ऑस्ट्रेलियाई मवेशी हेडर

कुत्ता ऑस्ट्रेलियाई पशु शेफर्ड यह बढ़ते मांस उद्योग के जवाब में ऑस्ट्रेलिया में विकसित किया गया था। उस समय के कुत्ते जंगली कुत्तों के खतरों से मवेशियों के झुंडों की रक्षा करने में असमर्थ थे। जिसके लिए ऑस्ट्रेलियाई पशु शेफर्ड की वर्तमान नस्ल विकसित की गई है, नस्ल को पार करने से लिया गया हैमूल ingo (अविश्वसनीय ऊर्जा के साथ एक मूक शिकारी) ए के साथ Dalmatian (इसे स्वादिष्टता देने के लिए) दाढ़ी कोल्ली (इसे संतान के लिए क्षमता देने के लिए), और केल्पी ब्लैक (चराई की एक नस्ल)।

ऑस्ट्रेलियाई पशु शेफर्ड की विशेषताएं

कुत्तों की यह नस्ल कॉम्पैक्ट और शक्तिशाली हैं। वे 43 सेमी और 50 सेमी लंबा और 15 किलो और 22 किलो वजन के बीच हैं। आंखें अंडाकार होती हैं और एक चेतावनी के साथ, कान सीधे होते हैं और पूंछ के साथ हॉक्स तक पहुंच जाता है
थोड़ा सा वक्र कोट के लिए उनके पास एक घने कोट और एक संकीर्ण बाहरी परत 3 सेमी से अधिक नहीं है। रंगों में मोटा लाल, नीला और मोटल नीला शामिल है।

ऑस्ट्रेलियाई पशु शेफर्ड की देखभाल

ब्रशिंग सप्ताह में दो बार होनी चाहिए, जो ऑस्ट्रेलियाई मवेशी शेफर्ड को सुखद तरीके से रखेगी, जबकि पिघलने के मौसम (वसंत और शरद ऋतु) के दौरान, जहां दैनिक ब्रशिंग की आवश्यकता होती है।

ऑस्ट्रेलियाई पशुधन पादरी दैनिक अभ्यास की जरूरत है। हालांकि लंबी सैर की सराहना की जाती है, लेकिन वे इस नस्ल के लिए पर्याप्त अभ्यास नहीं कर रहे हैं। ऑस्ट्रेलियाई पशु पादरी को साइकिल के बगल में जॉगिंग भी करना होगा, बनाना
चराई प्रशिक्षण, चपलता पाठ्यक्रम प्रदर्शन, या एक त्वरित खेल खेलना। पर्याप्त अभ्यास के बिना, ऑस्ट्रेलियाई पशु पादरी ऊब जाएगा और बुरी आदतों को विकसित करेगा। यह नस्ल कई कुत्ते खेलों में उत्कृष्टता प्राप्त करता है और कम से कम एक में भाग लेना चाहिए।

उन्हें सामाजिककरण और प्रारंभिक प्रशिक्षण की भी आवश्यकता है, क्योंकि यह नस्ल बहुत उज्ज्वल है और खुद के लिए सोचने में सक्षम है। प्रशिक्षण अच्छी आदतों और घरेलू नियमों को पढ़ सकता है और कुत्ते को अच्छा बनना चाहता है। मानसिक उत्तेजना के साथ-साथ अभ्यास के बिना, ऑस्ट्रेलियाई पशुधन पादरी परेशानी में पड़ जाएंगे।


ऑस्ट्रेलियाई पशु शेफर्ड की चेतावनी

कुत्ते की यह नस्ल पहली बार मालिक के लिए एक बहुत मुश्किल कुत्ता हो सकता है। वह अजनबियों से संदिग्ध हो सकता है, लेकिन वह अपने लोगों से स्नेही है। वह बच्चों के साथ अच्छा है, लेकिन वह उन्हें अपने पैक की तरह, अक्सर उनकी ऊँची एड़ी के जूते के साथ व्यवहार करेगा।

स्वास्थ्य समस्याओं में हिप डिस्प्लेसिया और बहरापन शामिल है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बेल्जियम चरवाहा, एक में चारबेल्जियम चरवाहा, एक में चार
ऑस्ट्रेलियाई केल्पी कुत्ते नस्लऑस्ट्रेलियाई केल्पी कुत्ते नस्ल
ऑस्ट्रेलियाई टेरियरऑस्ट्रेलियाई टेरियर
ऑस्ट्रेलियाई मवेशी हर्डिंग कुत्तों की नस्लें: सूचना और विशेषताओंऑस्ट्रेलियाई मवेशी हर्डिंग कुत्तों की नस्लें: सूचना और विशेषताओं
Pyrenees के चरवाहे कुत्तेPyrenees के चरवाहे कुत्ते
अंग्रेजी शेफर्डअंग्रेजी शेफर्ड
बेल्जियम शेफर्ड लाकेनोइसबेल्जियम शेफर्ड लाकेनोइस
अनातोलिया का चरवाहाअनातोलिया का चरवाहा
ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड शेफर्डऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड शेफर्ड
शरारत की चरवाहे नस्ल को जाननाशरारत की चरवाहे नस्ल को जानना
» » ऑस्ट्रेलियाई मवेशी हेडर
© 2022 TonMobis.com