कृन्तकों के प्रकार

जेर्बोस

रेगिस्तान से गिलहरी भी कहा जाता है। हैम्स्टर की तुलना में, जर्बिल्स अधिक सक्रिय और सामाजिक होते हैं और इनके लिए समान आकार होता है। हैम्स्टर के विपरीत, जब वे एक पिंजरे में या छोटे समूहों में पिंजरे में रखे जाते हैं तो जर्बिल्स खुश रहते हैं।

संभावित मालिकों को पता होना चाहिए कि अमेरिकी संघ के कुछ राज्यों में पालतू जानवरों के रूप में जर्बिल्स की खरीद और कब्जा अवैध हो सकता है।

चूहे

यद्यपि चूहों को कम और मनोरंजक हो सकता है, लेकिन वे हैम्स्टर की तुलना में कुछ और घबराए हुए हैं। महिला चूहों छोटे समूहों में अच्छी तरह से व्यवहार करते हैं और पुरुष अक्सर एक दूसरे से लड़ेंगे। पालतू जानवरों की दुकानों में आमतौर पर पाए जाने वाले चूहों को एल्बिनो होते हैं, लेकिन विभिन्न प्रकार के रंगों में आने वाले चूहों "सुरुचिपूर्ण" भी होते हैं।

चूहों




चूहों सामाजिक हैं और समान लिंग जोड़ों के रूप में अच्छी तरह से बढ़ते हैं। ये कुछ छोटे कृन्तकों की तुलना में संभालने के लिए बड़े और आसान होते हैं, शायद ही कभी काटते हैं, और अक्सर अपने मालिकों के साथ बहुत करीबी बंधन बनाते हैं। चूहों विभिन्न रंगों में आते हैं और छोटे पिंजरों की तुलना में एक बड़ा पिंजरे और अधिक ध्यान देने की आवश्यकता होती है।

Cuyis

गिनी सूअर या गिनी सूअर जिन्हें अक्सर पालतू जानवर के रूप में रखा जाता है, उनका आकार और सौम्य स्वभाव उन्हें बहुत लोकप्रिय क्रोम पालतू जानवर बनाता है।

वे मिलनसार हैं, काटने में असमर्थ हैं, और समान-सेक्स जोड़ों के साथ अच्छी तरह से रहते हैं।
वे अन्य कृन्तकों की तुलना में अधिक शोर हो सकते हैं।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक पालतू जानवर के रूप में चूहाएक पालतू जानवर के रूप में चूहा
हाइरोग्लिफ्स का टैक्सोनोमिक वर्गीकरणहाइरोग्लिफ्स का टैक्सोनोमिक वर्गीकरण
रूसी हम्सटर की देखभाल कैसे करेंरूसी हम्सटर की देखभाल कैसे करें
क्योंकि एक gerbillinaecommons होने के कारण। एक हम्सटर के बजायक्योंकि एक gerbillinaecommons होने के कारण। एक हम्सटर के बजाय
घरेलू चूहों के प्रकारघरेलू चूहों के प्रकार
होम्स्टर में परजीवी बीमारियांहोम्स्टर में परजीवी बीमारियां
एक हम्सटर के लिए आवश्यक देखभालएक हम्सटर के लिए आवश्यक देखभाल
सबसे नींद वाले कृंतक क्या हैं?सबसे नींद वाले कृंतक क्या हैं?
पालतू जानवर के रूप में मैं किस कृंतक को अपना सकता हूं?पालतू जानवर के रूप में मैं किस कृंतक को अपना सकता हूं?
Hgster की दौड़Hgster की दौड़
» » कृन्तकों के प्रकार
© 2022 TonMobis.com