एक टारनटूला कैसे खिलाया जाए

एक टारनटूला कैसे खिलाया जाए

टारनटुलस सबसे बड़े जानवर हैं Licósidos, इसका नाम इतालवी शहर टारनटो से निकला है, जहां ये जानवर बहुत प्रचुर मात्रा में हैं। वे अपने बड़े आकार के लिए और खासकर अपने प्रमुख फेंग के लिए प्रसिद्ध हैं।

वे कीड़े वाले जानवर हैं जो इंगित करते हैं कि उनका आहार कीड़े खाने पर आधारित है। यदि आपके पास पालतू जानवर के रूप में टारेंटुला है, तो आप पालतू जानवर की दुकान में नहीं जा सकेंगे और इसे खिलाने के लिए किसी प्रकार का ध्यान केंद्रित नहीं कर पाएंगे, आपको इसे करने के लिए कीड़ों से पूछना होगा।

ExpertoAnimal के इस लेख में हम सब कुछ समझाते हैं टारनटाला खिलाने , एक बेहद आकर्षक जानवर जो कई लोग पालतू जानवर के रूप में चुनते हैं। नीचे दी गई जानकारी को पढ़ना बंद न करें।

आप में भी रुचि हो सकती है: नवजात पिल्ले खिलााना
सूची

टारनटुलस क्या खाते हैं?

जैसा कि हमने पहले उल्लेख किया था, टारनटुलस जानवर हैं वे कीड़े खाते हैं , तो भोजन अपेक्षाकृत सस्ते बाहर आ जाएगा। खाने के समय, आपको शिकार के आकार पर विचार करना चाहिए, यह कीट होना चाहिए आपके tarantula के आकार 1/4 पर.

टारनटुलस के आहार में कीड़े के बीच में क्रिकेट, तिलचट्टे, टिड्डी, टिड्डी, कीड़े, दूसरों के बीच हैं, हालांकि क्रिकेट पसंदीदा भोजन हैं। कुछ मौलिक लेकिन कम से कम महत्वपूर्ण यह नहीं है कि हमें खाद्य जानवरों के रूप में पेश नहीं करना चाहिए जो आपके टारनटुला को मधुमक्खी और घास के रूप में नुकसान पहुंचा सकते हैं।

यदि आप खाना डालते हैं और देखते हैं कि यह भस्म नहीं होता है, तो इसे ड्रेरियम से हटा दें और प्रक्रिया को दोहराने के लिए एक दिन प्रतीक्षा करें, आप इसे फिर से अस्वीकार कर सकते हैं ताकि आपको इसे खिलाने के लिए और अधिक इंतजार करना पड़े। ऐसा हो सकता है कि वह मूक या बस है कि उसे भूख नहीं है।

याद रखें कि tarantulas सप्ताह में एक बार खाते हैं और हो सकता है यहां तक ​​कि तेजी से, यह भी याद रखना आवश्यक है कीड़े अपने पालतू जानवर के Devore को जीवित होने का होता है।

बहुत महत्वपूर्ण: पानी डालना मत भूलना ताकि टारनटुला पी सकता है, यह प्लास्टिक के कटोरे का उपयोग करके 1 इंच ऊंचा हो सकता है यदि यह वयस्क एरेक्निक होता है या आपके पालतू जानवर के आकार के आधार पर किया जाता है।

टारनटुलस क्या खाते हैं?

उन्हें कैसे खिलाया जाए?

जिस क्षण आप अपने टैरेंटुला को खिलाने के लिए जाते हैं, सबसे पहले आपको यह पता लगाना चाहिए। यदि आप देखते हैं कि टारनटुला भयभीत हो गया है और कवर के बहुत करीब है, तो आपको इसे किसी भी उपकरण से धीरे-धीरे धक्का देना चाहिए जो आपको सेवा देगा और इससे आपको नुकसान नहीं पहुंचाएगा।




चिमटी का उपयोग करके शिकार में से एक ले लें जिसके साथ आप अपने मकड़ी को खिलाते हैं और इसे जल्दी से तारामंडल में रखते हैं। यदि आपका पावर स्रोत क्रिकेट है, तो वयस्क टारनटुला खपत करता है एक हफ्ते में दो से छह क्रिकेट के बीच.

यदि टारनटुला सबकुछ का उपभोग नहीं करता है, तो शिकार को हटाना आवश्यक है और यदि संभव हो तो बनी रहती है। उदाहरण के लिए कीड़े के साथ, सावधान रहें, क्योंकि वे बाद में अपने मोल्ट सीजन में टारनटुला खोद सकते हैं और हमला कर सकते हैं। अवशेषों को हटाने के लिए भी अच्छा है ताकि भयभीत जितना संभव हो सके साफ हो।

एक टारनटूला खिलाने का सबसे अच्छा समय है रात के दौरान , इसे खिलाते समय इसे छेड़छाड़ करने के बारे में भी सोचें। जब आप पूरी प्रक्रिया करते हैं तो ढक्कन को बंद करना न भूलें, क्योंकि जब आप कम से कम इसकी अपेक्षा करते हैं तो इससे बच सकते हैं।

उन्हें कैसे खिलाया जाए?

