अपने कुत्ते की आंखों का ख्याल रखना

अपने कुत्ते की आंखों की जांच करना एक आसान काम है। उसके कान को वापस खींचते समय बस उसके सिर को पॅट करें और ध्यान से देखें।

  • आंखें और उनका केंद्र स्वच्छ और उज्ज्वल होना चाहिए, उसी आकार के विद्यार्थियों और पलक के नीचे कपड़े गुलाबी होना चाहिए। (कुछ नस्लों में गुलाबी झिल्ली पर एक काला रंग का रंग होता है।)
  • आंखें लाल या के साथ पीला या हरा पुस संक्रमित होने की संभावना है . आंसुओं की प्रचुरता भी संक्रमण को प्रकट कर सकती है, हालांकि फ्लैट-नाक वाले कुत्ते, जैसे कि पग्स या पेकिंगज़, अपनी आंखों को नमी रखने के लिए कई आँसू पैदा करते हैं। इसके सिर का अनूठा आकार आंसुओं को आंसू नलिका के बजाय चेहरे को स्लाइड करने का कारण बनता है, जो उन्हें और अधिक रोने वाली उपस्थिति देता है।
  • यदि आपके पास केवल एक लाल आंख है, वह शायद उसकी एक पलक में कुछ मिला . "प्रकृति उन्हें आंखों की रक्षा करने के लिए तीन pГЎrpados कुत्तों देता है, लेकिन के माध्यम से brambles और झाड़ियों उन्हें में प्राप्त कर सकते हैं suciedad`- क्रेग एन कार्टर, पशु चिकित्सक और epidemiologГa पशु चिकित्सा प्रयोगशालाओं diagnГіsticos टेक्सास के निर्देशक कहते हैं। तीसरी पलक एक बहुत ही पतली रेखा है जो आंख के निचले हिस्से से घिरा हुआ है। अधिकांश लोग इसे तब तक नहीं देखते हैं जब तक इसमें कुछ एम्बेडेड न हो जाए। फिर यह लाल, फाड़ और प्रमुख हो जाता है, इसलिए कभी-कभी एंटीबायोटिक्स का उपयोग करना आवश्यक होता है।
  • डेविस में कैलिफ़ोर्निया स्कूल ऑफ कैटिनरी मेडिसिन विश्वविद्यालय में एक पशु चिकित्सा नेत्र रोग विशेषज्ञ निक ए फोबर बताते हैं, "समय के साथ आपकी आंखों में बदलाव करना सामान्य बात है।" कुछ बदलाव सामान्य हैं, लेकिन अन्य नहीं हैं।
  • "एक सामान्य परिवर्तन यह है कि जैसे ही आप अपनी आंखों को नीली हो जाते हैं। यह बदलाव आंख के केंद्र में कोशिकाओं के संचय के कारण होता है, लेकिन दृष्टि में महत्वपूर्ण परिवर्तन नहीं करता है- डॉ। फेबोर बताते हैं।
  • हालांकि, अगर नीले रंग के रंग के साथ भूरे रंग के धब्बे या एक प्रकार का धुंध होता है, यह मोतियाबिंद हो सकता है , वह है, लेंस की सख्त है। ग्लूकोमा के कारण एक नीली और खूनी या दर्दनाक आंख हो सकती है, जो इलाज न किए जाने पर अंधापन का कारण बनती है। यदि आप कोई परिवर्तन देखते हैं, तो पशु चिकित्सक के लिए जल्दी जाओ। ग्लूकोमा कॉकर स्पैनियल और बेससेट में अधिक आम हैं।



अपने कुत्ते की आंखों का ख्याल रखना कुत्तों

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
समय-समय पर अपने कुत्ते की जांच करेंसमय-समय पर अपने कुत्ते की जांच करें
कुत्तों में आँखों की समस्याएंकुत्तों में आँखों की समस्याएं
मेरे कुत्ते की नाक गुलाबी है जब यह पहले काला थामेरे कुत्ते की नाक गुलाबी है जब यह पहले काला था
कुत्तों में Conjunctivitisकुत्तों में Conjunctivitis
कुत्तों में कॉंजक्टिवेटाइटिस - कारण और लक्षणकुत्तों में कॉंजक्टिवेटाइटिस - कारण और लक्षण
कुत्ते और बिल्लियों के लिए एक परेशानी की समस्या के लिए कॉंजक्टिवेटाइटिस 6 समाधानकुत्ते और बिल्लियों के लिए एक परेशानी की समस्या के लिए कॉंजक्टिवेटाइटिस 6 समाधान
नीली आंखों के साथ सफेद फारसी बिल्लीनीली आंखों के साथ सफेद फारसी बिल्ली
कुत्ते में आंखों की देखभालकुत्ते में आंखों की देखभाल
एक माल्टीज़ बच्चे की आंखों को मारनाएक माल्टीज़ बच्चे की आंखों को मारना
बचाया कुत्ता आंख की समस्या हैबचाया कुत्ता आंख की समस्या है
» » अपने कुत्ते की आंखों का ख्याल रखना
© 2022 TonMobis.com