मकड़ी क्या खिला रहे हैं?

मकड़ी क्या खिला रहे हैं?

मकड़ी वास्तव में उन मनुष्यों द्वारा पसंद की जाने वाली प्रजाति नहीं है। हालांकि, अपने जीवन के विवरण जानना हमेशा दिलचस्प होता है। इस अर्थ में, निम्नलिखित नोट बताते हैं भोजन का प्रकार क्या है जिसमें पांच प्रकार के मकड़ी होते हैं . यह महत्वपूर्ण है कि आप जानते हों, खासकर यदि आप जानवरों, कीड़ों और आराध्यों के प्रेमी हैं।

1। टाइगर स्पाइडर : पूरे लैटिन अमेरिका में ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों दोनों में लंबे, धारीदार पैरों के साथ यह आरेक्निक पाया जा सकता है। यह भयभीत मकड़ी के कोने का एकमात्र शिकारी है, इसलिए पशु चिकित्सकों की चेतावनी उन्हें जीवित छोड़ने के लिए है। शिकार का उनका तरीका चुपके से शिकार के पास आ रहा है और एक चिपचिपा वेब फैल रहा है। यह मच्छर, मक्खियों, मधुमक्खियों, बम्बेबी, गैडफ्लियों और प्रसिद्ध कोने मकड़ी पर खिलाता है . यह एक मकड़ी इंसान के लिए पूरी तरह से हानिकारक है।

2। रिंकॉन का मकड़ी : यह प्रजाति सबसे तेज़ और सबसे अजीब है। आमतौर पर दिन के दौरान और आर्द्र जगहों में छुपाया जाता है, अधिमानतः। यह चिली के पहले, दसवें क्षेत्र में रहता है। वे खतरे में पड़ते समय तुरंत हमला करते हैं। वे मक्खियों, बीटल, चींटियों, आइसोटोप और अन्य कीड़े पर छोटे मकड़ियों सहित फ़ीड करते हैं . किसी भी मामले में, उनका पसंदीदा भोजन मक्खियों में होता है, क्योंकि बाद में सोते समय वे अवसर का लाभ उठाते हैं।

3। चिकी स्पाइडर : इस मकड़ी के पूरे शरीर में छोटे बाल होते हैं। वे अपने पैरों के विस्तार के साथ व्यास में 15 सेमी तक पहुंच सकते हैं। 15 से 20 साल तक उनकी जीवन प्रत्याशा अधिक है। वे गुफाओं में छिपे हुए रेगिस्तानी इलाकों में रहना पसंद करते हैं। इस आरेक्निक के बारे में दिलचस्प बात यह है कि आप एक काटने की कोशिश किए बिना लंबी अवधि बिता सकते हैं। यह समझाया गया है क्योंकि यह आमतौर पर सर्दी भर में हाइबरनेट करता है। यह छोटी कीड़े पर फ़ीड करता है , जो जहर है। वैसे भी, वह घातक जहर, यह मनुष्यों के लिए नहीं है। वे कीड़े, कीड़े और लार्वा पसंद करते हैं। जब वे अपनी त्वचा (म्यूट) बदलते हैं, तो वे भी नहीं खाते हैं।

4। गेहूं का मकड़ी : ("ब्लैक विधवा" के रूप में भी जाना जाता है): इस मकड़ी को पहचानना बहुत आसान है, क्योंकि इसमें पीठ पर लाल स्थान होता है (जिसे "लाल पोटो मकड़ी" भी कहा जाता है)। यह बेहद खतरनाक है और बहुत सारी गंदगी के साथ अंधेरे स्थानों में रहता है। आपके आहार के लिए, वे विशेष रूप से मांसाहारी हैं - कीड़े, कीड़े और छोटे मकड़ियों को खाएं.




5। ऊंट मकड़ी : यह आराकिन मूल रूप से मिस्र से है, यह काफी बड़ी प्रजाति है। विद्वान अभी भी खुद को परिभाषित नहीं करते हैं कि इसे आकार के कारण मकड़ी या बिच्छू कहें। किसी भी मामले में, वर्तमान में, यह आरेक्निकों की श्रेणी में आता है। यह खोजना बहुत मुश्किल है, क्योंकि उसका शरीर रंगों का गठन होता है जो प्रकृति में खुद को छेड़छाड़ करने के लिए काम करते हैं। भोजन के मामले में, वे सांप, छिपकली और कृंतक जैसे मृत जानवरों को खिलाने के लिए जाते हैं। लेकिन वे जीवित जानवरों और कीड़े जैसे कि टमाटर और गांडुड़ियों को खाने का भी फैसला करते हैं . वे रात के दौरान शिकार करते हैं, हालांकि वे दिन के दौरान भी करते हैं, आम तौर पर बहुत सारी छाया वाले स्थानों में।

जैसा कि आप देख सकते हैं, arachnids वे सामान्य रूप से, सभी प्रकार की कीड़ों पर खिलाते हैं, मकड़ियों को खुद से बहुत छोटे खाने के अलावा . टाइगर स्पाइडर के विपरीत, जो स्पाइडर कॉर्नर के बिना किसी समस्या को भस्म करने में सक्षम है।

अगर आप घर पर उनमें से एक रखना चाहते हैं तो इस जानकारी को ध्यान में रखें। क्या आप पालतू जानवर के रूप में मकड़ी रखने की हिम्मत करेंगे?

सीसी छवि मैनुअल एम। अल्मेडा

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे लैब्राडोर में बाएं पैर सूजनमेरे लैब्राडोर में बाएं पैर सूजन
कुत्तों के लिए 15 हेलोवीन वेशभूषाकुत्तों के लिए 15 हेलोवीन वेशभूषा
बिल्लियों ने अपने क्षेत्र को चिह्नित कियाबिल्लियों ने अपने क्षेत्र को चिह्नित किया
घुसपैठियों और शरारती बिल्लियों के शीर्ष 5 वीडियोघुसपैठियों और शरारती बिल्लियों के शीर्ष 5 वीडियो
भेड़िया मकड़ी की पहचान कैसे करेंभेड़िया मकड़ी की पहचान कैसे करें
"नया" जहरीला मकड़ी नया नहीं होगा"नया" जहरीला मकड़ी नया नहीं होगा
मेरी चिगुआगुआ की गर्दन में एक गेंद दिखाई दीमेरी चिगुआगुआ की गर्दन में एक गेंद दिखाई दी
अलास्का में विशालकाय मकड़ियोंअलास्का में विशालकाय मकड़ियों
दुनिया में सबसे जहरीला मकड़ी क्या है?दुनिया में सबसे जहरीला मकड़ी क्या है?
स्पाइडर काटने का इलाज कैसे करेंस्पाइडर काटने का इलाज कैसे करें
» » मकड़ी क्या खिला रहे हैं?
© 2022 TonMobis.com