अस्थमा के लिए हर्बल पूरक




आजकल अस्थमा से पीड़ित अधिक से अधिक लोग अपने डॉक्टर द्वारा निर्धारित दवाओं पर भरोसा करने के बजाय अस्थमा के इलाज के अधिक प्राकृतिक तरीकों का उपयोग कर रहे हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका में अस्थमा के इलाज के लिए अधिक हर्बल पूरक, जो पहले से ही उपलब्ध हैं, दोनों का मूल्यांकन एफडीए (खाद्य एवं औषधि प्रशासन) द्वारा किया गया था। आपको उन लोगों से बहुत सारी रिपोर्ट भी मिलेंगी जिन्होंने उनका उपयोग किया है और उनके अस्थमा के इलाज में प्रभावी पाए गए हैं।

इस लेख में मैं अस्थमा पीड़ितों के लिए कुछ प्रकार के हर्बल सप्लीमेंट्स पर नज़र डालने जा रहा हूं। हालांकि, इससे पहले कि आप उनका उपयोग करना शुरू करें, पहले अपने डॉक्टर या स्वास्थ्य पेशेवर से परामर्श करना सबसे अच्छा है और उनके बिना निर्धारित दवाएं न रोकें।

मा हुआंग (इफेड्रा)

इस जड़ी बूटी का केवल तभी उपयोग किया जाना चाहिए जब रोगी की निगरानी आपके डॉक्टर द्वारा की जाती है। यद्यपि यह एक ब्रांकोडायलेटर रूप में कार्य करता है, तो यह वायुमार्ग प्रतिबंधित हो गए हैं, जिन्हें खोलने में मदद करता है यह भी एक व्यक्ति की हृदय गति को बढ़ाने के लिए पैदा कर सकता है और कुछ लोगों को लग सकता है कि वे चिड़चिड़ा हो जाते हैं जब वे इसका इस्तेमाल करते हैं।

कोलस फोरशोहोली

यह जड़ी बूटी फिर से मा हुआंग के रूप में कार्य करती है, लेकिन इसका उपयोग अस्थमा पीड़ितों द्वारा नहीं किया जाना चाहिए जो उच्च रक्तचाप से ग्रस्त हैं और इस स्थिति के इलाज के लिए दवा लेने के लिए मजबूर हैं। यह उन रोगियों से भी बचा जाना चाहिए जो किसी अन्य विकार के लिए एंटीकोगुल्टेंट ले रहे हैं।

लोबेलिआ

हालांकि अस्थमा के उपचार में शक्तिशाली, इस जड़ी बूटी बहुत विषाक्त हो सकता है और छोटी खुराक में इस्तेमाल किया जाना चाहिए और केवल जब एक व्यक्ति को अपने चिकित्सक या औषधि के साथ दोनों व्यवहार किया जाता है अनुभव और सभी जड़ी बूटियों और उनके उपयोग के बारे में जानता है। फिर, अस्थमा के लिए इस तरह के हर्बल पूरक का उपयोग ऐसे रोगियों द्वारा नहीं किया जाना चाहिए जिनके पास उच्च रक्तचाप हो या कुछ प्रकार की हृदय रोग हो।

रीशी मशरूम

इस जड़ी बूटी में ऐसे गुण होते हैं जो विरोधी भड़काऊ होते हैं, साथ ही प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने में मदद करते हैं। चीनी दवा में भी यह बताया गया है कि अस्थमा के इलाज के लिए यह विशेष हर्बल पूरक फेफड़ों को मजबूत करने के लिए अच्छा है। आप अपने व्यंजनों की तैयारी में मशरूम रीशी ले सकते हैं, जो पकाया जाता है या टिंचर के रूप में अपने केंद्रित रूप में लिया जाता है।

हालांकि, जैसा कि ऊपर वर्णित है, अस्थमा के किसी भी प्रकार के हर्बल पूरक का उपयोग करते समय आपको पहले अपने डॉक्टर के साथ स्थिति पर चर्चा करनी चाहिए।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को अस्थमा है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को अस्थमा है या नहीं
पौधे आधारित एलर्जी का उपचारपौधे आधारित एलर्जी का उपचार
अस्थमा को सुधारने के लिए सुझावअस्थमा को सुधारने के लिए सुझाव
अस्थमा के लिए 13 प्रभावी घरेलू उपचारअस्थमा के लिए 13 प्रभावी घरेलू उपचार
अनिद्रा के प्रभावी ढंग से इलाज के लिए अनिद्रा के लिए हर्बल उपचार का प्रयोग करेंअनिद्रा के प्रभावी ढंग से इलाज के लिए अनिद्रा के लिए हर्बल उपचार का प्रयोग करें
अस्थमा के लक्षणों को कम करने के लिए जड़ी बूटीअस्थमा के लक्षणों को कम करने के लिए जड़ी बूटी
ब्रोन्कियल अस्थमा हमले की दवाएं - अस्थमा के दौरे को खत्म करने के लिए सम्मोहन चिकित्सा निष्पादनब्रोन्कियल अस्थमा हमले की दवाएं - अस्थमा के दौरे को खत्म करने के लिए सम्मोहन चिकित्सा निष्पादन
अस्थिर दवा अस्थमा के बारे में तथ्यों की खोज करेंअस्थिर दवा अस्थमा के बारे में तथ्यों की खोज करें
हर्बल वैकल्पिक दवा: मधुमेह, रक्तचाप, अस्थमा, रजोनिवृत्ति ..हर्बल वैकल्पिक दवा: मधुमेह, रक्तचाप, अस्थमा, रजोनिवृत्ति ..
कैसे पता चलेगा कि कौन से हर्बल उपचार आपके लिए सुरक्षित हैंकैसे पता चलेगा कि कौन से हर्बल उपचार आपके लिए सुरक्षित हैं
» » अस्थमा के लिए हर्बल पूरक
© 2022 TonMobis.com