मेरे कुत्ते को डंड्रफ है और उसके बाल गिर गए हैं

मेरे कुत्ते को डंड्रफ है और उसके बाल गिर गए हैं

Iquest- आपने देखा है कि आपके कुत्ते को डंड्रफ है और उसके बाल गिर गए हैं हाल ही में? एक साफ, साफ और स्वस्थ कोट हमारे कुत्ते की शुरूआत का पत्र है। लेकिन मंडल न केवल सौंदर्यशास्त्र का विषय है, क्योंकि हमारे कुत्ते के स्वास्थ्य में विभिन्न बदलावों को डंड्रफ, प्रचुर मात्रा में बालों के झड़ने या सीधे, खाद के क्षेत्रों के रूप में प्रकट किया जा सकता है। इसलिए हमारे कुत्ते के बाल की देखभाल करने और किसी भी बदलाव पर ध्यान देने का महत्व। ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख में हम ध्यान केंद्रित करने जा रहे हैं डैंड्रफ़ और बालों के झड़ने के कारण और समाधान हमारे कुत्ते का। iexcl- पढ़ना जारी रखें!

आपको भी दिलचस्पी हो सकती है: मेरे किसान के पास बहुत सारे बाल क्यों हैं?
सूची

स्वस्थ बाल और मोल्ट

सबसे पहले हमें यह जानने की जरूरत है कि बालों की गुणवत्ता कारकों के एक सेट द्वारा निर्धारित की जाती है, जिनमें से हार्मोन, पोषण, जेनेटिक्स या ब्रशिंग और धोने की आवृत्ति की एकाग्रता होती है। इन पहलुओं में से किसी एक समस्या में मंडल में प्रतिबिंबित किया जाएगा और हम देखेंगे जैसे प्रेम का कारण हो सकता है। इस प्रकार, बाल दुर्लभ, ब्रेक, सूखे या चमक खो सकते हैं। ये सभी परिस्थितियां स्वास्थ्य समस्या का संकेतक होंगी और इसके विपरीत, एक स्वस्थ, प्रचुर मात्रा में और उज्ज्वल बाल हमारे मित्र के अच्छे स्वास्थ्य का प्रतिबिंब है।

व्यावहारिक रूप से सभी कुत्तों में, बालों के झड़ने में दर्द होगा परिवर्तन का क्षण , वह होगा साल में कम से कम एक बार और, आमतौर पर, दो, वसंत में एक और शरद ऋतु में से एक। हालांकि, इंटीरियर में रहने वाले कुत्तों में निरंतर कृत्रिम प्रकाश के साथ, मोल्ट पूरे वर्ष उत्पादन किया जा सकता है। इसलिए, बालों को खोने का यह तरीका पूरी तरह से सामान्य है और इसमें कोई पैथोलॉजी शामिल नहीं है। मुल्टिंग के दौरान, अतिरिक्त बालों को हटाने में मदद के लिए, दिन में कई बार मंडल को ब्रश करने की सलाह दी जाती है।

सामान्यता को देखते हुए, अब, Iquest- आपके कुत्ते को डंड्रफ़ क्यों है और उसके बाल गिरते हैं?

खाद्य, मुख्य कारणों में से एक




जैसा कि हमने कहा है, बाल गुणवत्ता में शामिल विभिन्न कारक हैं। अगर हमारा कुत्ता डैंड्रफ़ या बालों को असामान्य रूप से गिरता है और किसी अन्य लक्षण के बिना, सबसे पहले हमें इसके बारे में सोचना पड़ता है भोजन . इसे बदलते हुए, मंडल को थोड़े समय में अपनी चमक को ठीक करना चाहिए। अगर हम अपने कुत्ते को घर का बना भोजन या कम गुणवत्ता वाली फ़ीड के साथ खिला रहे हैं, तो हमें अपने पशुचिकित्सा की सिफारिशों के बाद, एक उच्च अंत फ़ीड में बदलना होगा। यदि हम पहले से ही एक गुणवत्ता फ़ीड प्रदान कर रहे हैं, तो हम एक ही किस्म के भीतर एक और विविधता की तलाश कर सकते हैं। आज बाजार पर कई विकल्प हैं और कई बाल देखभाल और रोकथाम को बढ़ावा देने के लिए विशेष रूप से चयनित सामग्री के साथ फ़ीड हैं, ताकि हमारे कुत्ते को डंड्रफ़ और बालों के झड़ने लगे।

