कुत्ते की आंखों में समस्याएं और बीमारियां

कुत्ते की आंखों में समस्याएं और बीमारियां

कुत्ते की आंखों पर पर्याप्त ध्यान नहीं देकर हम मालिकों के रूप में महसूस नहीं कर सकते हैं कि समस्याएं हल होनी चाहिए। कुछ ध्यान नहीं जा सकता है, दूसरों को एक भय दे सकते हैं और दूसरों को जब तक आप आंख दृष्टि खो सकते हैं, इसलिए, मैं तुम्हें सबसे आम बीमारियों और समस्याओं है कि उसकी आंखों में हमारे प्यारे पीड़ित हो सकता है के बारे में पढ़ने के लिए आमंत्रित करते हैं।

कुत्तों की आंखों में समस्याएं और बीमारियां

कुत्ते की आंखों में जो भी परिवर्तन आप देखते हैं, हालांकि न्यूनतम, पशुचिकित्सा द्वारा समीक्षा की जानी आवश्यक है। आज मैं आपके कुत्ते की आंखों की 10 सबसे आम समस्याओं या बीमारियों को सूचीबद्ध करने जा रहा हूं:

चेरी आंख तो सामना करना पड़ा कहा जाता है क्योंकि यह आंख कुत्ते फैला हुआ एक छोटा सा चेरी की तरह दिखता है, उसका असली नाम तीसरी पलक की prolapsed अश्रु ग्रंथि (इस समस्या का एक वास्तविक उदाहरण कहा जाता है उमा कुत्ता, जो छवि में देखा जाता है सही आंखें, आप अपनी आंखें अपने ब्लॉग में लैक्रिमल प्रोलैप्स के साथ देख सकते हैं: चेरी आई)। यह सबसे आम समस्याओं, जो गंभीर नहीं है में से एक है, लेकिन यह है कि सर्जरी की आवश्यकता है, अन्यथा कुत्ते कई मतपत्रों सूखी आंख और एक नेत्र विज्ञान बूँदें अपनी सारी जिंदगी पर निर्भर है। यह कुत्ते को परेशान या चोट नहीं पहुंचाता है, हालांकि, जब उजागर होता है, तो यह अल्सरेट या क्षतिग्रस्त हो सकता है। यह एक बाहरी ऑपरेशन है और इसके लिए अंक की आवश्यकता होती है और कुत्ता कुछ दिनों के भीतर एक परिपूर्ण दृष्टि और अच्छी तरह से हाइड्रेटेड आंख के लिए तैयार हो जाएगा।

लोमता। समस्या टैब में है। लोमता पीड़ित कुत्ते, बहुत असुविधा, जलन, और दर्द महसूस के रूप में पलकों के बाल विपरीत दिशा में पैदा होते हैं। यह आंखों की क्षति और अल्सर का कारण बन सकता है क्योंकि बाल आंखों में फंस जाते हैं। अक्सर पीड़ित कुत्ते पग, पेकिंग या बुलडॉग की तरह सपाट थूथन को जन्म देती है से, आप अगर अपने कुत्ते को आधा बंद आँखों से एक बहुत या आमतौर पर झपकी जाता है देखेंगे। समस्याग्रस्त बालों को काटना ताकि इसे रीडायरेक्ट किया जा सके, एक समाधान हो सकता है, हालांकि सर्जरी अक्सर आवश्यक होती है।

Distichiasis। Eyelashes में भी, लेकिन इस बार, यह अत्यधिक चमक के जन्म के कारण है। आंखों के साथ इतनी बरौनी की लगातार रगड़ने से जलन और सूजन हो जाती है, जो जानवर के लिए बहुत परेशान होती है।




Entropion। इस मामले में, समस्या पलकें हैं, विशेष रूप से निचली पलकें, जो दर्द, जलन और अत्यधिक फाड़ने का कारण बनती है। यहां इस समस्या का इलाज करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि गंभीर मामलों में यह दृष्टि के नुकसान का कारण बन सकता है। यदि आप अपने कुत्ते को देखते हैं जो आम तौर पर अपने पैरों के साथ अपनी आंखें खरोंच करता है, तो ओकुलर डिस्चार्ज होता है या प्रकाश आपको परेशान करता है, हो सकता है कि आपका कुत्ता एंट्रोपियन से पीड़ित हो।

