एक्जिमा जड़ी बूटी के रूप में उपचार - क्या यह आपके लिए है?




यदि आप एक्जिमा से पीड़ित हैं, तो एक्जिमा हर्बल उपचार आपके लिए उपलब्ध है। औषधीय जड़ी बूटी बहुत रोचक हैं क्योंकि वे हमारे शरीर को कम या कोई साइड इफेक्ट्स के साथ कई समस्याओं का सामना करने में मदद करने का एक प्राकृतिक माध्यम हैं। यह विशेष रूप से सच है जब विभिन्न प्रकार की बीमारियों से लड़ने की बात आती है, हमें अक्सर दवा के परंपरागत रूपों की खपत से प्रेरित कुछ दुष्प्रभावों के साथ रहना पड़ता है। आप जिस चीज से प्रभावित हैं उसका नाम दें, और इसके लिए उचित हर्बल उपचार होने की संभावना है।

एक्जिमा वाले व्यक्ति को हमेशा यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उनकी प्रतिरक्षा प्रणाली शीर्ष आकार में रहती है। यह फटने के जोखिम से बच जाएगा, जो लाली, खुजली और सूजन की विशेषता है। एक्जिमा से किसी से पूछें और वह आपको बताएगा कि त्वचा की बीमारियों के सभी लक्षणों में खुजली सबसे खराब है। यह आपको खरोंच के कारण नींद की रात और अप्रिय प्रभावित त्वचा की मोटाई दे सकता है।

एक्जिमा के लिए हर्बल उपचार दुनिया भर के विभिन्न स्थानों से आते हैं। भारत, चीन या यहां तक ​​कि आपके पिछवाड़े में भी बहुत कुछ हैं। एक्जिमा के लिए हर्बल उपचार की तलाश करने का सबसे अच्छा स्थान निकटतम स्टोर में अपने स्थानीय भोजन और स्वास्थ्य उत्पादों का दौरा करना है।

एक्जिमा के लिए सबसे लोकप्रिय हर्बल उपायों में से कुछ निम्नलिखित हैं:

* दूध की थैली भी खराब जिगर समारोह से संबंधित अन्य विकारों के इलाज के लिए अच्छा है।

* भारत का सेंटेला एशियाई संयंत्र अक्सर शुष्क और क्रैक त्वचा के लिए कंडीशनर के लिए एक योजक के रूप में प्रयोग किया जाता है।

* पाउ डार्को दक्षिण अमेरिका में पैदा होने वाले उसी पेड़ की छाल से निकलती है, जो शरीर की प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने में मदद के लिए इसका लगातार उपयोग करती है।

* लीकोरिस जड़ें क्षतिग्रस्त यकृत से जुड़ी किसी भी स्थिति का इलाज करने के लिए सूजन और अन्य एलर्जी प्रतिक्रियाओं को कम करने में प्रभावी होती हैं - सामान्य जिगर समारोह को बहाल करने के लिए भी बहुत अच्छी होती है।

* प्राइमरोस अपने तेलों को एक्जिमा जैसी कई त्वचा समस्याओं के लिए यूरोपियों के बीच बहुत लोकप्रिय हैं।

गामा लिनोलेनिक एसिड (जीएलए) एक पदार्थ है जो एक्जिमा पर काम करने के चमत्कारों में पाया जाता है। कभी-कभी गैमोलिक एसिड कहा जाता है, जीएलए एक फैटी एसिड का एक रूप है जो मुख्य रूप से वनस्पति तेलों में पाया जाता है। हालांकि, कुछ जड़ी बूटी और हर्बल उत्पाद हैं जिनमें जीएलए भी शामिल है। उनमें से कुछ शाम प्राइमरोस तेल, लाइसोरिस रूट और कैमोमाइल शामिल हैं। जीएलए को अक्सर आहार पूरक के रूप में बेचा जाता है, जो ऑटोम्यून्यून बीमारियों और सूजन से पीड़ित लोगों के लिए अनुशंसित होता है।

यद्यपि एक्जिमा के लिए ये हर्बल उपचार उपयोगी हो सकते हैं, हमें उम्मीद नहीं करनी चाहिए कि यह तुरंत काम करे, जैसे जादू द्वारा। पहले परिणाम स्पष्ट हो जाने से पहले आप कुछ प्रश्न ले सकते हैं। आपको एक विश्वसनीय हर्बलिस्ट या वैकल्पिक चिकित्सक से परामर्श लेना चाहिए जो कृत्रिम दवाओं या सर्जरी के माध्यम से खाद्य पदार्थों और जड़ी बूटियों जैसे प्राकृतिक उपचारों का उपयोग करना पसंद करते हैं। वह अपने स्वास्थ्य को ठीक करने, पुनर्स्थापित करने और बनाए रखने के लिए शरीर की सहज क्षमता में विश्वास करता है। एक हर्बलिस्ट या नैसर्गिक रोग आपको रोग की गंभीरता, आपकी त्वचा के प्रकार और जीवनशैली जैसे कई कारकों के आधार पर एक्जिमा के लिए प्राकृतिक उपचार चुनने में मदद करने में सक्षम हो जाएगा।

हालांकि, अगर आप एक्जिमा के लिए दवा ले रहे हैं, तो जड़ी बूटियों जैसे प्राकृतिक एक्जिमा उपचार लेने से पहले अपने डॉक्टर से परामर्श करना बेहतर होता है। हालांकि यह सच है कि एक्जिमा के लिए ये औषधीय जड़ी बूटियां छोटे या साइड इफेक्ट्स का उत्पादन करती हैं, वे आपके द्वारा ली जा रही दवाओं में हस्तक्षेप कर सकती हैं, जिससे अच्छे से ज्यादा नुकसान हो सकता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
घर पर एक्जिमा का इलाज कैसे करेंघर पर एक्जिमा का इलाज कैसे करें
एलर्जी एक्जिमा से राहत प्राप्त करेंएलर्जी एक्जिमा से राहत प्राप्त करें
एक्जिमा के लिए 8 हर्बल उपचारएक्जिमा के लिए 8 हर्बल उपचार
एक्जिमा के लिए 8 प्राकृतिक उपचारएक्जिमा के लिए 8 प्राकृतिक उपचार
एक्जिमा के लिए 8 वैकल्पिक उपचारएक्जिमा के लिए 8 वैकल्पिक उपचार
एक्जिमा के लिए प्राकृतिक उपचार - स्थायी रूप से अपने एक्जिमा से कैसे छुटकारा पाएंएक्जिमा के लिए प्राकृतिक उपचार - स्थायी रूप से अपने एक्जिमा से कैसे छुटकारा पाएं
एक्जिमा को ठीक करें - आपकी त्वचा को साफ करने के लिए 8 टिप्सएक्जिमा को ठीक करें - आपकी त्वचा को साफ करने के लिए 8 टिप्स
विटामिन ई क्रीम के साथ एक्जिमा का उपचारविटामिन ई क्रीम के साथ एक्जिमा का उपचार
सर्वश्रेष्ठ मुँहासा उपचार - प्राकृतिक जड़ी बूटीसर्वश्रेष्ठ मुँहासा उपचार - प्राकृतिक जड़ी बूटी
चेहरे पर एक्जिमा - चेहरे पर एक्जिमा से छुटकारा पाने के लिए क्या किया जा सकता हैचेहरे पर एक्जिमा - चेहरे पर एक्जिमा से छुटकारा पाने के लिए क्या किया जा सकता है
» » एक्जिमा जड़ी बूटी के रूप में उपचार - क्या यह आपके लिए है?
© 2022 TonMobis.com