मेरा चूहा बालों से निकलता है - कारण और उपचार

मेरा चूहा बाल से बाहर गिरता है - कारण और उपचार

चूहों बहुत बुद्धिमान और मिलनसार छोटे स्तनधारियों हैं। वर्तमान में कई लोग चूहों की कंपनी को पालतू जानवर के रूप में आनंद लेते हैं और यह बहुत प्यारा और स्नेही जानवर है।

यद्यपि हमारा चूहा अच्छे स्वास्थ्य में रहा है, लेकिन कभी-कभी बालों के झड़ने का निरीक्षण किया जा सकता है, जो कुछ कारणों से हो सकता है। हम आपको यह पहचानने के लिए चाबियाँ देंगे कि यह एक सामान्य प्रक्रिया है या यदि आपको पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए।

यदि आप इस लेख को पढ़ना जारी रखते हैं, तो ExpertoAnimal में हम इस समस्या के सबसे आम कारणों और इसके उपचार को इंगित करेंगे। डिस्कवर तुम्हारा चूहा उसके बालों को क्यों छोड़ देता है.

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरे कुत्ते को डंड्रफ़ है और उसके बाल गिर गए हैं
सूची

स्वच्छता की कमी

स्वच्छता की कमी चूहे के बाल खोने के लिए यह एक आम कारण है . सभी छोटे जानवर स्थानों तक पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं, इस कारण से साफ रखना मुश्किल होता है। वहां वे अपने पंख में गंदे या परिवहन कवक प्राप्त करते हैं, कृंतक की त्वचा में उपनिवेशों को बढ़ाते हैं, जिनके प्रभाव चूहे के बालों के पतन का कारण बन सकते हैं।

इस कारण से यह सुविधाजनक है हमारे चूहे के बाल ब्रश करें एक मिनट में एक दिन के लिए। जब आप करते हैं, तो आप समय पर अपने चूहे की त्वचा और बालों में कोई बदलाव देख सकते हैं और एक उपयुक्त समाधान की तलाश कर सकते हैं। अपने बालों पर परजीवी की संभावित उपस्थिति के बारे में अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें।

स्वच्छता की कमी

खाद्य घाटा

विटामिन की कमी या तत्वों का पता लगाने आपकी चूहे की प्रजातियों के लिए आवश्यक एक और कारण है जो आपके कृंतक के बाल के पतन का कारण बन सकता है। इसका मतलब यह नहीं है कि आपका चूहा पर्याप्त नहीं खाता है। यह क्या इंगित करता है कि आपका आहार संतुलित नहीं है।

इस कारण से पशुचिकित्सा की एक यात्रा प्रासंगिक है। यह सुविधाजनक है सब्जियों के साथ कृंतक फ़ीड गठबंधन और ताजा मौसमी फल। पशुचिकित्सक आपके कृंतक के लिए सबसे स्वस्थ की सिफारिश करेगा।

खाद्य घाटा

तनाव

तनाव एक कारक है जो आपके चूहे के बालों के झड़ने का कारण बन सकता है। पिंजरे टीवी या ध्वनि के अन्य स्रोत के नजदीक पिंजरे आपके मूड को परेशान कर सकता है, या आपको अच्छी तरह से आराम से रोक सकता है। यह जरूरी है कि आपके चूहे की मांद एक शांत जगह पर हों। आपको इसे देखना होगा तनाव पैदा करने के कारणों की पहचान करें और यह वास्तव में बहुत संवेदनशील जानवर है।




एक और बड़ा और असभ्य पालतू भी आपके कृंतक में दहशत पैदा कर सकता है। बच्चे भी तनाव का कारण हैं। पूंछ से पकड़े हुए, कड़े हुए, उसके नाजुक कानों से कुछ भयानक आवाज़ें इंच सुनकर, घर पर आने वाले चूहे के लिए भयानक अनुभव हैं।

