शीर्ष 10 विदेशी पालतू जानवर

शीर्ष 10 विदेशी पालतू जानवर

अधिक से अधिक लोग विदेशी पालतू जानवर होने की प्रवृत्ति में शामिल हो रहे हैं। ये पालतू जानवर - जो एक नवीनता है - वे सरीसृप से कीड़े, जैसे टारनटुलस तक हैं . यदि आप एक विदेशी पालतू जानवर को अपनाने की योजना बना रहे हैं, तो आश्वस्त रहें कि आपको पोषण संबंधी आवश्यकताओं, पर्यावरणीय आवश्यकताओं (प्रकाश, तापमान, आर्द्रता इत्यादि) के बारे में स्वयं को सूचित करना चाहिए और यहां तक ​​कि अपने नए दोस्त की जीवविज्ञान से भी। आपको अवगत होना चाहिए कि आर्थिक परिव्यय के अलावा, आपको कभी-कभी कुछ विशेष सामग्री जैसे कि पिंजरे, ड्रेरियम, हीटर, पराबैंगनी प्रकाश आदि खरीदना चाहिए।

आगे के बिना, हम आपको रैंकिंग छोड़ देते हैं आपके घर में 10 विदेशी पालतू जानवर हैं: 1.Geckos: यह एक डॉकिल सरीसृप है, जिसमें काटने की कोई प्रवृत्ति नहीं है। वे अपने रंगों की विविधता के लिए बहुत आकर्षक हैं। Geckos एक बहुत नाजुक त्वचा है, इसलिए आपको चोटों से बचने के लिए अतिरिक्त देखभाल लेनी चाहिए। उन्हें पूंछ से कभी न लें, क्योंकि उनके पास स्वेच्छा से "कट" करने की क्षमता है। स्पर्श करने के बाद आपको हमेशा अपने हाथ धोना चाहिए, क्योंकि उनके पास विभिन्न बैक्टीरिया हैं।

2। मैंटिस: वह एक तानाशाह है और वे तिलचट्टे के रिश्तेदार हैं। वे मक्खियों और अन्य कीड़े पर खिलाते हैं, जो जीवित होना चाहिए। यह हर तीन दिनों और सबसे कम उम्र के हर दिन इसे खिलाना महत्वपूर्ण है।

3। बोस कन्स्ट्रिक्टर: वे डॉकिल, खिलाने में आसान हैं, और अधिक ध्यान देने की आवश्यकता नहीं है। आपको यह ध्यान में रखना चाहिए कि वे एक अच्छे आकार को माप सकते हैं। आंख, वे छोटे कृंतक खाते हैं चूहे, हैम्स्टर, खरगोश की तरह।

4। लघु सूअरों: आम सूअर वजन लगभग 500 किग्रा होता है, लेकिन लघु सूअर 45-70 किग्रा के बीच वजन करते हैं। वे बच्चों से घिरे घर में और यहां तक ​​कि बिल्लियों और कुत्तों जैसे अन्य जानवरों के साथ मिलकर मिल सकते हैं, क्योंकि उनके पास एक अच्छा चरित्र है, दोस्ताना, स्नेही और घर के अंदर रहने के लिए अनुकूलित हैं। वास्तव में, वे कुत्तों से ज्यादा चालाक हैं, इसलिए, अच्छी शिक्षा के साथ आपको कोई समस्या नहीं होगी। वे सैंडबॉक्स में अपनी जरूरतें बनाते हैं। हालांकि, आपको अपना वजन ख्याल रखना चाहिए , उन्हें लगातार चलने की ज़रूरत है।

5। टारेंटयुला: काटने के किसी भी जोखिम से बचने के लिए इसे किसी भी प्रत्यक्ष संपर्क से दूर रखा जाना चाहिए। वे स्वच्छ और शांत जानवर हैं। उन्हें रहने के लिए छोटी जगह की आवश्यकता होती है, यह वेंटिलेशन के साथ केवल एक बोतल के साथ पर्याप्त है।




