टारनटुलस और उनके मालिकों के वीडियो

टारनटुलस और उनके मालिकों के वीडियो
सीसी छवि: missie26870

जब हम "पालतू" शब्द के बारे में सोचते हैं, तो आमतौर पर हमारे दिमाग से गुजरने वाले जानवर कुत्तों, बिल्लियों, पक्षियों या कृंतक होते हैं। हालांकि, मस्कोटाडिक्टोस हैं जो कंपनी के अधिक विदेशी साथी पसंद करते हैं, परिवार के सदस्य के रूप में कुछ प्रकार के आरेक्निक को अपनाते हैं। व्यक्तिगत स्वादों में कुछ भी लिखा नहीं जाता है और ऐसे लोग हैं जो अपनी देखभाल में मकड़ी चुनते हैं, लेकिन किसी भी प्रकार का नहीं हो सकते हैं। टारनटुलस आदर्श हैं और "भेड़िया मकड़ियों", "लड़की मकड़ियों"," मेक्सिकन टारनटुलस "और" ज़ेबरा टारनटुलस ", मनुष्यों के साथ रहने के लिए आदर्श हैं, मुख्य रूप से क्योंकि वे उनके लिए खतरे का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं।

टारनटुलस के लक्षण

जहरीले होने के बावजूद टारनटुलस पालतू जानवर हो सकते हैं। उपर्युक्त, चूंकि वे उत्पन्न जहर मनुष्यों के लिए घातक नहीं हैं और केवल कुछ प्रकार की एलर्जी पैदा कर सकते हैं। कुत्तों और बिल्लियों जैसे घरेलू जानवरों के विपरीत, वे अधिक स्वतंत्र होते हैं और उन्हें अपने गुरु से निरंतर ध्यान देने की आवश्यकता नहीं होती है। साथ ही, वे बुद्धिमान हैं और अपने आवास में तीसरे पक्ष के हस्तक्षेप के बिना बेहतर रहते हैं, इस तथ्य के कारण कि वे प्रकृति से अकेले हैं। बेशक, यह ध्यान रखना आवश्यक है कि मकड़ियों को प्रशिक्षित नहीं किया जा सकता है और चाल सीख नहीं पाएंगे।

एक पालतू जानवर के रूप में एक टारनटाला होने के लाभ

इस प्रकार के पालतू जानवर को ज्यादा जगह की आवश्यकता नहीं होती है, वे क्लीनर और काफी शांत होते हैं। इसलिए, यह उन लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प है जो घर से दूर रहते हैं और छोटे घरों में रहते हैं। हालांकि, आपको कारणों के बारे में स्पष्ट होना चाहिए कि आप एक कंपनी क्यों चाहते हैं मकड़ी और इसे केवल इसलिए नहीं प्राप्त करना क्योंकि यह "विदेशी" या "ध्यान आकर्षित करता है"। अन्य प्रकार के जीवित प्राणियों के साथ, जो लोग एक आरेक्निक को अपनाने का विकल्प चुनते हैं, उन्हें इसकी देखभाल करने, इसे खिलाने, स्वास्थ्य और कल्याण सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध होना चाहिए, और इसे आवश्यक स्नेह देना चाहिए।

यदि आप देखना चाहते हैं कि यह कैसे है मकड़ी शुभंकर का, निम्नलिखित वीडियो आपको कुछ विचार देंगे:




उपयोगकर्ता ने अपने YouTube खाते के माध्यम से "tarantulaguy1976" को एक वीडियो साझा किया जो एक मानव के साथ एक टारनटुला की बातचीत दिखा रहा है। टारनटुला के मालिक की पत्नी, वह है जो अंतरिक्ष को प्राकृतिक तरीके से साझा करने के तरीके और दोनों के बीच एक दृष्टिकोण दिखाती है।

यह यूट्यूब वीडियो चैनल "madamoisele1" द्वारा साझा किया गया था, जो कई टारनटुलस के देखभालकर्ता थे। वह, गर्व मालकिन अपने सभी पालतू जानवरों को दिखाती है और अपने शरीर की भाषा पर कुछ सुझाव देती है।

निम्नलिखित वीडियो में, "टारनटुलाएडिक्ट" खाते द्वारा YouTube के माध्यम से साझा किया गया, एक टारनटुला के मालिक ने अपने मकड़ी को एक घर से दूसरे घर में बदलने की प्रक्रिया को दिखाया।

यदि आपने पालतू टारनटूला रखने के बारे में सोचा है, लेकिन इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है, तो यह वीडियो आपकी मदद करेगा। अपने यूट्यूब चैनल के माध्यम से "डेडली टारनटुला गर्ल", मौजूद विभिन्न दौड़ बताती है और उन्हें चुनने के लिए कुछ सुझाव देती है। उदाहरण के लिए, वह मकड़ी रखने की सलाह देती है क्योंकि वह छोटी थी इसलिए दोनों ही दूसरे के लिए उपयोग की जाती थीं। इसके अलावा यह संकेत करता है कि क्या मकड़ी टारेंटयुला के प्रकार आसान की देखभाल के लिए कर रहे हैं, और जो अधिक ज्ञान और अफ्रीकन टारेंटयुला (कॉफी) के रूप में tarantulas, में अनुभव की आवश्यकता है, और अधिक परेशान है, तो आप और अधिक सावधान रहना चाहिए।

बिना किसी संदेह के एक टारनटुला एक उत्कृष्ट पालतू बन सकता है। हालांकि, उपरोक्त अपने गुरु द्वारा ग्रहण की गई देखभाल और प्रतिबद्धता पर निर्भर करेगा, जो मकड़ी के लिए इष्टतम स्थितियों में रहने के लिए आवश्यक शर्तों को प्रदान करना होगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
आप अपने कुत्ते के लिए एलर्जी हैं।आप अपने कुत्ते के लिए एलर्जी हैं।
एक बिल्ली के साथ रहने के लाभएक बिल्ली के साथ रहने के लाभ
हमारे पालतू जानवर हमें कैसे देखते हैं?हमारे पालतू जानवर हमें कैसे देखते हैं?
बुजुर्गों के लिए पालतू जानवरबुजुर्गों के लिए पालतू जानवर
एलर्जी लोगों के लिए सर्वश्रेष्ठ पालतू जानवरएलर्जी लोगों के लिए सर्वश्रेष्ठ पालतू जानवर
शीर्ष 10 विदेशी पालतू जानवरशीर्ष 10 विदेशी पालतू जानवर
सबसे आम विदेशी शुभंकर: फेरेटसबसे आम विदेशी शुभंकर: फेरेट
भेड़िया मकड़ी की पहचान कैसे करेंभेड़िया मकड़ी की पहचान कैसे करें
पालतू जानवरों के लिए एलर्जी: पशु एलर्जी क्या ट्रिगर करता हैपालतू जानवरों के लिए एलर्जी: पशु एलर्जी क्या ट्रिगर करता है
अलास्का में विशालकाय मकड़ियोंअलास्का में विशालकाय मकड़ियों
» » टारनटुलस और उनके मालिकों के वीडियो
© 2022 TonMobis.com