बुलडॉग स्वास्थ्य समस्याएं

कुत्तों की विभिन्न नस्लों को प्रभावित करने वाली विभिन्न स्वास्थ्य समस्याएं हैं, और सभी नए मालिकों को उन समस्याओं को जानना चाहिए जो उन्होंने चुनी गई दौड़ को प्रभावित कर सकते हैं। इसके साथ हम किसी को पिल्ला खरीदने से रोकने का इरादा नहीं रखते हैं। यह मालिक को अपने कुत्ते के लिए सबसे अच्छी देखभाल सुनिश्चित करने में मदद करने के लिए किया जाता है। कुछ नस्लों को दूसरों की तुलना में आनुवंशिक उत्पत्ति की अधिक बीमारियों और समस्याओं का सामना करना पड़ेगा

काफी हद तक, बुलडॉग कुत्ते की एक बहुत स्वस्थ नस्ल है। एक सही आहार और सही खेल और व्यायाम आपको आकार में रखने के लिए आपकी शारीरिक स्थिति और आपके विकास में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। आपका बुलडॉग बुद्धिमानी से खिलाया और तैयार किया जाना चाहिए और उसके शॉट्स अद्यतित होना चाहिए। कुछ स्वास्थ्य समस्या आनुवांशिक उत्पत्ति के हैं और वंशानुगत दोषों का परिणाम हैं जिनके साथ आपको परिचित होना चाहिए।

चेरी आंख में तीसरी पलक की ग्रंथि की सूजन होती है। लोगों की आंखों के विपरीत, कुत्ते की आंखें अपने आंतरिक कोण पर स्थित तीसरी पलक होती हैं। बुलडॉग में यह समस्या काफी बार होती है। सौभाग्य से, एक अनुभवी पशुचिकित्सा कुत्ते को उचित एनेस्थेटिक्स के साथ सोकर ग्रंथि निकालेगा।




एंट्रॉपी और एक्ट्रोपी पलकें को प्रभावित करने वाली समस्याएं हैं। एन्ट्रॉपी में यह होता है कि ऊपरी या निचली पलकें अंदर की ओर जाती हैं, जिसके साथ पलकें कॉर्निया को रगड़ती हैं, जो गंभीर जलन को जन्म देती है। एक्ट्रोपी एन्ट्रॉपी के विपरीत है, और पलकें बाहरी हो जाती हैं, जिससे निचली पलकें थोड़ी देर तक लटकती हैं। इस समस्या को आमतौर पर सुधारात्मक सर्जरी की आवश्यकता के बिना ठीक किया जा सकता है।

कभी-कभी आप देख सकते हैं कि बुलडॉग और अन्य ब्रैक्साइसेलिक नस्लों में एक लम्बे मुलायम ताल हैं। यह समस्या कुत्ते को नाक के निर्वहन का कारण बनती है और शोर से सांस लेती है क्योंकि श्वसन पथ नरम ताल से अवरुद्ध होता है। एक बुलडॉग जो इस समस्या से पीड़ित है, उसके मुंह से सांस लेगा, जिससे वह सोएगा, जबकि वह सोएगा (जैसे खर्राटों)। ज्यादातर मामलों में, सर्जरी समस्या को ठीक कर सकती है।

कोहनी डिस्प्लेसिया और पेटेलर डिस्प्लेसिया भी बुलडॉग को प्रभावित करता है। दोनों में आनुवंशिक दोष होता है जो चाल और आंदोलन में लापरवाही और असामान्यताओं का कारण बनता है। इस समस्या से पीड़ित कुत्तों को आमतौर पर बहुत दर्द और असुविधा का अनुभव होता है। जिम्मेदार प्रजनकों को अपने प्रजनन कार्यक्रमों में शामिल करने से पहले अपने सभी जानवरों को एक्स-रे में अधीन रखना चाहिए। हालांकि एक विकल्प प्रतिस्थापन हो सकता है एक ऑर्थोपेडिक के लिए कोहनी , यह एक बहुत महंगा ऑपरेशन है और यह हमेशा सफल नहीं होता है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
10 कुत्तों की नस्लों हिप डिस्प्लेसिया से ग्रस्त हैं10 कुत्तों की नस्लों हिप डिस्प्लेसिया से ग्रस्त हैं
कुत्तों में झिल्ली या तीसरी पलक को निक्टिट करनाकुत्तों में झिल्ली या तीसरी पलक को निक्टिट करना
यॉर्कशायर टेरियर में कितने पिल्ले हैं?यॉर्कशायर टेरियर में कितने पिल्ले हैं?
अमेरिकी बुलडॉग कुत्ते नस्लअमेरिकी बुलडॉग कुत्ते नस्ल
आपके लिए सही कुत्ताआपके लिए सही कुत्ता
कुत्ता कितना पुराना है?कुत्ता कितना पुराना है?
आकार और उम्र के अनुसार कुत्तों की पोषण संबंधी जरूरतेंआकार और उम्र के अनुसार कुत्तों की पोषण संबंधी जरूरतें
फ्रेंच बुलडॉग की नस्लफ्रेंच बुलडॉग की नस्ल
बिल्लियों में तीसरी पलक - कारण और उपचारबिल्लियों में तीसरी पलक - कारण और उपचार
शक्तिशाली मुक्केबाजशक्तिशाली मुक्केबाज
» » बुलडॉग स्वास्थ्य समस्याएं
© 2022 TonMobis.com