पौधे आधारित तनाव की राहत।




आधुनिक जीवन में, तनाव ऐसा कुछ है जिसे हमें लगभग दैनिक आधार पर निपटना पड़ता है। यदि आप काम, परिवार, वित्त या आतंकवाद और ग्लोबल वार्मिंग जैसे महान आपदाओं के बारे में चिंतित हैं, तो निस्संदेह तनाव होने के कारण हैं। यह भी एक तथ्य है कि तनाव का इलाज करने के लिए दवाएं जो महंगी हो सकती हैं और लंबी अवधि में नकारात्मक साइड इफेक्ट्स हो सकती हैं। तो, विकल्प क्या हैं? सौभाग्य से, तनाव से छुटकारा पाने के लिए बहुत सारे उपयोगी जड़ी बूटी हैं।

एक प्राकृतिक उपाय का प्रयास करें

तनाव राहत के लिए औषधीय पौधों, किसी भी अन्य दवा की तरह, एक त्वरित फिक्स नहीं है। उनमें से अधिकतर प्राप्त करने के लिए उन्हें कई महीनों तक लिया जाना चाहिए, लेकिन लंबे समय तक आप देखेंगे कि वे फार्मास्यूटिकल्स से काफी बेहतर हैं।

सबसे पहले वैलेरियन आपको सोने में मदद करेगा, और आपको भारी हमले से आतंक हमलों को रोक देगा। फिर वहां कूदता है (बियर में एक घटक), जो तनाव, घबराहट और बेचैनी से राहत देता है। कूदने का एक छोटा सा साइड इफेक्ट यह है कि यह शराब की आपकी इच्छा को कम करता है!

आपने शायद कई बार सुना है कि कोई आपको आराम करने में मदद करने के लिए चाय के अच्छे कप का सुझाव देता है। खैर, कैमोमाइल के मामले में वे सही हैं, क्योंकि यह एक बहुत ही सुखद तनाव राहत है और आराम करने में भी मदद करता है। फिर हरी चाय है जो तनाव से छुटकारा पाती है, क्योंकि इसमें थैनाइन होता है, जो आपको आराम करने में मदद करता है और हल्का प्राकृतिक शांत होता है।

जीन्सेंग तनाव को कम करने में एक उत्कृष्ट काम करता है और मानसिक थकान से लड़ता है, चिड़चिड़ापन को कम करता है और तंत्रिका तंत्र में सुधार करता है।

टकसाल परिवार के कई सदस्यों को प्राकृतिक तनाव reducers के रूप में जाना जाता है। मेलिसा का अच्छा शांत प्रभाव पड़ता है, क्योंकि यह मूड स्विंग को कम करता है और बेहतर नींद में भी मदद करता है।

मनुष्यों के लिए हर्बल तनाव कैटनीप सहायता की सूची में आपको थोड़ा अजीब लग सकता है, हालांकि, यह तनाव को कम करने में बहुत प्रभावी है और आपको शांत रहने में मदद करता है।

अश्वगंध कुछ ऐसा है जो कई लोगों ने नहीं सुना है, लेकिन यह थकान से निपटने में मदद करने के लिए एक महान हर्बल उपचार है और यह एक विरोधी भड़काऊ के रूप में भी काम करता है। जब आप तनावग्रस्त हो जाते हैं, कभी-कभी आप पूरे शरीर में सूजन का सामना कर सकते हैं, तो अश्वगंध पर्याप्त समग्र एंटी-तनाव हर्बल प्रदान करता है। नियंत्रण में सूजन रखना आपको कम तनाव महसूस करने में भी मदद कर सकता है।

सुदूर पूर्व में, प्राकृतिक हर्बल उपचार सदियों से उपयोग किया गया है। सभी चीजों में से, कॉर्क ओक की छाल लंबे समय से तनाव से छुटकारा पाने में मदद के लिए जानी जाती है। इसे अक्सर मैग्नोलिया ऑफिसिनलिस छाल के साथ जोड़ा जाता है जो चिंता के साथ मदद करता है। इसके बाद, यूरोप, गोल्डनरूट (जिसे रोसरूट भी कहा जाता है) अवसाद के लक्षणों को दूर करने में बहुत अच्छा है और इसका उपयोग हल्के शामक के रूप में भी किया जाता है। एक अतिरिक्त लाभ के रूप में, यह थकान से छुटकारा पाने में मदद करता है।

बेशक, सभी हर्बल तनाव राहत यूरोप और एशिया को सीमित नहीं करती है। प्रशांत के पॉलीनेशियनों के बीच छोड़ना कव काव की जड़ है।

सदियों से, उन्हें तनाव कम करने और आराम करने के साधन के रूप में उपयोग किया गया है। नसों को शांत करने और चिंता को कम करने का एक और शानदार तरीका है विटेक्सिन लेना। विटेक्सिन जुनून के फूल से निकाला जाता है और अब एक हर्बल उपचार के रूप में बेचा जाता है। विटेक्सिन पर एक छोटी सी चेतावनी, सुनिश्चित करें कि वे जो भी गोली खरीदते हैं, वे तीन से चार प्रतिशत विटेक्सिन के बीच हैं क्योंकि यह अनुशंसित खुराक है।

जैसा कि आप देख सकते हैं, तनाव से छुटकारा पाने के लिए हर्बल उपायों की बात आती है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि इससे शारीरिक और मानसिक लक्षणों में यह कैसे प्रकट होता है। तनाव के लिए किसी भी हर्बल उपायों के लिए आपको केवल सिफारिश की खुराक का पालन करना होगा और आपको जल्दी ही पता चलेगा कि वे बहुत उपयोगी हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अरोमाथेरेपी में आवश्यक आवश्यक तेल क्या हैंअरोमाथेरेपी में आवश्यक आवश्यक तेल क्या हैं
बवासीर से राहत पाने के पांच आसान तरीकेबवासीर से राहत पाने के पांच आसान तरीके
गठिया और गठिया दर्द से राहत पर अतिरिक्त जानकारी और डेटागठिया और गठिया दर्द से राहत पर अतिरिक्त जानकारी और डेटा
पौधे आधारित एलर्जी का उपचारपौधे आधारित एलर्जी का उपचार
गठिया के प्राकृतिक दर्द से राहत के साथ दर्द मुक्तगठिया के प्राकृतिक दर्द से राहत के साथ दर्द मुक्त
एक्जिमा घरेलू उपचार - यह सुनिश्चित करने के लिए 5 युक्तियाँ कि आपको घर पर राहत मिलती है!एक्जिमा घरेलू उपचार - यह सुनिश्चित करने के लिए 5 युक्तियाँ कि आपको घर पर राहत मिलती है!
आतंक हमलों के इलाज में प्राकृतिक बनाम दवाओं के माध्यम सेआतंक हमलों के इलाज में प्राकृतिक बनाम दवाओं के माध्यम से
पित्ताशय से राहत प्राप्त करेंपित्ताशय से राहत प्राप्त करें
नींद विकारों के लिए हर्बल उपचार के बारे में महत्वपूर्ण नोट्सनींद विकारों के लिए हर्बल उपचार के बारे में महत्वपूर्ण नोट्स
रक्तचाप नियंत्रण के लिए 5 प्राकृतिक उपचाररक्तचाप नियंत्रण के लिए 5 प्राकृतिक उपचार
» » पौधे आधारित तनाव की राहत।
© 2022 TonMobis.com