एसोट्रोपिया पर पूरी जानकारी




एसोट्रोपिया एक प्रकार का स्ट्रैबिस्मस है। एसोट्रोपिया स्ट्रैबिस्मस या आंख संरेखण से विचलन का एक प्रकार है। एसोट्रोपिया दो आंखों का एक सांद्रिक घूर्णन है। एसोट्रोपिया में, एक या दोनों आंखें नाक की तरफ घुमाती हैं। इस प्रकार का स्ट्रैबिस्मस आमतौर पर लगभग 6 महीने की उम्र तैयार करता है, और प्रगतिशील रूप से खराब हो सकता है। अगर आपके बच्चे को चश्मा की जरूरत है और यह एंबलीओपिया नहीं है, तो स्ट्रैबिस्मस सर्जरी अक्सर संकेतित होती है। एसोट्रोपिया के लक्षण दृष्टि, डबल दृष्टि, और बुरी आंखों में कमी आई है। एसोट्रोपिया वाले बच्चे अपनी आंखों का एक बार में उपयोग नहीं करते हैं और अक्सर चमकदार सूरज की रोशनी का कलाकार होते हैं।

वे अक्सर अपनी आंखों को भी रगड़ सकते हैं। जब एक बच्चे को स्ट्रैबिस्मस होता है, तो मस्तिष्क बच्चा आंखों की बुरी छवि से अवगत होना सीख सकता है और केवल अच्छे दृश्य संकेतक की छवि देख सकता है। कई वर्गीकरण या एस्पोट्रोपिया के प्रकार, सही सहसंबंध, बाएं या आने वाले और प्राथमिक, माध्यमिक या लगातार के खिलाफ वैकल्पिक हैं। उपचार एसोट्रोपिया के प्रकार पर निर्भर करता है। चश्मे के साथ एक अपवर्तक त्रुटि को सुधारकर, कम पसंदीदा आंखों के उपयोग को मजबूर करने के लिए कनेक्शन, या चिकित्सा के अन्य रूपों को लागू करने के लिए पर्यावरणीय एसोट्रोपिया का सफलतापूर्वक इलाज किया जा सकता है।

सर्जरी आम तौर पर एंडोट्रोपिया उपचार में प्रभावी होती है। छह और नौ महीने की उम्र के बीच आमतौर पर सर्जिकल सुधार की सिफारिश की जाती है। सर्जरी के दौरान, एक या दोनों आंखों में आंख की मांसपेशियों का तनाव समायोजित किया जाता है। सर्जरी तब की जाती है जब किसी भी जुड़े एंबलीओपिया का इलाज किया जाता है और एंडोट्रोपिया आहार उपचार की मात्रा स्थिर होती है और शारीरिक गतिविधि किसी भी प्रकार के स्ट्रैबिस्मस के रोगियों के इलाज के लिए उपयोगी नहीं होती है। ऑर्थोपटिक्स और विजुअल थेरेपी कुछ प्रकार के स्ट्रैबिस्मस के रोगियों के इलाज के लिए बहुत प्रभावी हो सकती है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
असामान्य बच्चे शारीरिक विकास के लक्षणअसामान्य बच्चे शारीरिक विकास के लक्षण
कुत्तों में Strabismusकुत्तों में Strabismus
दृश्यदृश्य
अदृश्य आंखों के साथ घर volvigі घरअदृश्य आंखों के साथ घर volvigі घर
फारसी बिल्ली चिंचिलाफारसी बिल्ली चिंचिला
मेरे बिल्ली का बच्चा दोनों आंखों का स्थायी फाड़ना हैमेरे बिल्ली का बच्चा दोनों आंखों का स्थायी फाड़ना है
आंखों में गंभीर संक्रमण के साथ बिल्ली के बच्चेआंखों में गंभीर संक्रमण के साथ बिल्ली के बच्चे
बिल्लियों में Strabismusबिल्लियों में Strabismus
आंखों की देखभाल के लिए प्राकृतिक घरेलू उपचारआंखों की देखभाल के लिए प्राकृतिक घरेलू उपचार
स्वाभाविक रूप से दृश्य में सुधार करेंस्वाभाविक रूप से दृश्य में सुधार करें
» » एसोट्रोपिया पर पूरी जानकारी
© 2022 TonMobis.com