मुझे खाना कहां मिल सकता है?

अपने टारनटुला के लिए भोजन का स्रोत प्रदान करने के समय आपके पास दो विकल्प हैं, पहले और सबसे सरल अलग-अलग कीड़ों को हासिल करना है पालतू स्टोर , उदाहरण के लिए आप क्रिकेट और टेनेब्रियो पा सकते हैं। इस विकल्प में आर्थिक नुकसान है, क्योंकि आप हमेशा अपने पालतू जानवर के भोजन को खरीदने पर खर्च करेंगे।

दूसरा विकल्प अपना खुद का खाद्य स्रोत बनाना है, उदाहरण के लिए आप चुन सकते हैं क्रिकेट या तिलचट्टे की एक उपनिवेश शुरू करें अपने टैरेंटुला को खिलाने के लिए, इस मामले में आपको हमेशा ताजा भोजन रखने का लाभ होगा और आप लागत कम कर देंगे। यहां तक ​​कि यदि आपके पास ऐसे दोस्त हैं जिनके पास पालतू जानवर के रूप में टारनटुलस हैं, तो आप उन्हें इन कीड़ों को बेच सकते हैं।

शहरी क्षेत्रों में आपको अपने घर या सड़क पर मिलने वाली किसी भी कीट या किसी भी कीट को कभी नहीं खाना चाहिए, क्योंकि इसमें अलग-अलग कीटनाशक या रसायन हो सकते हैं, जो आपके पालतू जानवरों के लिए घातक हो सकते हैं। आप कीड़ों की तलाश कर सकते हैं लेकिन शहर और खेतों से दूर स्थानों पर।

मुझे खाना कहां मिल सकता है?

कुछ अंतिम विचार

  • यदि आपका टारनटुला नहीं खाता है तो बहुत ज्यादा चिंता न करें, उत्कृष्ट स्थिति में एक टारेंटुला इसके बिना बहुत समय व्यतीत कर सकता है।
  • हमेशा अपने टैरेंटुला के ओपिस्टोसोमा की जांच करें , जो गोल और गोल-मटोल होना चाहिए, उसे कुचलने की ज़रूरत नहीं है।
  • ओपिस्टोसोमा वह है जो इंगित करता है कि आपका टारनटुला स्वस्थ है या नहीं, लेकिन यह बहुत मोटा होना नहीं है, याद रखें कि वे जानवर हैं जो केवल जीवित रहने के लिए खाते हैं।
  • यदि आप अपने टैरेंटुला को खिलाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप उन्हें खाएं। वे अपने पालतू जानवरों के शिकारियों बनने के लिए खुद को दफन कर सकते हैं और बाद में छोड़ सकते हैं।
  • याद रखें कि आप कुत्तों या बिल्लियों जैसे टारनटुलस का इलाज नहीं कर सकते हैं, आपको केवल तभी जरूरी है जब आप उन्हें तनाव दे सकें।
कुछ अंतिम विचार

यदि आपको यह लेख पसंद आया, तो हम अनुशंसा करते हैं कि आप सम्राट बिच्छू को पालतू जानवर के रूप में देखें, एक्वैरियम झींगे या तितलियों की जिज्ञासा की देखभाल करें।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक टारनटूला कैसे खिलाया जाए , हम अनुशंसा करते हैं कि आप संतुलित आहार के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
हाथी खिलानेहाथी खिलाने
कीड़े, भविष्य का खाना?कीड़े, भविष्य का खाना?
मोर की भोजनमोर की भोजन
Toucan की भोजनToucan की भोजन
दुनिया में 10 दुर्लभ पालतू जानवरदुनिया में 10 दुर्लभ पालतू जानवर
मगरमच्छ की भोजनमगरमच्छ की भोजन
कुत्ते के पास कीड़े, उल्टी और बहुत बुरी सांस होती हैकुत्ते के पास कीड़े, उल्टी और बहुत बुरी सांस होती है
मेरे पालतू जानवर के मल में संभावित मलमेरे पालतू जानवर के मल में संभावित मल
जिम्मेदार पालतू स्वामित्व के बारे में जांच के लिए प्रश्नजिम्मेदार पालतू स्वामित्व के बारे में जांच के लिए प्रश्न
मेरे पालतू जानवरों की बूंदों में कीड़ेमेरे पालतू जानवरों की बूंदों में कीड़े
» » एक टारनटूला कैसे खिलाया जाए
© 2022 TonMobis.com