बहिर्वर्त्मता। यह निचली पलक को भी प्रभावित करता है, जो ओकुलर सतह से निकलता है या सामने आता है, जिससे खुजली, पानी की आंखें और आंख की जलन हो जाती है। यहां समस्या इस समस्या की पुरानीता में निहित है, जिसे कम किया जा सकता है लेकिन कुत्ते को आमतौर पर आवर्ती सूजन, आंखों में संक्रमण, आदि का सामना करना पड़ता है।

Keratoconjunctivitis Sicca। यह फाड़ने में एक विसंगति है: आँसू आमतौर पर पानी, श्लेष्म और तेल होते हैं। इस समस्या से पीड़ित कुत्ते पानी, केवल तेल और नारियल को छिड़कते नहीं हैं, जो सूखी आंख का कारण बनता है कि अगर इलाज नहीं किया जाता है तो कुल अंधापन हो सकता है।

प्रगतिशील रेटिना एट्रोफी। यह एक वंशानुगत बीमारी है जो रात्रिभोज और परिधीय दृष्टि में गिरावट का कारण बनती है और जानवर को अंधापन का कारण बन सकती है। कॉकर, स्केनौजर, पूडल्स इत्यादि जैसे कुत्तों की नस्लों में यह बहुत आम है। और, दुर्भाग्य से, यह degenerative है, यानी, इसका कोई उपाय नहीं है। उचित उपचार के साथ गिरावट धीमा हो सकती है।

क्रिस्टल विस्थापन। यह एक वंशानुगत बीमारी भी है, जो टेरियर, शार पीस या सीमा कॉलियों में आम है। यहां समस्या यह है कि लेंस को क्षति के कारण हटा दिया जाता है, जो निर्भर करता है कि वे कहां होते हैं दर्दनाक हो सकते हैं। इसका सर्जरी से इलाज किया जा सकता है, हालांकि यह पशु चिकित्सक द्वारा तय किया जाना चाहिए, क्योंकि कई बार रोग बीमारी से भी बदतर है, क्योंकि इससे ग्लूकोमा जैसी अन्य समस्याएं हो सकती हैं।

मोतियाबिंद। आई तरल पदार्थ आंखों के अंदर बनाता है, ऑप्टिक तंत्रिका को नुकसान पहुंचाता है। यह कुकर नस्लों, बास्केट हाउंड, चाउ चाउ, जैक रसेल, शिह त्ज़ू और साइबेरियाई हुस्की जैसे कुत्ते नस्लों में एक आम वंशानुगत बीमारी है। ग्लौकोमा बहुत दर्द का कारण बनता है और समय पर इसका निदान करना महत्वपूर्ण है, अन्यथा इससे जानवर की अंधापन हो जाएगी।

फॉल्स। मोतियाबिंद की समस्या वंशानुगत हो सकती है लेकिन मधुमेह जैसी बीमारियों के कारण भी। मोतियाबिंद दृष्टि धुंधली दृष्टि का कारण बनता है, जो दृष्टि को बहाल करने के लिए आंख की सर्जरी को मजबूर करता है। 26 नेत्र रोगों से ऊपर हैं और इन सबसे आम और प्रतिबद्ध हैं, इसलिए, अपने कुत्ते की आँखों में किसी भी बदलाव के लिए, पशु चिकित्सक से परामर्श करने में संकोच न करें, क्योंकि कई मामलों में, रोग के निदान जल्दी के लिए महत्वपूर्ण है अधिक बुराइयों से बचें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में आँखों की समस्याएंकुत्तों में आँखों की समस्याएं
गाल पर खुजली के साथ मिनी Schnauzerगाल पर खुजली के साथ मिनी Schnauzer
मेरी चो चो कुतिया नहीं देख सकता हैमेरी चो चो कुतिया नहीं देख सकता है
कुत्तों में झिल्ली या तीसरी पलक को निक्टिट करनाकुत्तों में झिल्ली या तीसरी पलक को निक्टिट करना
अपने कुत्ते की आंखों का ख्याल रखनाअपने कुत्ते की आंखों का ख्याल रखना
अदृश्य आंखों के साथ घर volvigі घरअदृश्य आंखों के साथ घर volvigі घर
नीली आंखों के साथ सफेद फारसी बिल्लीनीली आंखों के साथ सफेद फारसी बिल्ली
मेरे कुत्ते की आंखों में खून के साथ सफेद धब्बेमेरे कुत्ते की आंखों में खून के साथ सफेद धब्बे
चिहुआहुआ की आंखों की देखभालचिहुआहुआ की आंखों की देखभाल
मेरा कुत्ता आंखों से बीमार हैमेरा कुत्ता आंखों से बीमार है
» » कुत्ते की आंखों में समस्याएं और बीमारियां
© 2022 TonMobis.com