खाद्य, मुख्य कारणों में से एक

त्वचा की समस्याओं के कारण कुत्तों में डैंड्रफ़ और बालों के झड़ने

कभी-कभी, कुत्ते को डंड्रफ़ होता है और उसके बाल गिरते हैं बीमारी जो हार्मोनल, परजीवी या एलर्जी हो सकती है . इन मामलों में, हम एक लक्षण विज्ञान का निरीक्षण कर सकते हैं कि, इस स्थिति के आधार पर, खुजली, घाव, गंजा पैक, टक्कर, लाली, पस्ट्यूल, सममित या विषम बालों के झड़ने आदि शामिल हो सकते हैं। इस तालिका से पहले हमें पशुचिकित्सा में जाना चाहिए ताकि प्रासंगिक परीक्षणों के माध्यम से पता चल सके कि लक्षणों का क्या कारण है। निदान के आधार पर, उपयुक्त उपचार स्थापित किया जाएगा, जो तर्कसंगत है, इस स्थिति पर निर्भर करेगा। जैसे रोकने के लिए सामान्य दिशानिर्देश हमारे कुत्ते के डंड्रफ और बाल गिरने से हम निम्नलिखित को इंगित कर सकते हैं:

  • सही रखें स्वच्छता ब्रशिंग और धोने के लिए, आवृत्ति के साथ जो हमारे कुत्ते की विशेषताओं के लिए उपयुक्त मैटल के प्रकार और उत्पादों और सहायक उपकरण के साथ निर्भर करेगा।
  • एक प्रदान करें पर्याप्त भोजन हमारे कुत्ते की स्थिति के लिए ताकि यह आपके जीवन के विभिन्न चरणों में आपकी सभी पोषण संबंधी आवश्यकताओं को शामिल करे।
  • worming समय-समय पर, क्योंकि परजीवी जैसे परजीवी त्वचा की स्थितियों के लिए जिम्मेदार हो सकते हैं।
  • जाओ समीक्षा पशुचिकित्सा साल में कम से कम एक बार और अधिक बार, जेरियाट्रिक जानवरों के मामले में, इसके अलावा, हर साल कम से कम एक रक्त और मूत्र परीक्षण करने की सलाह दी जाती है। बेशक, अगर हमारे कुत्ते को बीमारी का कोई संकेत है तो हमें अपने संदर्भ क्लिनिक में जाना होगा।
त्वचा की समस्याओं के कारण कुत्तों में डैंड्रफ़ और बालों के झड़ने

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरे कुत्ते को डंड्रफ है और उसके बाल गिर गए हैं , हम आपको हमारे हेयर केयर सेक्शन में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बालों के झड़ने से लड़ने के लिए क्या विटामिनबालों के झड़ने से लड़ने के लिए क्या विटामिन
मेरे कुत्ते को शरीर के विभिन्न क्षेत्रों में बालों के झड़ने का अनुभव होता हैमेरे कुत्ते को शरीर के विभिन्न क्षेत्रों में बालों के झड़ने का अनुभव होता है
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते में त्वचा की सूजन हैकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते में त्वचा की सूजन है
यॉर्कशायर के बालों को कैसे उलझाएं?यॉर्कशायर के बालों को कैसे उलझाएं?
दो महीनों के लिए कान में डंड्रफ के साथ बिल्लीदो महीनों के लिए कान में डंड्रफ के साथ बिल्ली
मेरी बिल्ली इतनी बालों को क्यों खो देती है? कारण और समाधानमेरी बिल्ली इतनी बालों को क्यों खो देती है? कारण और समाधान
मेरी बिल्ली में किसी न किसी बाल हैं - कारण और समाधानमेरी बिल्ली में किसी न किसी बाल हैं - कारण और समाधान
मेरी बिल्ली डंड्रफ है - कारण और समाधानमेरी बिल्ली डंड्रफ है - कारण और समाधान
कैनाइन alopeciaकैनाइन alopecia
मेरे कुत्ते के बाल का ख्याल कैसे रखेंमेरे कुत्ते के बाल का ख्याल कैसे रखें
» » मेरे कुत्ते को डंड्रफ है और उसके बाल गिर गए हैं
© 2022 TonMobis.com