कैसे पता चलेगा कि कौन से हर्बल उपचार आपके लिए सुरक्षित हैं




लंबे समय से कई लोगों द्वारा हर्बल उपचार का उपयोग किया गया है। लोग अक्सर अपने अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखने में मदद के लिए इन हर्बल उपायों का उपयोग करते हैं, साथ ही कुछ बीमारियों और बीमारियों के उपचार के लिए भी। कुछ लोग इन हर्बल उपायों का उपयोग उन दवाओं के पूरक के लिए करते हैं जो वे ले रहे हैं। हालांकि, कई लोगों के लिए अज्ञात, सभी हर्बल उपचार आपके लिए सुरक्षित नहीं हैं। कुछ लोग अपनी बातचीत में असंतुलन के कारण अन्य दवाओं के साथ उपयोग करते समय गंभीर और खतरनाक दुष्प्रभाव पैदा कर सकते हैं।

एक चीज जो हमारी मानक दवाइयों की दवाओं, फार्मास्युटिकल दवाओं के साथ हर्बल दवाओं को अलग करती है, आपको दवाओं के पैकेज पर मुद्रित होने वाले संभावित खतरों को पता है, क्योंकि यह दवा के पैकेज पर मुद्रित है। हर्बल उपायों के साथ, हालांकि, उनकी सुरक्षा प्रोफ़ाइल आमतौर पर सूची में नहीं होती है, जिसका अर्थ है कि आप संभावित खतरों को नहीं जान सकते हैं जो हर्बल उपायों को लेने के दौरान हो सकते हैं क्योंकि इसका कोई तरीका नहीं है दवा खरीदने के बारे में पता है।

यहां तक ​​कि यदि यह मामला है, तो कुछ औषधीय जड़ी बूटियों को अपनाने के नकारात्मक प्रभावों की रिपोर्टें उभरने लग रही हैं, इस प्रकार अपने उपभोक्ताओं को यह जानने का एक तरीका है कि क्या हर्बल उपचार का इलाज किया जा रहा है । इन प्रतिकूल प्रभावों का उपयोग हल्के से गंभीर तक होता है, जो कि औषधीय पौधे के प्रकार के आधार पर और उपभोक्ता के उपयोग के आधार पर होता है।

दुर्भाग्य से कई लोगों के लिए, हर्बल उपायों सहित आहार पूरक, खाद्य और औषधि प्रशासन की ज़िम्मेदारी के दायरे में नहीं आते हैं, जो कि हमारे अधिकांश खाद्य और दवा सुरक्षा के लिए भी खाद्य सुरक्षा है। विपणन के कई हर्बल उपायों और आहार की खुराक के कारण लोगों के स्वास्थ्य पर लाभकारी प्रभाव एफडीए द्वारा नियंत्रित नहीं होते हैं, इसलिए यह जानने का कोई स्पष्ट तरीका नहीं है कि क्या इन हर्बल उपचार और आहार की खुराक वास्तव में है या नहीं उपभोक्ताओं के लिए उपयोग करने के लिए सुरक्षित है।

हर्बल उपायों को लेने के दौरान स्वास्थ्य जोखिम से बचने का एक तरीका है जो आपके स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव डाल सकता है यह जांचना है कि क्या हर्बल उत्पाद संयुक्त राज्य अमेरिका फार्माकोपिया (यूएसपी) या राष्ट्रीय फॉर्म (एनएफ) का निशान है। लेबल। इसका मतलब यह होगा कि हर्बल उत्पाद संगठनों द्वारा किए गए परीक्षण के मानकों से अधिक हो गया है, जिसमें पत्र यूएसपी इंगित करता है कि इसे उपयोग के लिए अनुमोदित किया गया है, जबकि एनएफ इंगित करता है कि हर्बल उत्पाद में यूएसपी, यूएसपी को उत्पादन के समान शुद्धता और गुणवत्ता मानकों, लेकिन स्वीकृत नहीं।

साथ ही, आप जो दवाएं ले रहे हैं उसके बारे में जानें। ऐसे कुछ संसाधन हैं जिनका उपयोग आप कुछ हर्बल उत्पादों, जिस तरह से उपयोग किए जाते हैं, और उनके प्रतिकूल प्रतिक्रियाओं और लोगों के प्रभावों के बारे में जानने के लिए कर सकते हैं। आपको यह भी पता होना चाहिए कि ये हर्बल उपचार आप दवाइयों के साथ कैसे बातचीत कर रहे हैं। कुछ दवाओं के साथ संयुक्त होने पर स्वास्थ्य पर कुछ हानिकारक प्रभाव पड़ते हैं।

संक्षेप में, यह सुनिश्चित करने का एक तरीका है कि आप अपने स्वास्थ्य के लिए उपयोगी हर्बल उपायों को ले रहे हैं, आपको एक लेने पर विचार करने से पहले अपने डॉक्टर और फार्मासिस्ट से परामर्श लेना चाहिए।

वैनेसा Arellano डॉक्टर
https://primeherbal.com

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पौधे आधारित एलर्जी का उपचारपौधे आधारित एलर्जी का उपचार
सर्वश्रेष्ठ मुँहासा उपचार - प्राकृतिक जड़ी बूटीसर्वश्रेष्ठ मुँहासा उपचार - प्राकृतिक जड़ी बूटी
एक्जिमा जड़ी बूटी के रूप में उपचार - क्या यह आपके लिए है?एक्जिमा जड़ी बूटी के रूप में उपचार - क्या यह आपके लिए है?
अनिद्रा के प्रभावी ढंग से इलाज के लिए अनिद्रा के लिए हर्बल उपचार का प्रयोग करेंअनिद्रा के प्रभावी ढंग से इलाज के लिए अनिद्रा के लिए हर्बल उपचार का प्रयोग करें
नींद विकारों के लिए हर्बल उपचार के बारे में महत्वपूर्ण नोट्सनींद विकारों के लिए हर्बल उपचार के बारे में महत्वपूर्ण नोट्स
सुरक्षित रूप से बगीचे की प्रकृति ले लीजिएसुरक्षित रूप से बगीचे की प्रकृति ले लीजिए
मुँहासे Rosacea उपचारमुँहासे Rosacea उपचार
हर्बल किडनी पत्थर - चमत्कारी जड़ी बूटियों गुर्दे की पत्थरों को दूर करते हैंहर्बल किडनी पत्थर - चमत्कारी जड़ी बूटियों गुर्दे की पत्थरों को दूर करते हैं
होम कॉलन सफाई - घर कोलन सफाई एक अच्छा विचार है?होम कॉलन सफाई - घर कोलन सफाई एक अच्छा विचार है?
हर्बल वैकल्पिक दवा: मधुमेह, रक्तचाप, अस्थमा, रजोनिवृत्ति ..हर्बल वैकल्पिक दवा: मधुमेह, रक्तचाप, अस्थमा, रजोनिवृत्ति ..
» » कैसे पता चलेगा कि कौन से हर्बल उपचार आपके लिए सुरक्षित हैं
© 2022 TonMobis.com