बीगल कुत्तों की आम बीमारियां

बीगल कुत्तों की आम बीमारियां

बीगल कुत्तों में सबसे आम बीमारियां मुख्य रूप से वे हैं आंखों, त्वचा और कान को प्रभावित करें . हालांकि, वे एकमात्र नहीं हैं, और यह है कि इस नस्ल, सबसे अधिक, वंशानुगत या अनुवांशिक बीमारियों से पीड़ित है। बीगल मूल रूप से यूनाइटेड किंगडम से एक कुत्ते की नस्ल है, जो मध्यम ऊंचाई के कुत्तों द्वारा विशेषता है, एक कॉम्पैक्ट और मांसपेशियों के शरीर, और छोटे फर के साथ। उनकी उत्पत्ति के बाद से, वे शिकार गतिविधियों में नियोजित हैं। वे शारीरिक गतिविधि से प्यार करते हैं, इसलिए वे महान धावक हैं, और वे जमीन में छेद खोदना पसंद करते हैं।

आम तौर पर, यह नस्ल काफी स्वस्थ है, इसलिए वायरस से संक्रमित होना या स्वास्थ्य समस्या विकसित करना आसान नहीं है। हालांकि, कुछ बीमारियां हैं जिनके लिए यह प्रवण है। यह जानने के लिए विशेषज्ञ पशु के इस लेख को पढ़ना जारी रखें बीगल कुत्तों में आम बीमारियां।

आप भी रुचि ले सकते हैं: बीगल और बेससेट हाउंड के बीच मतभेद
सूची

बीगल कुत्तों में आंखों के रोग

बीगल कुत्तों में आंखों की बीमारियां सबसे आम हैं, इसलिए यदि आपके घर में कोई है तो आपको समय-समय पर आंखों की जांच करनी चाहिए। इन विकारों में से निम्नलिखित सबसे आम हैं:

  • microphthalmia: तब होता है जब आंख असामान्य रूप से छोटी होती है, इसलिए दृष्टि का क्षेत्र कम हो जाता है। यह एक या दोनों आंखों को प्रभावित कर सकता है।
  • मोतियाबिंद: लेंस की अस्पष्टता जो अंधापन का कारण बनती है।
  • रेटिना के डिस्प्लेसिया: रेटिना का असामान्य विकास, जो कुत्ते को रात दृष्टि से रोकता है, और जो कुल अंधापन का कारण बन सकता है।
  • मोतियाबिंद: इसमें ओकुलर दबाव में वृद्धि होती है, जो दृष्टि के धीरे-धीरे नुकसान का कारण बनती है।

बीगल कुत्तों में त्वचा रोग

बीगल कुत्तों में सबसे आम बीमारियों में से वे त्वचा को प्रभावित करते हैं। इस प्रकार, इस नस्ल में सबसे आम स्थितियां निम्नलिखित हैं:

  • शक्तिहीनता: यह त्वचा की मोटाई में असामान्य पतलीपन के कारण एक विकार है, जिससे त्वचा को आसानी से घायल किया जा सकता है।
  • खालित्य: एक सामान्यीकृत स्तर पर या जोनों द्वारा, कोट के पतन से विशेषता रोग। कारण विविध हैं, और आम तौर पर डैंड्रफ़ और त्वचा की जलन के साथ आता है।
  • पायोडर्मा: यह, इस तरह के गुप्तांग के रूप में, चारों ओर पूंछ, होंठ और अंगुलियों के सिलवटों बैक्टीरियल कार्रवाई की वजह से क्षेत्रों में संक्रमण के विकास के द्वारा प्रकट।
  • एटोपिक डार्माटाइटिस: यह मुख्य रूप से एलर्जी द्वारा उत्पन्न एक रोगविज्ञान है और जिनके लक्षण त्वचा या पर्यावरण या खाद्य उत्पत्ति में प्रकट होते हैं। लाली, purito और desquamation इसके मुख्य लक्षण हैं।
  • Demodectic scabies : हालांकि यह है कि आपके प्रतिरक्षा प्रणाली के साथ छेड़छाड़ की, या immunosuppressed माना कुत्ते के किसी भी नस्ल प्रभावित कर सकते हैं, वहाँ की संभावना के एक नंबर कुत्ते नस्लों को विकसित करने और बीगल यह उनमें से एक है करने के लिए कर रहे हैं। लाल मैंग के रूप में भी जाना जाता है, यह बाल, लाली, खुजली और सूजन के बिना त्वचा के स्थानीय क्षेत्रों द्वारा विशेषता है। तस्वीर खरोंच का मामला दिखाता है।
बीगल कुत्तों में त्वचा रोग

बीगल कुत्तों के विकार सुनना

बीगल के कानों का बड़ा आकार, जो इसे देखने के लिए बहुत प्यारा बनाता है, यह कान रोगों से ग्रस्त होने के लिए एक आदर्श उम्मीदवार बनाता है। ये प्रकट के रूप में संक्रमण , कि हो जब बैक्टीरिया कान नहर में निर्माण, उनके विकास, जो न केवल परेशानी का कारण बनता है को बढ़ावा देने के लिए, लेकिन एक अंतिम सुनवाई हानि हो सकती है। बैक्टीरिया एकत्र कर सकते हैं दोनों क्योंकि पानी कान में प्रवेश किया है या तरल पदार्थ, नहर सुनवाई में एक विदेशी वस्तु की उपस्थिति के रूप में।

