क्या यह संभव है कि हमारे पास चूहों के रूप में चूहों हो?

चूहे कई कारणों से महान पालतू जानवर हैं। वे छोटे, सस्ते और देखभाल करने में बहुत आसान हैं। वे बहुत साफ जानवर हैं जो लगातार अपने पंख को मारकर और जोड़कर स्वयं को तैयार करते हैं। मादा चूहों गंध रहित हैं। अगर उनकी अच्छी तरह से देखभाल और प्रबंधन किया जाता है तो वे अक्सर बहुत ही कमजोर और सुखद हो सकते हैं। वे बच्चों के लिए एक महान पालतू जानवर हैं।

RatonMascota2

आपको इस आलेख में मिलेगा []

माउस में क्या विशेषताएं हैं?

चूहे लगभग 2.5 से 3.5 इंच लंबी (पूंछ के बिना) हैं। डीलक्स चूहों या पालतू चूहों जंगली घरेलू चूहों का एक पालतू रूप है, जिनमें से कई अलग-अलग उप-प्रजातियां हैं। आजकल पालतू चूहों या डीलक्स चूहों की कई अलग-अलग किस्में हैं। सबसे आम घरेलू चूहों सफेद अल्बिनोस हैं जो प्रयोगशालाओं में उपयोग किए जाने वाले (और अभी भी हैं) थे।

RatonMascota

एक पालतू जानवर पालतू जानवर के रूप में कहाँ रह सकता है?

चूहों को पालतू जानवर के रूप में रखने के लिए कई अलग-अलग पिंजरे उपलब्ध हैं। सबसे अच्छा प्रकार में से एक तार शीर्ष के साथ एक ग्लास Terrarium है। अपने माउस पिंजरे को कहां रखना है, इस बारे में सोचें कि विभिन्न स्थानों पर इसे डालकर क्या समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं। यह सुझाव देना है कि पिंजरे हवा की वर्तमान, न ही सीधे सूर्य के पास है।

सुनिश्चित करें कि उनके पास लकड़ी के छिद्रों या तैयार रेत से बने अच्छे मुलायम बिस्तर हैं। कोब बिस्तर पालतू दुकानों पर खरीदा जा सकता है और रीसाइक्लिंग पेपर और कार्डबोर्ड बिस्तर बनाने के रूप में अच्छी तरह से काम करता है। सामान्य रूप से यह बेहतर है कि additives के साथ बिस्तर का उपयोग न करें। क्लोरोफिल बिस्तर ने इसे ताजा, साफ सुगंध देने के लिए क्लोरोफिल जोड़ा है।

JaulaRaton




लकड़ी के चिप्स को पिंजरों में इस्तेमाल किया जाना चाहिए जो बंद कंटेनर के बजाय अच्छे वेंटिलेशन के साथ खुले होते हैं। देवदार के छिद्रों से बचा जाना चाहिए क्योंकि यह अधिक सुगंधित है और कुछ चिंता है कि ऐसे या संभवतः देवदार में प्राकृतिक रेजिन हानिकारक हो सकते हैं। कुछ छोटे जानवर मोल्ड घास या बिस्तरों में धूल के कारण एलर्जी विकसित कर सकते हैं।

चूहों घोंसले निर्माता हैं और अपने बिस्तर के घोंसले सोने के लिए और उनमें बच्चों को बनाएंगे।

पानी के लिए, आप एक पानी की बोतल का उपयोग एक हैंगर के साथ कर सकते हैं जो चूहों को प्यास होने पर पानी प्राप्त करने की अनुमति देता है। पिंजरे को सप्ताह में कम से कम एक बार गर्म पानी से धोया जाना चाहिए और सप्ताह में कम से कम दो बार बिस्तर बदलना चाहिए।

एक पालतू जानवर के रूप में माउस को खिलाना कैसे चाहिए ?

चूहों को एक पूरी तरह से संतुलित भोजन की जरूरत है। इसमें कार्बोहाइड्रेट (जई, घास, पैन्रेंसियो), सब्जियां (सलाद, गाजर, मटर, आदि) और प्रोटीन (जैसे कुत्ते बिस्कुट) शामिल हैं। चूहों को खिलाने का एक आसान तरीका पालतू जानवरों के दुकानों पर माउस खाद्य पदार्थ प्राप्त करना है, जिसमें चूहों की सभी आवश्यक विटामिन और खनिज हैं।

RatonCome

चूहे का इलाज होता है, और ताजा सब्जियां, सूरजमुखी के बीज, पनीर, जाम और फल जैसी चीजें और पालतू दुकानों के सलाखों से बहुत सराहना की जाएगी। उन्हें एक दिन में एक बार चीन या मिट्टी के बरतन पकवान में खिलाएं और दिन के अंत में खपत न किए गए किसी भी नए भोजन को हटा दें। सप्ताह में कम से कम दो बार गर्म पानी के साथ पूरी तरह से भोजन की प्लेट साफ करें।

चूहे भी लगातार दांत बढ़ रहा है, इसलिए उन्हें अच्छी चबाने वाली स्थिति में रखने के लिए चबाने के लिए कुछ प्राप्त करना चाहिए। हार्ड नट्स, जैसे कि एकोर्न और अखरोट के काम और लकड़ी की छड़ें पालतू दुकानों से भी स्वादित होती हैं। सुनिश्चित करें कि चूहे में पानी की लगातार आपूर्ति होती है। वाणिज्यिक पानी की बोतलें शायद सबसे अच्छा विकल्प हैं।

अपनी टिप्पणी छोड़ना न भूलें ...

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक पालतू जानवर के रूप में चूहाएक पालतू जानवर के रूप में चूहा
चूहों के लिए बेल्जियम चरवाहा जहर जहरचूहों के लिए बेल्जियम चरवाहा जहर जहर
घरेलू बिल्लीघरेलू बिल्ली
चूहों को कैसे खत्म करें?चूहों को कैसे खत्म करें?
चूहों के लिए बीगिसर ingirigі जहरचूहों के लिए बीगिसर ingirigі जहर
घरेलू चूहों के प्रकारघरेलू चूहों के प्रकार
कृंतक द्वारा प्रसारित रोगकृंतक द्वारा प्रसारित रोग
घर में चूहों की कीटों को कैसे रोकेंघर में चूहों की कीटों को कैसे रोकें
कृन्तकों के प्रकारकृन्तकों के प्रकार
एक आदमी ने अपने पालतू जानवर होने के लिए 70 चूहों को प्रशिक्षित कियाएक आदमी ने अपने पालतू जानवर होने के लिए 70 चूहों को प्रशिक्षित किया
» » क्या यह संभव है कि हमारे पास चूहों के रूप में चूहों हो?
© 2022 TonMobis.com