रक्तचाप नियंत्रण के लिए 5 प्राकृतिक उपचार




कार्रवाई के विभिन्न पाठ्यक्रम हैं जो लोग अपने रक्तचाप में बदलाव के इलाज के लिए लेते हैं। रक्तचाप की दवाएं रक्तचाप के इलाज के लिए कई लोग एक आसान तरीके के रूप में उपलब्ध हैं। हालांकि, दवाओं की मदद से उपचार अक्सर कुछ साइड इफेक्ट्स में होता है जो रक्तचाप असामान्यता की तरह खतरनाक हो सकता है। साइड इफेक्ट्स के किसी भी जोखिम से मुक्त रखने का यही कारण है कि रोगियों के रक्तचाप अब एक दिन रक्तचाप हर्बल उपचार पसंद करते हैं।

इनमें से अधिकतर हर्बल उपचार विकल्प आसानी से उपलब्ध हैं और वे बहुत ही लागत प्रभावी साबित होते हैं। जड़ी बूटी असामान्य रक्तचाप के लिए एक स्थायी इलाज भी प्रदान कर सकते हैं। कई प्रभावी जड़ी बूटी हैं जो रक्तचाप के नियंत्रण में मदद करते हैं। उनमें से कुछ पर चर्चा की गई है।

लहसुन
लहसुन रक्तचाप के लिए सबसे प्रभावी प्राकृतिक उपचार में से एक प्रतीत होता है। Y "उच्च रक्तचाप के इलाज के लिए विशेष रूप से उपयोगी। यह मुख्य रूप से, डायस्टोलिक दबाव को प्रभावित करता है। कोलेस्ट्रॉल बयान की वजह से लहसुन सफलता में निहित किया जा सकता है उच्च रक्तचाप हुआ क्योंकि यह एक कोलेस्ट्रॉल कुशल रक्त को कम करने एजेंट है। यह आवश्यक है आदेश रक्तचाप पर वांछित प्रभाव को प्राप्त करने के लिए दो या तीन सप्ताह के लिए लहसुन का उपभोग करने के। यह अच्छी तरह से भोजन के साथ सेवन किया या अलग से लिया जा सकता है। एक समय में लहसुन की एक से अधिक दो या तीन लौंग न लें।

अर्जुन
दवा अर्जुन संयंत्र की छाल से तैयार की जाती है। इसमें दस एंजाइम और ट्राइटरपाइन ग्लाइकोसाइड प्रोटीन होते हैं जो दिल और धमनियों के सामान्य कामकाज के लिए उपयोगी होते हैं। धमनियों और दिल को अच्छी काम करने वाली स्थिति में रखें जो रक्तचाप की असामान्यताओं को नियंत्रित करता है।

मेलिसा officinalis
और "लोकप्रिय रूप से नींबू बाम के रूप में जाना जाता है, और " विशेष रूप से तनाव उच्च रक्तचाप प्रणोदन के लिए उपयोगी है।

Hawthorne
यह जड़ी बूटी विशेष रूप से सामान्य कार्य करने के लिए इसे सही स्थिति में रखने के लिए दिल को मजबूत करने के लिए डिज़ाइन की गई है। दवा धमनियों की कठोरता को भी कम कर देती है। दिल और धमनियों की स्थिति में सुधार करने के लिए यह जड़ी बूटी सामान्य रक्तचाप सुनिश्चित करती है।

guggul
यह रक्तचाप के इलाज में भी उतना ही प्रभावी हो सकता है। और "मधुमेह में रक्तचाप की असामान्यताओं के इलाज के लिए विशेष रूप से उपयोगी है। अतिरिक्त एलडीएल कोलेस्ट्रॉल के कारण मधुमेह में उच्च रक्तचाप विकसित होता है और यह दवा एलडीएल को अधिक एचडीएल उत्पन्न करने के लिए कम करती है।

ये कुछ जड़ी बूटी हैं जो रक्तचाप को नियंत्रित करने के लिए सिंथेटिक दवाओं के लिए समान रूप से सक्षम विकल्प पाए गए हैं। इन हर्बल उपायों पर जाने से पहले आपके डॉक्टर के साथ परामर्श आवश्यक है। अक्सर, रक्तचाप के असंतुलन के लिए स्थायी इलाज के लिए हर्बल दवाओं को योग चिकित्सा के साथ पूरक किया जाता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
दवा के बिना रक्तचाप को कम करने के तरीकेदवा के बिना रक्तचाप को कम करने के तरीके
सही दाएं वेंट्रिकल और फुफ्फुसीय उच्च रक्तचाप के साथ कुत्तासही दाएं वेंट्रिकल और फुफ्फुसीय उच्च रक्तचाप के साथ कुत्ता
कुत्तों में उच्च रक्तचाप - लक्षण और उपचारकुत्तों में उच्च रक्तचाप - लक्षण और उपचार
बिल्लियों में सिस्टमिक धमनी उच्च रक्तचाप - लक्षण, कारण और रोकथामबिल्लियों में सिस्टमिक धमनी उच्च रक्तचाप - लक्षण, कारण और रोकथाम
आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाए बिना मुँहासे के निशान कैसे खत्म करें?आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाए बिना मुँहासे के निशान कैसे खत्म करें?
5 प्राकृतिक उपचार सिरदर्द5 प्राकृतिक उपचार सिरदर्द
उच्च रक्तचाप के लिए बेहतर प्राकृतिक उपचारउच्च रक्तचाप के लिए बेहतर प्राकृतिक उपचार
सर्वश्रेष्ठ मुँहासा उपचार - प्राकृतिक जड़ी बूटीसर्वश्रेष्ठ मुँहासा उपचार - प्राकृतिक जड़ी बूटी
आतंक हमलों के इलाज में प्राकृतिक बनाम दवाओं के माध्यम सेआतंक हमलों के इलाज में प्राकृतिक बनाम दवाओं के माध्यम से
एक्जिमा जड़ी बूटी के रूप में उपचार - क्या यह आपके लिए है?एक्जिमा जड़ी बूटी के रूप में उपचार - क्या यह आपके लिए है?
» » रक्तचाप नियंत्रण के लिए 5 प्राकृतिक उपचार
© 2022 TonMobis.com