाहा, एक में चारबेल्जियम चरवाहा, एक में चार
न्यूफाउंडलैंड के आधिकारिक मानकन्यूफाउंडलैंड के आधिकारिक मानक
Teckel, अच्छा "dachshund"Teckel, अच्छा "dachshund"
ग्रेट एंग्लो-फ्रांसीसी त्रिकोणीय हाउंडग्रेट एंग्लो-फ्रांसीसी त्रिकोणीय हाउंड
शिह tzu, "शेर कुत्ता"शिह tzu, "शेर कुत्ता"
काला फारसी बिल्लीकाला फारसी बिल्ली
बिल्ली चार्टरक्स या कार्थुसियनबिल्ली चार्टरक्स या कार्थुसियन
ब्राउन टिफ़नी बिल्लीब्राउन टिफ़नी बिल्ली
» » बास्केट हाउंड, थोड़ा बड़ा झटका।
© 2022 TonMobis.com