अंग्रेजी शेफर्ड

अंग्रेजी शेफर्ड, खेत कोल्ली के रूप में भी जाना जाता है, वह इंग्लैंड के पुराने चरवाहे कुत्तों के वंशज हैं और शायद कोली और सीमा कोल्ली दोनों से संबंधित हैं। कुछ विशेषज्ञों का मानना ​​है कि संयुक्त राज्य अमेरिका के ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड के बीच एक रिश्ता है। और अंग्रेजी शेफर्ड।

नस्ल का उपयोग संयुक्त राज्य अमेरिका में एक बहुमुखी फार्म कुत्ते के रूप में किया गया है, जो संपत्ति, पशुधन और सभी प्रकार के पालतू जानवरों की रक्षा करने में सक्षम है, और यहां तक ​​कि परिवार के बच्चों की देखभाल भी कर रहा है। वर्तमान में, अंग्रेजी पादरी अतीत में समान कार्यों के साथ लाया जाता है, क्योंकि वह एक विश्वसनीय कार्यकर्ता है, जो निर्देशों का पालन करने में सक्षम है, लेकिन अपने निर्णय लेने में भी सक्षम है।

अंग्रेजी शेफर्ड की विशेषताएं

यह नस्ल पूरे दिन काम करने के लिए ऊर्जा के साथ चुस्त, तेज और मजबूत है। इसकी आदर्श ऊंचाई 48 सेमी और 55 सेमी के बीच है, इसका भौतिक आकार पतला और एथलेटिक होना चाहिए, आमतौर पर 15 किलो और 2 9 किलो वजन के बीच होता है।

उसके पास भूरी आँखें हैं, कान थोड़ा पीछे और मजबूत पैर झुका रहे हैं। पूंछ लंबी है। इसका कोट मध्यम परत की निचली परत के साथ है। वे काले और भूरे, काले और सफेद, भूरे और सफेद या तिरंगा जैसे कई रंग प्रस्तुत कर सकते हैं। सीमा कोल्ली, कोली और ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड के विपरीत, इस नस्ल में रंग ब्लैकबर्ड नहीं है।

अंग्रेजी शेफर्ड केयर

इस कुत्ते को सप्ताह में दो बार ब्रश किया जाना चाहिए, जो इसे साफ रखेगा और अच्छा लगेगा। पिघलने के मौसम के दौरान, ब्रशिंग दैनिक होना चाहिए, यह घर के अंदर साफ रखेगा।

यह एक उच्च गतिविधि नस्ल है जिसे दैनिक व्यायाम और नौकरी की आवश्यकता होती है। अंग्रेजी शेफर्ड को देखभाल करने के लिए झुंड या बकरी भेड़ की आवश्यकता होगी, या इन गतिविधियों की अनुपस्थिति में लंबे समय तक जॉग करना होगा या हर दिन चपलता पाठ्यक्रमों में जोरदार प्रशिक्षण सत्र करना होगा। पर्याप्त अभ्यास के बिना, आप परेशानी में पड़ सकते हैं, अपनी ऊर्जा को घर पर विनाशकारी गतिविधियों में घुमा सकते हैं।

कई कुत्ते के खेल उत्साही भेड़ इकट्ठा करने, चपलता, आज्ञाकारिता, फ्लाईबॉल प्रतियोगिता, ट्रैकिंग इत्यादि सहित विभिन्न खेलों में अपने उच्च प्रदर्शन के लिए इस नस्ल का चयन करते हैं। कई अंग्रेजी चरवाह भी उत्कृष्ट थेरेपी कुत्तों के रूप में काम करते हैं।

इस दौड़ को प्रारंभिक सामाजिककरण और शिक्षा की आवश्यकता है जो इसे लगातार उत्तेजित करे। यह एक सुरक्षात्मक दौड़ है, इसलिए यह अजनबियों, समाजीकरण के साथ अविश्वसनीय हो सकता है क्योंकि पिल्ला आपको पहले से ही वयस्क होने पर बेहतर निर्णय लेने में मदद करेगी। आपकी शिक्षा और प्रशिक्षण पिल्ला चरण में भी शुरू होना चाहिए, जहां आप लोगों के साथ घर और शिष्टाचार के नियम सीखेंगे। इस नस्ल के विशेषज्ञों का दावा है कि ये कुत्ते शिक्षा और प्रशिक्षण के लिए बहुत ग्रहणशील हैं, नए आदेश, चाल या गतिविधियों को सीखने के लिए जल्दी हैं।


अंग्रेजी शेफर्ड सिफारिशें

इस नस्ल को ऐसे व्यक्ति की जरूरत है जो अपनी शिक्षा और प्रशिक्षण में शामिल है, जो बहुत सक्रिय है और कुत्ते को नौकरी सौंपता है।

यह नस्ल खुश नहीं है जब यह दिन में कई घंटों के लिए अलग होता है। यह नस्ल पूरे परिवार के साथ गर्म और स्नेही है, लेकिन प्रत्येक कुत्ते के पास एक पसंदीदा व्यक्ति हो सकता है।

सबसे पहले यह एक कामकाजी और चरागाह वाला कुत्ता है, लेकिन यह कई बार मजेदार और चंचल भी हो सकता है। यह बच्चों के लिए एक महान साथी हो सकता है जब वे उनके साथ उठाए जाते हैं और इन बच्चों के सतर्क और सुरक्षात्मक होंगे।

यह अन्य जानवरों का एक अच्छा साथी हो सकता है, इसे पारिवारिक बिल्ली को चरवाहा करने के प्रयासों के मामलों को भी देखा गया है।

इस दौड़ में झूठ बोलने वाली समस्याओं के लिए हमारे पास हिप डिस्प्लेसिया है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जर्मन शेफर्ड कुत्ते नस्लजर्मन शेफर्ड कुत्ते नस्ल
दाढ़ी वाले कोल्ली कुत्तों या दाढ़ी वाली कोल्ली की नस्लदाढ़ी वाले कोल्ली कुत्तों या दाढ़ी वाली कोल्ली की नस्ल
ऑस्ट्रेलियाई केल्पी कुत्ते नस्लऑस्ट्रेलियाई केल्पी कुत्ते नस्ल
आइसलैंडिक भेड़ का बच्चा नस्लआइसलैंडिक भेड़ का बच्चा नस्ल
Pyrenees के चरवाहे कुत्तेPyrenees के चरवाहे कुत्ते
कोनहाउंड को जाननाकोनहाउंड को जानना
अंग्रेजी सेटरअंग्रेजी सेटर
प्रोफाइल: अंग्रेजी चरवाहेप्रोफाइल: अंग्रेजी चरवाहे
प्रोफाइल: bobtailप्रोफाइल: bobtail
बेल्जियम शेफर्ड लाकेनोइसबेल्जियम शेफर्ड लाकेनोइस
» » अंग्रेजी शेफर्ड
© 2022 TonMobis.com