बाद में अपनी दृष्टि प्राप्त करें: आपकी आंखों में गठन की मांसपेशियों के लिए 5 प्रभावी अभ्यास




आप अपनी दृष्टि को बचा सकते हैं और विशेष व्यायामों में भी सुधार कर सकते हैं, क्योंकि आप शरीर के किसी हिस्से को प्रशिक्षित कर सकते हैं जहां मांसपेशियां हैं (और आंख की मांसपेशियां हैं)। इन 5 प्रभावी अभ्यासों को आजमाएं:

अपनी आंखों के नजदीक अपने हाथों से आंखों को गर्म करना और अपनी आंखों को छूए बिना, अपने हाथों पर रखो। हाथों के केंद्र से आंखों तक आने वाली गर्मी को ध्यान में रखें और महसूस करें। 60 सेकंड के लिए आंखों में गर्मी की दिशा।

अपनी आंखें ले जाएं, अपनी आंखें बंद करें और धीरे-धीरे इस क्रम में रोल करें: ऊपर, दाएं, नीचे, बाएं, और फिर विपरीत दिशा में। प्रत्येक दिशा में 5-10 बार दोहराएं। फिर धीरे-धीरे अपनी उंगलियों के साथ पलकें मालिश करें। फिर अपनी आंखें खोलें और दो बार बहुत तेजी से झपकी दें।

क्षैतिज आंख आंदोलनों: अपने बाएं हाथ को अपने सामने रखें और अपनी आंखें मध्य उंगली की नाखून पर केंद्रित करें। हाथ को बाईं ओर ले जाएं (बाएं कंधे और बाएं हाथ सीधे सीधी रेखा में होना चाहिए), और साथ ही सिर को घुमाने के बिना अपनी आंखों के साथ हाथ का पालन करें। फिर बाएं हाथ को दाईं ओर ले जाएं। आंखों के साथ पालन करें। अपनी दाहिनी बांह के साथ एक ही अभ्यास दोहराएं। धीरे-धीरे, प्रत्येक हाथ के साथ 5 बार करो।

अपने हाथ पर अपनी नज़र डालने पर: अपनी दाहिनी बांह को अपने सामने रखें और अपनी आंखों को अपनी मध्य उंगली की नाखून पर केंद्रित करें। धीरे-धीरे अपने नाक के पास अपना हाथ ले जाएं, फिर इसे धीरे-धीरे ले जाएं। अपनी आंखों के साथ हर समय अपनी मध्य उंगली की नाखून का पालन करें। अपने बाएं हाथ के साथ एक ही अभ्यास दोहराएं। यह 10-15 बार करो।

यह अभ्यास आपकी मदद करेगा यदि आप अपनी दृष्टि खो रहे हैं, थके हुए आंखें हैं, या अपनी आंखों में बेहतर रक्त परिसंचरण चाहते हैं। यह आंख के कार्य को भी उत्तेजित करता है। 1 कप गर्म पानी और 1 कप ठंडा पानी तैयार करें। ग्लास को गर्म पानी से लें और आंख को साफ पानी से अवशोषित करने की कोशिश करें, इसे खोलें और अपनी आंखों और कवरेज के साथ आंदोलन करें। 5-10 सेकंड के लिए यह करो। फिर ठंडे पानी में एक ही आंख के लिए एक ही व्यायाम दोहराएं। फिर दूसरी आंखों के साथ एक ही क्रम में एक ही अभ्यास न करें। आप इन आंखों को प्रत्येक आंखों के साथ दो बार दोहरा सकते हैं, लेकिन हमेशा ठंडे पानी से खत्म कर सकते हैं। इसके अलावा, हर दिन प्रत्येक अभ्यास के समय को बढ़ाने की कोशिश करते हैं। 1-2 महीनों में, प्रत्येक आंख के लिए अधिकतम 5 मिनट किए जाने चाहिए।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
आंखों की सर्जरी, नई जर्सीआंखों की सर्जरी, नई जर्सी
गाल पर खुजली के साथ मिनी Schnauzerगाल पर खुजली के साथ मिनी Schnauzer
मेरे कुत्ते की आंखों को कैसे साफ करेंमेरे कुत्ते की आंखों को कैसे साफ करें
नीली आंखों के साथ सफेद फारसी बिल्लीनीली आंखों के साथ सफेद फारसी बिल्ली
आंखों की देखभाल के लिए प्राकृतिक घरेलू उपचारआंखों की देखभाल के लिए प्राकृतिक घरेलू उपचार
मेरा कुत्ता आंखों से बीमार हैमेरा कुत्ता आंखों से बीमार है
आइपॉड टच 1 जी की बैटरी का आदान-प्रदान कैसे करेंआइपॉड टच 1 जी की बैटरी का आदान-प्रदान कैसे करें
आई मेकअप तकनीक आपको अपनी आंखें दे सकती हैआई मेकअप तकनीक आपको अपनी आंखें दे सकती है
समाधान जो योग temporomandibular विकार रजिस्टर को कम करने में मदद करता हैसमाधान जो योग temporomandibular विकार रजिस्टर को कम करने में मदद करता है
5.1 वक्ताओं को कैसे कनेक्ट करें5.1 वक्ताओं को कैसे कनेक्ट करें
» » बाद में अपनी दृष्टि प्राप्त करें: आपकी आंखों में गठन की मांसपेशियों के लिए 5 प्रभावी अभ्यास
© 2022 TonMobis.com