ऑस्ट्रेलियाई मर्दाना से मिलें जो समुदाय के स्नान पसंद करते हैं

ऑस्ट्रेलियाई मर्दाना से मिलें जो समुदाय के स्नान पसंद करते हैं
सीसी छवि: लियोनार्ड जी

यह "क्वाल" है या ऑस्ट्रेलियाई देशी बिल्ली के रूप में भी जाना जाता है, एक विदेशी जानवर जो समुद्र के देश के अधिकांश जीवों के विपरीत नहीं है, मनुष्यों के लिए घातक, लेकिन मल पर आधारित एक अजीब संचार विधि है।

यह जानवर ऑस्ट्रेलिया में मौजूद डिसुरस प्रकार के मांसाहारी मर्सिपियल के बड़े परिवार के सदस्यों में से एक है, जिसमें से अन्य प्रजातियां उभरती हैं, उदाहरण के लिए "क्लो बाघ", क्योंकि इसमें शरीर के क्लोल के नमूने की तुलना में बिल्लियों की तरह शरीर होता है।

कबूतर अकेले जंगलों में घूमते हैं, जब तक कि यह संभोग का मौसम न हो, जब इन जानवरों को विपरीत लिंग की दूसरी प्रति के साथ देखा जा सके, अदालत और पुनरुत्पादन के लिए।

उनके आहार में छोटे स्तनधारियों और कीड़े होते हैं, लेकिन जब भूख कुछ भी मजबूत होती है, ये छोटे जानवर झगड़े में आसानी के लिए एक वलबी धन्यवाद का शिकार कर सकते हैं।




ये जानवर रात्रि शिकारी हैं, इसलिए दिन के दौरान उन्हें देखना मुश्किल है, उनके पास ग्रामीण खेतों से वनों तक विभिन्न आवासों को अनुकूलित करने की क्षमता भी है आस्ट्रेलियाई.

इन जानवरों की मुख्य विशिष्टता यह है कि, बिल्लियों की तरह, वे अपने क्षेत्र को अपने मल के साथ चिह्नित करते हैं, वे लोग जो हमेशा "यहां से बाहर" नहीं होते हैं, लेकिन सांप्रदायिक बाथरूम का उपयोग करना पसंद करते हैं।

ये आम तौर पर खुले स्थान होते हैं, अधिमानतः चट्टानों, जहां क्षेत्र में प्रत्येक क्लोल एक ही स्थान पर गिर जाता है, जो शोधकर्ताओं के एक समूह के बाद एक ही स्थान पर 100 अलग-अलग प्रकार के जमा के बाद स्पष्ट था, लेकिन अभी भी इन जानवरों ने ऐसा क्यों किया है इस बारे में कोई स्पष्टता नहीं है।

स्रोत: आईओ 9

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
वीज़ल की भोजनवीज़ल की भोजन
क्या पालतू जानवर के रूप में डिंगो होना संभव है?क्या पालतू जानवर के रूप में डिंगो होना संभव है?
रात्रिभोज जानवररात्रिभोज जानवर
हरा पेड़ मेंढकहरा पेड़ मेंढक
ऑस्ट्रेलियाई टेरियरऑस्ट्रेलियाई टेरियर
ऑस्ट्रेलियाई टेरियरऑस्ट्रेलियाई टेरियर
जंगली बिल्ली कैसा हैजंगली बिल्ली कैसा है
जंगली बिल्लियों के प्रकारजंगली बिल्लियों के प्रकार
मर्सपियल्स के प्रकारमर्सपियल्स के प्रकार
चिली में 10 सबसे अधिक पालतू जानवरों के पालतू जानवरचिली में 10 सबसे अधिक पालतू जानवरों के पालतू जानवर
» » ऑस्ट्रेलियाई मर्दाना से मिलें जो समुदाय के स्नान पसंद करते हैं
© 2022 TonMobis.com