चूहे को कैसे स्नान करें

चूहे को कैसे स्नान करें

यदि आपने अपने घर में एक पालतू जानवर के रूप में चूहे को अपनाने का फैसला किया है, तो आप सोच सकते हैं कि इसे नहाया जा सकता है या नहीं। यह कुछ नाजुक जानवरों के बारे में है जो हमें करना चाहिए बहुत सावधानी से संभाल लें और उचित तरीके से।

अपने छोटे आकार और पानी से भागने की प्रवृत्ति के कारण, उपयोग करने के लिए बहुत उपयोगी प्रणालियों और चालें हैं ताकि हमारे पालतू जानवरों का बाथरूम हमारे सबसे अच्छे दोस्त के लिए कुछ सकारात्मक हो और असहज पल न हो।

ExpertoAnimal में हम आपको उन कारणों और आवृत्ति के बारे में सूचित करेंगे जिनके साथ आपको जरूरी है अपने चूहे को स्नान करो . इन युक्तियों को पढ़ते रहें:

आप में भी रुचि हो सकती है: चूहे को पालतू जानवर के रूप में
सूची

पहला सोख

आदर्श रूप से, प्रदर्शन करते हैं पहला बाथरूम हमारे चूहे का गर्मी की अवधि के साथ मिलकर . इस तरह पालतू जानवर को पानी को अच्छी तरह से स्वीकार करना और इसे कुछ सकारात्मक समझना बहुत आसान होगा।

आपको पता होना चाहिए कि चूहों को पानी को ज्यादा पसंद नहीं है और हमें उन्हें थोड़ा सा छोटा करना होगा जैसे कि यह एक खेल था। हम उन्हें दयालु शब्दों और सहवासों के साथ आराम करने की कोशिश करेंगे।

अगर हम गर्मी की प्रतीक्षा नहीं कर सकते हैं, तो हम एक छोटे कंटेनर का उपयोग करेंगे 37ordm-C-38ordm-C पर पानी की उंगलियों की एक जोड़ी गीला करने के लिए, हमारे छोटे दोस्त को स्नान न करें। बाथरूम में एक छोटा सा बेसिन या एक ही सिंक अच्छी तरह से जा सकता है। यह हमारे दोस्त को पानी के संपर्क में हमेशा एक आरामदायक तापमान पर इस्तेमाल करने के बारे में है।

पहला सोख

स्नान आवृत्ति

इस मामले में, कम है। जितना कम हम अपने छोटे पालतू जानवरों को स्नान करते हैं उतना ही बेहतर ,यदि आप गंदे नहीं होते हैं तो नरम आपके शरीर की गंध होगी।

जब हम उन्हें स्नान करने के लिए आगे बढ़ते हैं, तो जानवर प्राकृतिक तेलों का हिस्सा खो देते हैं जो उनके शरीर को अलग करते हैं और उन्हें बाहर से बचाते हैं। पशु शरीर फिर से खोए हुए तेलों को पुन: उत्पन्न करता है और पैदा करता है, जिनकी गंध अधिक तीव्र होती है। सबसे अधिक हम महीने में एक बार हमारे छोटे पालतू जानवरों को स्नान करेंगे।

स्नान आवृत्ति

पहला चरण-दर-चरण स्नान

पानी के संपर्क में छोटे पालतू जानवर का उपयोग होने पर पहला स्नान, सही ढंग से बोलना चाहिए। यह तब होगा जब हम आगे बढ़ेंगे छोटे कृन्तकों के लिए विशिष्ट उत्पादों के साथ पाउडर . आप उन्हें किसी पालतू जानवर की दुकान में पाएंगे। सामग्री तैयार करें:

  • कृंतक के लिए शैम्पू
  • पानी के साथ एक बेसिन
  • अधिक पानी के साथ एक जग
  • 2 या 3 छोटे तौलिए



एक सुरक्षित जगह खोजें जहां आप कोशिश करते हैं, और भागने के लिए, अत्यधिक ऊंचाई से गिरते हैं या आप किसी भी तरह से खुद को चोट पहुंचा सकते हैं। खोज एक छोटी और अंतरंग जगह . यदि पालतू डरता है, तो यह स्नान करेगा और स्नान से घृणा करेगा। एक बड़ा बेसिन भी एक अच्छा समाधान है।

  1. चूहे को अपने आप और पानी के साथ खेलने के लिए स्नान करके स्नान शुरू करें। अपनी उंगलियों के साथ थोड़ा, थोड़ा सा, गीला हो जाओ।
  2. जब चूहे पूरी तरह गीले बाल होते हैं (चेहरे को छोड़कर) हम साबुन को बहुत सावधानी से लागू करना शुरू कर देंगे। हम हिंद पैर के साथ शुरू करने और सिर की ओर बढ़ने की सलाह देते हैं।
  3. इस तथ्य पर ध्यान दें कि साबुन आपकी आंखों या कानों पर नहीं जाता है।
  4. एक बार जब हम अपने पूरे शरीर में साबुन को अच्छी तरह से घुमाएंगे, तो हम पहले से ही एक जार में तैयार पानी के साथ कुल्ला देंगे।
  5. अंत में हम अपने चूहे को एक तौलिया के ऊपर रखेंगे और धीरे-धीरे सूखने में मदद करेंगे।
पहला चरण-दर-चरण स्नान

हमें अपने छोटे पालतू जानवरों को कब स्नान करना चाहिए?