बीगल में दिल की बीमारियां

एक हृदय रोग है जिसके लिए बीगल आनुवांशिकी के लिए प्रवण होता है, और जो बदले में श्वसन प्रणाली को प्रभावित करता है, और यह है फुफ्फुसीय स्टेनोसिस . इसमें दिल के वेंट्रिकल चैनल के आकार में कमी होती है, जो कि फेफड़ों से जुड़ती है। इसके परिणामस्वरूप, दिल रक्त पंप करने, इसके आकार को बढ़ाने और जीवन की गुणवत्ता घटाने के लिए और अधिक प्रयास करता है। थकान, सांस की तकलीफ, अचानक झुकाव, और अंततः मृत्यु इस बीमारी के परिणाम बीगल में आम हैं।

रीढ़ और extremities के रोग




इस दौड़ में, दो बीमारियां होती हैं जो आम तौर पर रीढ़ और चरम के स्तर को प्रभावित करती हैं, और उनकी उत्पत्ति अनुवांशिक है। आम तौर पर, जीन को फैलाने के क्रम में इन बीमारियों से पीड़ित कुत्तों को पार करने की सलाह नहीं दी जाती है।

  • एकाधिक epiphyseal डिस्प्लेसिया: रीढ़ की हड्डी में उत्पत्ति, यह पिछड़े पैर को नुकसान पहुंचाती है, जिससे असुविधा और दर्द होता है। यह सराहना करना आसान है, क्योंकि कुत्ता अलग-अलग चलना शुरू कर देगा।
  • इंटरवर्टेब्रल डिस्क का रोग: स्तंभ vertebras के होते हैं, और इन कशेरुकाओं के तहत intervertebral डिस्क हैं। जब कहा डिस्क, (वस्त्र, एक हिंसक गिरावट, एक हर्निया की उपस्थिति, अन्य कारणों के अलावा) क्षतिग्रस्त हो रहे हैं तो कशेरुकाओं दबाने, गंभीर दर्द और यहां तक ​​कि पक्षाघात के कारण यह स्थिति उत्पन्न होती है।
रीढ़ और extremities के रोग

बीगल कुत्तों में न्यूरोलॉजिकल बीमारियां

मिरगी यह बीगल कुत्तों में सबसे आम बीमारियों में से एक है। यह न केवल आवेगों के रूप में प्रकट होता है, बल्कि चेतना के नुकसान के माध्यम से, थूथन में फोम और मांसपेशियों की धड़कन संकट के एपिसोड के दौरान प्रकट होता है। यद्यपि इसकी प्राथमिक उत्पत्ति अनुवांशिक है, लेकिन यह अन्य कारणों से एक दवा के प्रति प्रतिक्रिया, गर्मी के दौरे का लक्षण, नशा का उत्पाद भी दिखाई दे सकती है। कुत्ते को जीवन की गुणवत्ता देने के लिए पशुचिकित्सा का ध्यान महत्वपूर्ण है।

बीगल कुत्तों में हार्मोनल रोग

हाइपोथायरायडिज्म हार्मोनल चरित्र की बीमारी इस बीमारी से पीड़ित है, बीगल कुत्तों में सबसे अधिक बीमारियों में से एक है। ऐसा तब होता है जब थायराइड शरीर के लिए आवश्यक हार्मोन की मात्रा को स्राव कर देता है, इसलिए कुत्ते का प्राकृतिक चयापचय खराब होता है। शारीरिक गतिविधि के दौरान हाइपोथायरायडिज्म के साथ एक नमूना अधिक थकाऊ होगा, इसकी गति खराब होगी और इससे वजन बढ़ जाएगा। इसके अलावा, अल्पाशिया समस्याओं के साथ एक सूखी और तंग त्वचा की सराहना की जाती है।

चयापचय रोग

घर पर एक बीगल वाला कोई भी जानता है कि इन कुत्तों को कितना खाना पसंद है। ऐसा लगता है कि वे कभी संतुष्ट नहीं होते हैं, और निश्चित रूप से उन्हें खुश करना बहुत मुश्किल नहीं है, क्योंकि आपको इस विचार के साथ छोड़ दिया जाता है कि वे अभी भी भूख लगी हैं। हालांकि, सच्चाई यह है कि अत्यधिक और गन्दा भोजन केवल आपको ही कारण देगा मोटापा , संबंधित परिणामों के साथ यह लाता है: अन्य बीमारियों के बीच संचार संबंधी समस्याएं, मधुमेह, थकान, हृदय और यकृत की बीमारियां। भौतिक गतिविधि के साथ सामग्री और अनुपात और आवृत्ति दोनों में एक गुणवत्ता भोजन, आपके बीगल को स्वस्थ रहने की आवश्यकता होती है। अधिक जानकारी के लिए, हमारे लेख "बीगल के लिए भोजन की मात्रा" को याद न करें।

चयापचय रोग

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बीगल कुत्तों की आम बीमारियां , हम आपको हमारे निवारण अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बीगल का व्यवहार (भाग ii)बीगल का व्यवहार (भाग ii)
अपने बीगल के साथ चपलताअपने बीगल के साथ चपलता
नस्ल का मानक बीगलनस्ल का मानक बीगल
मेरे बीगल के साथ गतिविधियांमेरे बीगल के साथ गतिविधियां
बासेट हाउंड नस्लबासेट हाउंड नस्ल
बीगल कैसे हैबीगल कैसे है
पूंछ के चारों ओर picazgіn के साथ बीगलपूंछ के चारों ओर picazgіn के साथ बीगल
एक पिल्ला बीगल को शिक्षित करने के लिए कैसेएक पिल्ला बीगल को शिक्षित करने के लिए कैसे
बीगल, शाश्वत पिल्लाबीगल, शाश्वत पिल्ला
बीगल का व्यवहार (भाग iii)बीगल का व्यवहार (भाग iii)
» » बीगल कुत्तों की आम बीमारियां
© 2022 TonMobis.com