ऑस्ट्रेलियाई चरवाहा, पहली नजर में प्यार करता हूँ

उपस्थिति में उत्साही और हड़ताली, ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड अपने स्वभाव के आकर्षण से प्यार में पड़ता है: सक्रिय, मेहनती और उत्सुक बुद्धिमान, वह पारिवारिक जीवन और खेल दोनों के लिए एक आदर्श साथी है। हम इसकी विशाल लोकप्रियता के कारणों की खोज करते हैं

1. एक ऑस्ट्रेलियाई में बनाया गया अमेरिका

ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड या ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड यह पश्चिमी सौ राज्यों की खेतों में विकसित होने के बाद से सौ प्रतिशत चराई नस्ल है। हां, उसका नाम धोखा दे रहा है, क्योंकि " ऑस्ट्रेलियाई "-जैसे यह लोकप्रिय रूप से जाना जाता है- ऑस्ट्रेलिया में पैदा नहीं हुआ था.

ऐसा माना जाता है कि यह नाम बास्क चरवाहे कुत्तों के कारण प्राप्त हुआ जो संयुक्त राज्य अमेरिका से आए थे ऑस्ट्रेलिया लगभग 1800, और यह यू.एस.ए. में था। जहां दौड़ को बनाया गया था और चुना गया था क्योंकि हम इसे जानते हैं।

ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड की लोकप्रियता लगातार बढ़ी है क्योंकि इसकी बहुमुखी प्रतिभा और सीखने की क्षमता ने इसे खेतों और खेतों पर पशुओं के साथ एक अमूल्य मदद के रूप में मूल्यवान बना दिया है, जो हमेशा अपने परिवार के साथ सीखने और सहयोग करने के लिए तैयार हैं।

2। एक भौतिक विज्ञानी दक्षता और गतिविधि के अनुकूल है

ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड यह एक मजबूत और मजबूत कुत्ता है लेकिन इसे "भारी" दिखने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन यह बहुत ही सुरुचिपूर्ण है - एक व्यापक छाती के साथ और शरीर जितना लंबा लंबा होता है, नर आमतौर पर लगभग 51 से 58 सेंटीमीटर के पार पर मापते हैं - मादाएं कुछ हद तक छोटी हैं, जो 46 से 53 सेंटीमीटर तक मापती हैं। यह इतनी चुस्त और प्रतिरोधी है कि आप देखेंगे कि जब यह चलता है, चलता है, चलता है, कूदता है और दिशा बदलता है ऐसा लगता है कि यह कोई प्रयास नहीं करता है: यह जल्दी से चलता है लेकिन आसानी से और हल्के ढंग से चलता है। एक पूरा शो!

ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड: पहली नजर में प्यार

3। एक रंगीन जो fascinates

ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड का आवरण उनके समर्थकों के लिए एक महान आकर्षण है। मध्यम लंबाई की, न तो बहुत लंबी और न ही पूरी तरह से छोटी, चिकनी से लहरदार तक। सिर पर छोटे और नरम और लंबे और पीछे के चरम पर और कॉलर पर "फ्रिंज या पैंट" बनाते हैं।

उनके रंग वे नीले काले, काले, लाल ब्लैकबर्ड, लाल हैं - सभी सफेद निशान और / या अग्नि अंक (तांबा रंग) के बिना या बिना अधिमान्य आदेश के।




सिर पर सफेद रंग मुख्य नहीं होना चाहिए और आंखों को रंग और वर्णक से पूरी तरह से घिरा होना चाहिए।

यह अद्भुत है आंखें एक बुद्धिमान और मधुर रूप से दिखने वाले अल्मेन्द्रैडोस, एक रंगीन विविधता भी पेश करते हैं: भूरा, नीला, एम्बर या इन रंगों के किसी भी बदलाव या संयोजन, जिसमें मक्खन और संगमरमर शामिल हैं।

काले और काले-नीले कुत्तों में पलकें पर काले रंग की पिग्मेंटेशन होती है। लाल-काले और लाल फर वाले लोगों में पलकें पर भूरे (भूरे रंग) पिग्मेंटेशन होते हैं।

निश्चित रूप से आपने देखा है कि इस नस्ल के कई नमूने में एक अलग रंग (एक नीला और दूसरा भूरा) की प्रत्येक आंख होती है। इस उत्सुक घटना को "हेटरोक्रोमिया" के रूप में जाना जाता है और यह मनुष्यों में भी होता है। यह आंखों के स्वास्थ्य या सामान्य रूप से देखने और कार्य करने की इसकी क्षमता को प्रभावित नहीं करता है।

4। उसका स्वभाव: "परी" वाला कुत्ता

यह निस्संदेह इस गतिशील और प्यारा दौड़ का छुपे खजाना है, जो आपको खोजने वाले पहले मिनट से आपको आकर्षित करेगा।

ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड एक आत्मविश्वास, ऊर्जावान, सम्मानजनक और मिलनसार कुत्ता है, इसलिए उसे अपने मालिक की कंपनी की जरूरत है: वह पसंद करता है मानव संपर्क और परिवार के सदस्यों के साथ बातचीत।

संतुलन को प्राप्त करने के लिए जो इस नस्ल को दर्शाता है, ऑस्ट्रेलियाई प्रदर्शन करने के लिए सटीक शारीरिक गतिविधि और सीखना "सब कुछ" मानसिक उत्तेजनाओं पूरी तरह से खुश हो सकता है अगर आप आज्ञाकारिता अभ्यास, कुत्ते कौशल सिखाने है, और एक "शीर्ष" flyball, चपलता, पशुपालन और कई अन्य लोगों की तरह, उसके साथ खेल खेलने के लिए कुत्ता है। याद रखें कि "मानसिक चुनौतियों" के बिना एक ऊब गया कुत्ता अपने चरित्र को संशोधित कर सकता है और नकारात्मक व्यवहार कर सकता है। सब कुछ आप पर निर्भर करता है!

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
शीर्ष 10 चरवाहे कुत्तोंशीर्ष 10 चरवाहे कुत्तों
ऑस्ट्रेलियाई टेरियरऑस्ट्रेलियाई टेरियर
Pyrenees के चरवाहे कुत्तेPyrenees के चरवाहे कुत्ते
अंग्रेजी शेफर्डअंग्रेजी शेफर्ड
ऑस्ट्रेलियाई धुंधऑस्ट्रेलियाई धुंध
ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड शेफर्डऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड शेफर्ड
ऑस्ट्रेलियाई मवेशी हेडर ब्लूश-व्हाइट बाएं आंख के साथऑस्ट्रेलियाई मवेशी हेडर ब्लूश-व्हाइट बाएं आंख के साथ
ऑस्ट्रेलिया में आरवी शिविरऑस्ट्रेलिया में आरवी शिविर
ऑस्ट्रेलियाई budgiesऑस्ट्रेलियाई budgies
ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड शेफर्डऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड शेफर्ड
» » ऑस्ट्रेलियाई चरवाहा, पहली नजर में प्यार करता हूँ
© 2022 TonMobis.com