जब भी वे गंदे हो जाते हैं तो हमें उन्हें साफ करना होगा, लेकिन उन्हें पानी से स्नान करने के लिए हम महीने में एक से अधिक बार ऐसा नहीं करेंगे, जैसा कि हमने पहले कहा है और कारण बताए हैं। हालांकि, iquest- हमें क्या करना चाहिए यदि हमारे छोटे पालतू जानवर बहुत गोरिना हैं और अक्सर गंदा हो जाते हैं?

वहाँ हैं सूखी सफाई के लिए 3 सिस्टम हमारे छोटे पालतू जानवरों के लिए:

  • पाउडर सफाई
  • सूखी सफाई फोम
  • गीले पोंछे

सफाई पाउडर टैल्कम पाउडर जैसा दिखते हैं, लेकिन यह एक सूखा डिटर्जेंट है जिसे चेहरे और जननांगों को छोड़कर जानवर के शरीर में वितरित किया जाना चाहिए। फिर आपको सूखे डिटर्जेंट और परिणामी अवशेषों को हटाने के लिए जानवरों के शरीर को बहुत नरम ब्रश के साथ ब्रश करना चाहिए।

फोम को हमारे हाथ में लगाया जाना चाहिए और उसके बाद इसे अपने पालतू जानवरों के साथ मालिश करना चाहिए, सिर और जननांगों को छोड़कर, त्वचा को घुसने के लिए इसे रगड़ना। फोम को खत्म करने का तरीका एक साफ कपड़े के माध्यम से होगा जिसके साथ हम चूहे को घुमाएंगे। फिर हम एक छोटे ब्रश पास करेंगे।

गीले पोंछे का उपयोग करना चाहिए जो बच्चों के लिए उपयोग किए जाते हैं। वे अपने पैरों और पूंछ को साफ करने के लिए बहुत अच्छी तरह से जाते हैं। चेहरे और जननांगों को साफ करने के लिए उनका उपयोग न करें। फिर हम एक सूखे कपड़े पारित करेंगे।

हमें अपने छोटे पालतू जानवरों को कब स्नान करना चाहिए?

सामग्री की कीटाणुशोधन

आपको हमारे पालतू जानवरों के पिंजरों, खिलौने और सामग्रियों के साथ बहुत विनम्र होना होगा। यह हमारा कर्तव्य है सब कुछ साफ रखें ताकि हमारे पालतू जानवर बीमार न हों और हमारा घर चिड़ियाघर की तरह गंध नहीं करता है।

भोजन और पेय कंटेनर दैनिक धोया जाना चाहिए। हम पिंजरे को अच्छी तरह साप्ताहिक धो लेंगे। डिशवॉशर्स के अंदर फिट कुछ पिंजरे मॉडल हैं। छोटे भाप प्रोजेक्टर का भी उपयोग किया जा सकता है जो अत्यधिक महंगा नहीं हैं। कहने की जरूरत नहीं है, जो लोग शुष्क भाप पैदा करने के लिए बड़ी मशीनों का आनंद लेते हैं, वे अपने छोटे पालतू जानवरों के पिंजरों में एक पूर्ण कीटाणुशोधन कर सकते हैं।

सामग्री की कीटाणुशोधन

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं चूहे को कैसे स्नान करें , हम आपको हमारे हेयर केयर सेक्शन में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
चूहे के जहर से जहर जहरचूहे के जहर से जहर जहर
एक पालतू जानवर के रूप में कंगारू चूहाएक पालतू जानवर के रूप में कंगारू चूहा
सेंट बर्नार्ड lamiгі जहर चूहासेंट बर्नार्ड lamiгі जहर चूहा
घरेलू चूहों के प्रकारघरेलू चूहों के प्रकार
मेरे कुत्ते को चूहे से काटा जाता हैमेरे कुत्ते को चूहे से काटा जाता है
पालतू जानवरों के रूप में घर पर चूहे रखना कानूनी है?पालतू जानवरों के रूप में घर पर चूहे रखना कानूनी है?
कृन्तकों के प्रकारकृन्तकों के प्रकार
क्या यह संभव है कि हमारे पास चूहों के रूप में चूहों हो?क्या यह संभव है कि हमारे पास चूहों के रूप में चूहों हो?
अपने कुत्ते को स्नान की तरह कैसे बनाएंअपने कुत्ते को स्नान की तरह कैसे बनाएं
मेरा चूहा मुझे क्यों काटता है?मेरा चूहा मुझे क्यों काटता है?
» » चूहे को कैसे स्नान करें
© 2022 TonMobis.com