कीड़े देखते हैं

कीड़े देखते हैं

मिंक की भावना जानवरों के लिए शायद सबसे महत्वपूर्ण है। यह उन्हें अपने आसपास की दुनिया देखने, अपने भोजन की खोज करने, खतरे के बारे में चेतावनी देने की अनुमति देता है। लेकिन हम सोच सकते हैं कि ग्रह पर सभी जीवित प्राणी समान दिखते हैं। कीड़े की एक अलग दृष्टि है

इसके बाद हम समझते हैं कि यह कैसे काम करता है। कीड़े में दो प्रकार की आंखें होती हैं: सरल और यौगिक।

  • कीड़ों की आंखें कैसे हैं

कीड़े के विशाल बहुमत दो प्रकार की आंखें : सरल या ओसेलि और यौगिक या गोलाकार। साधारण आंखों को माथे के केंद्र में व्यवस्थित किया जाता है और आमतौर पर दो या तीन होते हैं। कंपाउंड आंखें, जैसा कि नाम से पता चलता है, एक विस्तृत तोप के आकार में छोटी आंखों से बना है। प्रत्येक के बाहर hal / enigície, एक चेहरा है या पहलू tuercaágono आकार का, उज्ज्वल कटौती करने के लिए इसी तरह के अंदर, एक लेंस या लेंस और रेटिना या झिल्ली रहने वाले छाप इकट्ठा करने के लिए है और,। पूरे कॉर्निया या बाहरी पारदर्शी झिल्ली, जो उत्तल है, संवर्धित और यौगिक आंख का गठन करता है। ट्यूबिंनोस की संख्या जो विविधता से बना आंख बनाते हैं: कुछ चींटियों टिम 9 और 400 की फ्लाई और ड्रैगनफ्लाई 28,000।

कीड़ों की आंखें कैसे हैं
  • कीड़े देखते हैं

    चूंकि प्रत्येक ट्यूब में एक लेंस होता है, इसलिए उनके द्वारा घुसने वाली रोशनी रेटिना में उस वस्तु का एक हिस्सा है जो कीट देखती है। कुल देखने के लिए, ए "मोज़ेक" छवि यह मानव से अलग, खंडित, और अलग है, जो contndesnuda है। इसके अलावा कीड़ों की आंखें उनकी आजीविका के अनुकूल होती हैं, और वे आम तौर पर आराम से एक आंदोलन में क्या बेहतर होते हैं।

  • कीड़े रंग देखते हैं




    प्राकृतिक विशेषज्ञों ने यह पता लगाने के लिए कई अध्ययन किए हैं कि कीड़े फूलों और अन्य वस्तुओं के रंग को अलग करते हैं, और केवल अधिक हड़ताली के परिणाम। तो, अब हम जानते हैं कि abejaón अलग अच्छा लाल रंग, और जब वे इस रंग के फूल पर पहुंचते हैं, ऐसा इसलिए कि वे नीले प्रकाश है, जो कीटों को आकर्षित कर सकते दर्शाते हैं। इसके अलावा, मॉन पराबैंगनी किरणों के लिए संवेदना हम क्या महसूस कर सकते हैं?

  • यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कीड़े देखते हैं हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें जीवविज्ञान जानवरों के साथ शौक.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    अपने कुत्ते की आंखों का ख्याल रखनाअपने कुत्ते की आंखों का ख्याल रखना
    क्या यह सच है कि बिल्लियों आंखों के माध्यम से संवाद करते हैं?क्या यह सच है कि बिल्लियों आंखों के माध्यम से संवाद करते हैं?
    बिल्लियों कैसे देखते हैं?बिल्लियों कैसे देखते हैं?
    स्वाभाविक रूप से दृश्य में सुधार करेंस्वाभाविक रूप से दृश्य में सुधार करें
    कुत्तों में सामान्य स्वास्थ्य समस्याएंकुत्तों में सामान्य स्वास्थ्य समस्याएं
    टोरिक संपर्क लेंस क्या हैंटोरिक संपर्क लेंस क्या हैं
    रंगीन संपर्क लेंसरंगीन संपर्क लेंस
    आई मेकअप तकनीक आपको अपनी आंखें दे सकती हैआई मेकअप तकनीक आपको अपनी आंखें दे सकती है
    बिल्लियों: आंखों की बीमारियांबिल्लियों: आंखों की बीमारियां
    मुझे varifocal का उपयोग क्यों करना चाहिएमुझे varifocal का उपयोग क्यों करना चाहिए
    © 2022 TonMobis.com