ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड शेफर्ड

ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड शेफर्ड या ऑस्ट्रेलियाई, वह मूल रूप से ऑस्ट्रेलिया से नहीं है, लेकिन पश्चिमी उत्तरी अमेरिका का मूल निवासी है। जब 1800 के दौरान सोने के खनिक अमेरिकी पश्चिम में आए, तो भोजन दुर्लभ हो गया और भेड़ ऑस्ट्रेलिया से आयात की गई। बास्क चरवाहों झुंड का प्रभार लेने के लिए अमेरिकी पश्चिम करने के लिए ऑस्ट्रेलिया से आया है और बनाया देशी कुत्तों का उपयोग अब ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड Ovejeros कहा जाता है। यद्यपि नाम की वास्तविक उत्पत्ति अज्ञात है, ज्यादातर विशेषज्ञ मानते हैं कि लोगों ने सोचा था कि भेड़ भेड़ों के झुंड के साथ आए थे।

कुत्तों किसानों और पश्चिमी किसानों के बीच बहुत लोकप्रिय हो गए, बहुमुखी, लचीला और आवश्यक किसी भी काम को मास्टर करने में सक्षम थे।

ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड शेफर्ड की विशेषताएं

ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड शेफर्ड मध्यम आकार के कुत्ते हैं, पुरुष 50 सेमी और 80 सेमी और मादाओं के बीच थोड़ा कम माप सकते हैं।

ऑस्ट्रेलियाई तेज, एथलेटिक और चुस्त हैं और पूरे दिन काम कर सकते हैं। इन कुत्तों की मुख्य विशेषता यह है कि वे बहुत बुद्धिमान, उज्ज्वल और सतर्क हैं, आंखें जो भूरे, एम्बर, नीले या किसी भिन्नता या संयोजन हो सकती हैं। कोट कम परत के साथ मध्यम आकार, लहरदार है। बाल काले, लाल, नीले रंग का काला, काला या लाल, सफेद धब्बे के साथ या बिना हो सकते हैं।

ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड शेफर्ड की देखभाल

एक ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड शेफर्ड के फर की देखभाल केवल थोड़ी देर लेती है। परत को सप्ताह में कम से कम दो बार ब्रश करने की आवश्यकता होती है और वसंत और पृथक्करण के मौसम के दौरान थोड़ा और अधिक आवश्यकता होती है।

यह नस्ल कड़ी मेहनत के लिए पैदा हुआ था, ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड शेफर्ड को दैनिक अभ्यास की आवश्यकता होती है। एक साइकिल के बगल में एक दौड़, आपके साथ जॉगिंग, डिस्क का खेल या चपलता पाठ्यक्रम के माध्यम से दौड़ इस दौड़ के दैनिक दिनचर्या का हिस्सा हो सकती है। ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड शेफर्ड भेड़ के चरवाहे के लिए अच्छा हो सकता है, बच्चों को ट्रैक करने के लिए, समाचार पत्र लाने के लिए, या सीखने की चाल के लिए।

ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड शेफर्ड को नौकरी या गतिविधि की आवश्यकता होती है। अभ्यास के बिना और नौकरी करने के लिए, इन कुत्तों को मजा करने के लिए कुछ मिल जाएगा। इस विशेषता के कारण, ऑस्ट्रेलियाई शेपडॉग शायद ही कभी घर में अनुकूलित होते हैं जहां वे पूरे दिन अकेले होते हैं।

सामाजिककरण प्रारंभिक युग से शुरू होना चाहिए, क्योंकि वे प्रकृति द्वारा आरक्षित हैं और अजनबियों के साथ आक्रामक हैं। इस कारण से यह अनुशंसा की जाती है कि चूंकि पिल्ले को सभी उम्र, आकार और जातीय उत्पत्ति के लोगों से मिलना पड़ता है।

ऑस्ट्रेलियाई उत्कृष्ट निगरानीकर्ता हैं, हालांकि एक बार जब आप उनके मित्र होते हैं, तो आपको हमेशा उत्साह के साथ पहचाना और प्राप्त किया जाएगा। इन कुत्तों के मालिकों को कभी और अधिक विश्वासयोग्य साथी नहीं मिलेगा।


ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड शेफर्ड की चेतावनी

ऑस्ट्रेलियाई लोगों के पास एक झुंड या पारिवारिक सर्कल की रक्षा करने की प्रवृत्ति है, इसलिए यह बहुत संभव है कि वे बच्चों की रक्षा करना चाहें, उन्हें भेड़ों के साथ एक ही स्थान पर रखने की कोशिश कर रहे हैं। यह नस्ल आमतौर पर अन्य पालतू जानवरों के साथ बहुत अच्छी होती है, हालांकि कई बार वे बिल्लियों के साथ नहीं मिलते हैं।

सबसे महत्वपूर्ण स्वास्थ्य समस्याएं आंख विकार, हिप डिस्प्लेसिया, और जब्त विकार हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
शीर्ष 10 चरवाहे कुत्तोंशीर्ष 10 चरवाहे कुत्तों
ऑस्ट्रेलियाई टेरियरऑस्ट्रेलियाई टेरियर
Pyrenees के चरवाहे कुत्तेPyrenees के चरवाहे कुत्ते
अंग्रेजी शेफर्डअंग्रेजी शेफर्ड
ऑस्ट्रेलियाई धुंधऑस्ट्रेलियाई धुंध
एक जर्मन चरवाहा की देखभाल कैसे करेंएक जर्मन चरवाहा की देखभाल कैसे करें
बेल्जियम शेफर्ड लाकेनोइसबेल्जियम शेफर्ड लाकेनोइस
अनातोलिया का चरवाहाअनातोलिया का चरवाहा
ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड शेफर्डऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड शेफर्ड
ऑस्ट्रेलियाई मवेशी हेडर ब्लूश-व्हाइट बाएं आंख के साथऑस्ट्रेलियाई मवेशी हेडर ब्लूश-व्हाइट बाएं आंख के साथ
» » ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड शेफर्ड
© 2022 TonMobis.com