इसका समाधान किसी अन्य पालतू या शरारती बच्चे की वजह से होने से रोकने के लिए है। कृंतक के विश्राम को बढ़ावा देने के लिए एक शांत जगह खोजें।

तनाव

अकेलापन

चूहों सामाजिक प्राणी हैं जो समुदाय में एक साथ रहना पसंद करते हैं। इस कारण से, यह सुविधाजनक है कि वे जोड़े (दो जालीदार पुरुष, दो मादाएं या एक गिल्डिंग और मादा) में रहते हैं। अगर चूहे अकेले महसूस करते हैं वे अवसाद में पड़ सकते हैं और यह उनके फर को प्रभावित कर सकता है।

कभी-कभी कंपनी प्रदान करने वाले मनुष्यों के बीच सह-अस्तित्व कंपनी के लिए इस आवश्यकता को कवर कर सकता है - लेकिन काम, अध्ययन, या सप्ताहांत के लिए अनुपस्थिति चूहों को त्यागने के लिए बहुत दुखी हो सकती है। इसलिए, एक जोड़े के रूप में रहना सबसे सफल और स्वस्थ विकल्प है।

अकेलापन

रोगों

कभी-कभी चूहे कई कारणों से बीमार हो जाते हैं :

  • contagions
  • कीट काटने
  • Frio
  • नमी

अपने जीवन के दौरान चूहे को विभिन्न बीमारियों का सामना करना पड़ सकता है, जिससे अल्पाशिया और अत्यधिक बालों के झड़ने का कारण बन सकता है। यदि आप अपने पालतू जानवर के साथ थोड़ी देर खेलते हैं, तो आप तुरंत देखेंगे कि यह ठीक नहीं है और आप समस्या का समाधान करने के लिए उचित उपाय कर सकते हैं।

चूहों मजबूत पालतू जानवर हैं, लेकिन अविनाशी नहीं हैं, और हमें न्यूनतम देखभाल और ध्यान देने की आवश्यकता है जो हमें प्रदान करना चाहिए। स्नेह एक महान दवा है।

रोगों

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरा चूहा बाल से बाहर गिरता है - कारण और उपचार , हम आपको हमारे हेयर केयर सेक्शन में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

युक्तियाँ
  • सुनिश्चित करें कि आप अपनी जरूरतों को पूरा करते हैं।
  • एक गुणवत्ता भोजन का प्रयोग करें।
  • बीमारियों से निपटने के लिए पशुचिकित्सा पर जाएं।
  • आपके पास कम से कम दो चूहे होना चाहिए।
  • तनाव, शोर और आक्रामकता से बचें।
  • उसके साथ खेलें और उसके दिमाग को उत्तेजित करें।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते को डंड्रफ है और उसके बाल गिर गए हैंमेरे कुत्ते को डंड्रफ है और उसके बाल गिर गए हैं
मेरे कुत्ते ने चूहा मारा है, क्या यह सामान्य है?मेरे कुत्ते ने चूहा मारा है, क्या यह सामान्य है?
समुद्री चूहासमुद्री चूहा
एक पालतू जानवर के रूप में कंगारू चूहाएक पालतू जानवर के रूप में कंगारू चूहा
मेरे कुत्ते के गाल में चूहा काटमेरे कुत्ते के गाल में चूहा काट
सेंट बर्नार्ड lamiгі जहर चूहासेंट बर्नार्ड lamiгі जहर चूहा
आंख के चारों ओर जलन के साथ सफेद चूहाआंख के चारों ओर जलन के साथ सफेद चूहा
घरेलू चूहों के प्रकारघरेलू चूहों के प्रकार
सबसे बुद्धिमान कृंतकसबसे बुद्धिमान कृंतक
सफेद चूहा खाना या पीना नहीं चाहता हैसफेद चूहा खाना या पीना नहीं चाहता है
» » मेरा चूहा बालों से निकलता है - कारण और उपचार
© 2022 TonMobis.com