हर्बल वैकल्पिक दवा: मधुमेह, रक्तचाप, अस्थमा, रजोनिवृत्ति ..




वैकल्पिक चिकित्सा क्या है? हर्बल दवा का वर्णन करने के लिए "वैकल्पिक चिकित्सा" शब्द का प्रयोग किया जाता है। लोग मुख्यधारा के इन तरफ जैसे लेख प्रथाओं को ध्यान में रखते थे, इसलिए उन्हें उपनाम मिला। "पूरक और वैकल्पिक चिकित्सा (सीएएम) चिकित्सा उत्पादों और प्रथाओं का शब्द है जो मानक उपचार का हिस्सा नहीं हैं, मानक देखभाल डॉक्टर, चिकित्सक, स्वास्थ्य पेशेवर, जैसे नर्स और सेवाओं के उपयोग के लिए हैं। पूरक दवा का मतलब है कि अपरंपरागत उपचार जो मानक के साथ एक साथ उपयोग किए जाते हैं

वैकल्पिक चिकित्सा मानवता के रूप में पुरानी है। शुरुआत में, जब मनुष्य बनाया गया था, उसे "जड़ी बूटी" का उपयोग करने के लिए नि: शुल्क पहुंच दी गई थी जिसे भगवान द्वारा भोजन और दवा के लिए बनाया गया था। पूर्वी यूरोप के देशों ने लंबे समय से अपनी स्वास्थ्य समस्याओं और बीमारियों के इलाज के लिए पारंपरिक तरीकों का उपयोग किया है। चीन और भारत जैसे पूर्वी देशों और सुदूर पूर्व के देशों जैसे मिस्र और बाबुल का उपयोग स्वास्थ्य समस्याओं के इलाज के लिए पौधे आधारित विकल्प के रूप में किया जाता है।

हर्बल दवा क्या है? "फाइटोथेरेपी" को बॉटनिकल भी कहा जाता है और। एक जड़ी बूटी एक पौधे या पौधे का हिस्सा है जिसका उपयोग सुगंध, स्वाद और चिकित्सीय गुणों के लिए किया जाता है। हर्बल उत्पाद आहार संबंधी खाद्य पदार्थ, पूरक या संपत्ति है जो लोग अपने स्वास्थ्य में सुधार करने के लिए लेते हैं। प्राकृतिक जड़ी बूटी और दवा स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद हो सकती है। वे गोलियों, कैप्सूल, चाय, निष्कर्षों और ताजा या सूखे के रूप में बेचे जाते हैं। हालांकि, कुछ प्रभावी नहीं हैं और कुछ आप जो अन्य दवाएं ले रहे हैं उससे बातचीत कर सकते हैं। हर्बल दवा का उपयोग करने से पहले अपने डॉक्टर से परामर्श लें।

पश्चिमी देशों में डॉक्टर, स्वास्थ्य पेशेवर और मरीज़ वैकल्पिक हर्बल दवा सीखने और उनका स्वास्थ्य समस्याओं को दूर करने के लिए तेजी से ग्रहणशील हैं। नतीजतन, कई पश्चिमी चिकित्सा स्कूल अब वैकल्पिक उपचार, तकनीक और सिद्धांतों को पढ़ रहे हैं। डॉक्टरों और hopsitals हर्बल और वैकल्पिक दवाओं का उपयोग कर रहे हैं।

वास्तविक डॉक्टरों द्वारा किए गए माइक्रोनुत्र की वैकल्पिक हर्बल दवा ने उच्च गुणवत्ता वाले हर्बल उत्पादों के उत्पादन के लिए मार्ग प्रशस्त किया है ताकि कई ज्ञात पुरानी बीमारियों को दूर करने में मदद मिल सके। पुरानी लंबी अवधि के माइक्रोनुत्र के साथ कई लोगों ने आश्चर्यजनक परिणामों के साथ हर्बल उत्पादों का उपयोग किया है। इन उत्पादों के कारणों को उलटाने में प्रभावी हैं: प्राकृतिक चिकित्सा के मधुमेह, उच्च रक्तचाप, रजोनिवृत्ति आदि पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है। माइक्रोनुत्र हर्बल दवा ने कई लोगों के जीवन में एक अंतर बना दिया है। माइक्रोनुत्र दवा के बारे में और क्यों नहीं सीखें और देखें कि क्या ये उत्पाद आपकी स्वास्थ्य समस्याओं से आपकी मदद कर सकते हैं?

कॉपीराइट (सी) 2007 रॉय ग्रैनौ

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
दिल्ली में दंत चिकित्सा के लिए जाने वाले पर्यटक डॉक्टरदिल्ली में दंत चिकित्सा के लिए जाने वाले पर्यटक डॉक्टर
वैकल्पिक स्वास्थ्य देखभाल उत्पादों की पसंदवैकल्पिक स्वास्थ्य देखभाल उत्पादों की पसंद
इतिहास में अरोमाथेरेपीइतिहास में अरोमाथेरेपी
सर्वश्रेष्ठ मुँहासा उपचार - प्राकृतिक जड़ी बूटीसर्वश्रेष्ठ मुँहासा उपचार - प्राकृतिक जड़ी बूटी
पालतू बाख फूलपालतू बाख फूल
जानवरों के लिए वैकल्पिक औषधीय उपचारजानवरों के लिए वैकल्पिक औषधीय उपचार
Essiac हर्बल चाय: कैंसर के खिलाफ वैकल्पिक उपचारEssiac हर्बल चाय: कैंसर के खिलाफ वैकल्पिक उपचार
एक्जिमा जड़ी बूटी के रूप में उपचार - क्या यह आपके लिए है?एक्जिमा जड़ी बूटी के रूप में उपचार - क्या यह आपके लिए है?
सुरक्षित रूप से बगीचे की प्रकृति ले लीजिएसुरक्षित रूप से बगीचे की प्रकृति ले लीजिए
कैसे पता चलेगा कि कौन से हर्बल उपचार आपके लिए सुरक्षित हैंकैसे पता चलेगा कि कौन से हर्बल उपचार आपके लिए सुरक्षित हैं
» » हर्बल वैकल्पिक दवा: मधुमेह, रक्तचाप, अस्थमा, रजोनिवृत्ति ..
© 2022 TonMobis.com