नींद विकारों के लिए हर्बल उपचार के बारे में महत्वपूर्ण नोट्स




हालांकि अध्ययनों ने हर्बल उपायों के सकारात्मक प्रभावों की सूचना दी है, लेकिन इन अध्ययनों में उपयोग किए गए यौगिक ज्यादातर मामलों में, जनता के लिए विपणन नहीं करते हैं। हर्बल उत्पादों के गंभीर और यहां तक ​​कि घातक साइड इफेक्ट्स के कई मामले सामने आए हैं। इसके अलावा, यह पाया गया कि कुछ तथाकथित प्राकृतिक उपचार मानक नुस्खे दवाओं को शामिल करने के लिए।

अनिद्रा वाले लोगों के लिए निम्नलिखित नोट्स विशेष महत्व हैं:
चीनी औषधीय जड़ी बूटी। अध्ययनों से पता चलता है कि चीन से आयातित हर्बल उपायों के 30% तक पेटेंटिन और स्टेरॉयड जैसी शक्तिशाली दवाओं के साथ मिश्रित किया गया है। और एक अध्ययन ने उन संसाधनों का एक महत्वपूर्ण प्रतिशत बताया जिसमें जहरीले धातुएं होती हैं।

उदाहरण के लिए, हर्बल उपचार बुद्ध सो रही है 1998 में वापस ले लिया गया है क्योंकि यह वास्तव में कई पर्चे नींद की गोलियाँ में बेंजोडायजेपाइनों के एक मुख्य घटक होता है और यह भी गर्भवती महिलाओं में जन्म दोष का खतरा बढ़ जाता प्रतीत होता है। तीव्र हेपेटाइटिस के कुछ मामलों की रिपोर्टों को चीनी हर्बल उपचार, जिन बु हुन द्वारा उत्पादित किया गया है जिसे दर्द और अनिद्रा के इलाज के रूप में बेचा जाता है।

वैलेरियन रूट। कई अध्ययनों से पता चलता है कि वैलेरियन अनिद्रा के लिए उपयोगी हो सकता है। दुष्प्रभावों में ज्वलंत सपने शामिल हैं। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि वैलेरियन की उच्च खुराक धुंधली दृष्टि, उत्तेजना, और हृदय गति में परिवर्तन का कारण बन सकती है।

कव काव कव काव में शामक क्रियाएं हैं और अध्ययनों ने बताया है कि यह तनाव से प्रेरित अनिद्रा को बेहतर बनाने में मदद करता है। सबसे आम दुष्प्रभाव चक्कर आना है। हालांकि, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि कुछ मामलों में कव काव जिगर की विफलता से जुड़ा हुआ है।

यह अल्पार्जोलम, एंटी-चिंता दवा सहित कुछ दवाओं के साथ खतरनाक रूप से बातचीत करता है। और सोने, शराब और एंटीड्रिप्रेसेंट्स को बढ़ाने के लिए अन्य दवाओं सहित कुछ अन्य दवाओं की शक्ति।

ट्रिपोफान और 5-एल -5-हाइड्रोक्साइट्रीप्टोफान (एचटीपी)। Tryptophan एक एमिनो न्यूरोट्रांसमीटर सेरोटोनिन, जो भलाई को बढ़ावा देने के लिए जाना जाता है और स्वस्थ नींद के साथ संबद्ध किया गया है के गठन में इस्तेमाल किया एसिड है। एल tryptophan अनिद्रा और अन्य विकारों के लिए चिह्नित किया गया है, लेकिन बाजार से वापस ले लिया गया एक दूषित बैच के बाद एक दुर्लभ पैदा की, इसके घातक भी Eosinophilia मांसलता में पीड़ा सिंड्रोम कहा जाता।

5-एचटीपी, ट्राइपोफान का एक उपज, जो एक पूरक के रूप में उपलब्ध है। ऐसी खबरें आई हैं कि कुछ ब्रांडों में पीक एक्स नामक पदार्थ होता है, जो बताता है कि कुछ सबूत हानिकारक हो सकते हैं। आज तक, कोई गंभीर प्रतिकूल प्रभाव नहीं हुआ है और विश्वसनीय ब्रांड उपलब्ध हैं। सबूत है कि 5-एचटीपी अनिद्रा से राहत देता है गरीब है।
दवाओं का उपयोग करना आवश्यक नहीं है - या तो प्राकृतिक या रासायनिक अनिद्रा को दूर करने में मदद करता है। कुछ व्यवहारिक उपचार हैं जिन्हें आप सोने में मदद के लिए लागू किए जा सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक्जिमा के लिए 8 हर्बल उपचारएक्जिमा के लिए 8 हर्बल उपचार
पौधे आधारित एलर्जी का उपचारपौधे आधारित एलर्जी का उपचार
सर्वश्रेष्ठ मुँहासा उपचार - प्राकृतिक जड़ी बूटीसर्वश्रेष्ठ मुँहासा उपचार - प्राकृतिक जड़ी बूटी
एक्जिमा जड़ी बूटी के रूप में उपचार - क्या यह आपके लिए है?एक्जिमा जड़ी बूटी के रूप में उपचार - क्या यह आपके लिए है?
अनिद्रा के प्रभावी ढंग से इलाज के लिए अनिद्रा के लिए हर्बल उपचार का प्रयोग करेंअनिद्रा के प्रभावी ढंग से इलाज के लिए अनिद्रा के लिए हर्बल उपचार का प्रयोग करें
सुरक्षित रूप से बगीचे की प्रकृति ले लीजिएसुरक्षित रूप से बगीचे की प्रकृति ले लीजिए
हर्बल किडनी पत्थर - चमत्कारी जड़ी बूटियों गुर्दे की पत्थरों को दूर करते हैंहर्बल किडनी पत्थर - चमत्कारी जड़ी बूटियों गुर्दे की पत्थरों को दूर करते हैं
हर्बल वैकल्पिक दवा: मधुमेह, रक्तचाप, अस्थमा, रजोनिवृत्ति ..हर्बल वैकल्पिक दवा: मधुमेह, रक्तचाप, अस्थमा, रजोनिवृत्ति ..
कैसे पता चलेगा कि कौन से हर्बल उपचार आपके लिए सुरक्षित हैंकैसे पता चलेगा कि कौन से हर्बल उपचार आपके लिए सुरक्षित हैं
रक्तचाप नियंत्रण के लिए 5 प्राकृतिक उपचाररक्तचाप नियंत्रण के लिए 5 प्राकृतिक उपचार
» » नींद विकारों के लिए हर्बल उपचार के बारे में महत्वपूर्ण नोट्स
© 2022 TonMobis.com