6। axolotls: वे उभयचर हैं जिनके पास अपने तंत्रिका तंत्र, उनके सदस्यों, रेटिना और यहां तक ​​कि दिल को पुन: उत्पन्न करने की अविश्वसनीय क्षमता है। वे मांसाहारी पालतू जानवर हैं, लेकिन उनके पास बहुत ही मूल दांत हैं, जो वे केवल भोजन को पकड़ने के लिए काम करते हैं, और इसे चबाते नहीं- इसलिए, आपको अपने आवास में छोटे पत्थरों को नहीं रखना चाहिए। उन्हें मच्छर लार्वा, छोटे घोंघे, छोटी मछली, आदि से खिलाया जा सकता है।

7। गोह: वे जड़ी-बूटियों वाले जानवर हैं, हालांकि कुछ ऐसी सब्जियां हैं जिन्हें पालक, अजवाइन, फूलगोभी या ब्रोकोली जैसे खाने की ज़रूरत नहीं है। आपको अजमोद, डेन्डेलियन फूल, मूली, कद्दू, टमाटर, शतावरी, खीरे, दूसरों के बीच फ़ीड करना चाहिए।

8। चीनी गिलहरी: यह एक छोटा सा मर्सपियल है, जो एक हम्सटर जैसा है। आपको इस प्रकार के जानवरों से बहुत सावधान रहना चाहिए, क्योंकि वे बच सकते हैं। वे 15 से 30 सेमी के बीच मापते हैं। वे 12 साल तक जीते हैं। वे कीड़े की छोटी कीड़े और लार्वा, साथ ही साथ पक्षियों, पक्षी अंडे, छिपकली, और आरेक्निकों पर फ़ीड करते हैं। उसे कुत्तों और बिल्लियों से दूर रखें।

9। किंकाजू: इसे "शहद भालू" और "चीनी भालू" कहा जाता है, यह रेकून का रिश्तेदार है। यह एक जहरीला लार है, तो आपको काटने से बचना होगा . वे बहुत चंचल, उत्सुक और स्नेही हैं, वे एक टेडी भालू की तरह दिखते हैं।

10। बंदर: यह बड़ी आंखों वाला एक रात्रिभोज वाला जानवर है, मूल रूप से मेडागास्कर से। इसका मुख्य भोजन पत्तियों और फलों के होते हैं, लेकिन वे कीड़े और छोटे जानवर भी खाते हैं। इसे विकसित करने के लिए एक बड़ी जगह की आवश्यकता है, इसलिए यह सिफारिश की जाती है कि इसे छोटे पिंजरों में न रखें। यह एक जालीदार लीमर को अपनाने के लिए सलाह दी जाती है, क्योंकि समय के साथ वे थोड़ा आक्रामक बन जाते हैं।

क्या आपके पास कोई विदेशी पालतू जानवर है? क्या आप हमारी सूची में से एक को अपनाने की हिम्मत करेंगे?

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक मास्कॉट के रूप में गिरगिटएक मास्कॉट के रूप में गिरगिट
मेरे पालतू जानवर के कान में संक्रमण (ओटिटिस)मेरे पालतू जानवर के कान में संक्रमण (ओटिटिस)
मालागा में विदेशी जानवरों के पशु चिकित्सा क्लीनिकों की सूचीमालागा में विदेशी जानवरों के पशु चिकित्सा क्लीनिकों की सूची
सेविले में विदेशी जानवरों का सबसे अच्छा पशु चिकित्सा क्लीनिकसेविले में विदेशी जानवरों का सबसे अच्छा पशु चिकित्सा क्लीनिक
सरीसृप के लिए पशु चिकित्सकसरीसृप के लिए पशु चिकित्सक
ज़ारागोज़ा में विदेशी के सर्वश्रेष्ठ पशु चिकित्सा केंद्रज़ारागोज़ा में विदेशी के सर्वश्रेष्ठ पशु चिकित्सा केंद्र
चिली में वाणिज्यिक होने से कौन से जानवरों को प्रतिबंधित किया जाता है?चिली में वाणिज्यिक होने से कौन से जानवरों को प्रतिबंधित किया जाता है?
सबसे आम विदेशी शुभंकर: फेरेटसबसे आम विदेशी शुभंकर: फेरेट
पालतू जानवर खिलौने नहीं हैंपालतू जानवर खिलौने नहीं हैं
तोता पिंजरे का स्थानतोता पिंजरे का स्थान
» » शीर्ष 10 विदेशी पालतू जानवर
© 2022 TonMobis.com