राजा चार्ल्स स्पैनियल कैवेलियर की आम बीमारियां

किंग चार्ल्स स्पैनियल कैवेलियर की आम बीमारियां

कैवेलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल यह एक साथी जानवर के रूप में एक लंबा इतिहास है, जैसा चित्रों द्वारा दिखाया गया है जो 16 वीं शताब्दी में वापस आता है। यह हमें आश्चर्यचकित नहीं करना चाहिए, क्योंकि कुत्ते की इस नस्ल के अलावा एक छोटा और पूरी तरह से प्रबंधनीय आकार, एक बहुत सक्रिय और उत्साही स्वभाव का है।

प्राचीन काल में, यह नस्ल इंग्लैंड की कुलीनता के बीच बहुत लोकप्रिय थी और आंशिक रूप से इसका नाम किंग चार्ल्स द्वितीय को दिया गया था जिसके साथ इसे बहुत निकटता से जोड़ा गया था। वर्ष 2007 और 200 9 के बीच एक महान लोकप्रियता तक पहुंच गई जो आज भी बरकरार रखती है, इसलिए यह बहुत संभव है कि आपने अपने घर में इन विशेषताओं के कुत्ते का स्वागत करने का निर्णय लिया है। ताकि आप अपने पालतू जानवरों को सर्वश्रेष्ठ देखभाल प्रदान कर सकें, विशेषज्ञों के इस लेख में हम आपको दिखाते हैं कि क्या हैं किंग चार्ल्स स्पैनियल कैवेलियर की आम बीमारियां.

आप में भी रुचि हो सकती है: बीगल कुत्तों की आम बीमारियां
सूची

कैवेलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल में सिरिंजोमाइलिया

जब हम उन बीमारियों के बारे में बात करते हैं जो किंग चार्ल्स स्पैनियल कैवेलियर पीड़ित हो सकते हैं, तो यह सिरिंजोमाइलिया का उल्लेख करने के लिए मौलिक है, सबसे दर्दनाक वंशानुगत रोगों में से एक वह मौजूद है यह तब होता है जब खोपड़ी का आकार मस्तिष्क द्रव्यमान को सही ढंग से समझने के लिए बहुत छोटा होता है, जो सेरेब्रोस्पाइनल तरल आंदोलन का एक विकल्प बनता है।

जैसा कि वृत्तचित्र में उल्लेख किया गया है "वंशावली कुत्तों का पर्दाफाश"बीबीसी अनुमान है कि syringomyelia इस नस्ल से संबंधित कुत्तों का 33% को प्रभावित करता है और भयानक दर्द और तंत्रिका संबंधी क्षति भड़काती। सबसे अधिक प्रभावित कुत्तों के लिए केवल उपचार एक जटिल मस्तिष्क सर्जरी है।

कैवेलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल में सिरिंजोमाइलिया

दिल की समस्याएं

किंग चार्ल्स स्पैनियल कैवेलियर में दिल की बीमारी का मुख्य खतरा होता है, मुख्य रूप से ए मिट्रल वाल्व की degenerative बीमारी जो दिल की विफलता के कारण समाप्त होता है और, सबसे गंभीर मामलों में, संक्रामक दिल की विफलता। मिट्रल वाल्व के अपघटन को हमेशा शल्य चिकित्सा के साथ नहीं माना जा सकता है, इसलिए आमतौर पर फार्माकोलॉजिकल उपचार का उपयोग रोगी को स्थिर करने के लिए एक नियमित पशु चिकित्सा अनुवर्ती के साथ किया जाता है।

दिल की विफलता ऐसा तब होता है जब कुत्ते के दिल में पूरे शरीर में रक्त पंप करने की क्षमता नहीं होती है और पूरे जीव को गंभीर रूप से प्रभावित करती है। अगर इलाज नहीं किया जाता है, तो किंग चार्ल्स स्पैनियल कैवेलियर शरीर के विभिन्न हिस्सों जैसे फेफड़ों या पेट में भीड़ का सामना कर सकता है। हालांकि दिल की विफलता आम तौर पर एक होती है वंशानुगत बीमारी इस नस्ल के कारण, यह दिल की धड़कन के कारण भी हो सकता है।

आनुवांशिक पूर्वाग्रह के कारण, 5 साल के बाद कैवलियर के आधे से अधिक आधे दिल का कुरकुरा अनुभव करते हैं, एक दर जो बढ़ती है उतनी बढ़ जाती है।

आंख की समस्याएं

राजा चार्ल्स स्पैनियल कैवेलियर को विभिन्न आंखों की समस्याओं का सामना करने के लिए भी पूर्वनिर्धारित किया गया है, जो नीचे दिखाए गए सबसे अधिक बार होते हैं:

  • अक्षिदोलन : यह तंत्रिका तंत्र में बदलावों के पहले उदाहरण में होने वाली एक ओकुलर बीमारी है। Nystagmus से पीड़ित एक कुत्ता आंखों के एक अनैच्छिक और निरंतर आंदोलन पेश करेगा।
  • रेटिना डिस्प्लेसिया : यह ओकुलर बीमारी क्रमिक रूप से विकसित होती है और इसमें रेटिना की संरचना दोषपूर्ण होती है, जो दृष्टि की गुणवत्ता के साथ सीधे हस्तक्षेप करती है।
  • microphthalmia : यह एक जन्मजात दोष है, यानी, यह जन्म से मनाया जाएगा, और इसमें सामान्य से छोटी आंखों को प्रस्तुत करना शामिल है।



यह नस्ल मोतियाबिंद का भी उत्तराधिकारी हो सकता है, जो वास्तव में आंखों के लेंस की अस्पष्टता है, जो प्रकाश को रेटिना पर पर्याप्त रूप से पेश होने से रोकता है।

आंख की समस्याएं

कान में समस्याएं

कान राजा चार्ल्स स्पैनियल कैवलियर के कमजोर बिंदुओं में से एक है, क्योंकि इस संरचना में परिवर्तन इस कुत्ते को पीड़ित कर सकते हैं, वे निम्नलिखित हैं:

  • हानि सुनना : सुनने की क्षमता में कमी आई, हालांकि इस कुत्ते नस्ल में यह विकार आम तौर पर एकतरफा होता है, यानी, यह केवल एक कान को प्रभावित करता है।
  • बहरापन : सुनने की हानि जो गंभीरता की विभिन्न डिग्री के साथ हो सकती है।
  • बाहरी ऊतक : कुत्तों में ओटिटिस विशेष रूप से बाहरी कान या इस अंग की अधिक सतही संरचनाओं में सूजन के कारण इस दौड़ को प्रभावित करता है।

कैवेलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल में स्वास्थ्य समस्याओं को कैसे रोकें?

लिवरपूल विश्वविद्यालय के कार्डियोलॉजिस्ट साइमन स्विफ्ट के मुताबिक, इस नस्ल में ऐसी आम वंशानुगत पूर्वाग्रह है कुत्ते प्रजनन 60 और 70 के दशक में इन बीमारियों से प्रभावित कैवेलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल। "उनमें से कुछ में कई संतान थे और यही कारण था कि बीमारियां इतनी तेजी से फैल गईंवह बताता है।

यद्यपि आनुवांशिक पूर्वाग्रह के कारण इस प्रकार का कुत्ता, हमने जो बीमारियों से दिखाया है, उससे पीड़ित होने का एक बड़ा खतरा प्रस्तुत करता है, साथ ही अन्य कम अक्सर, सच्चाई यह है कि हम एक पूर्वाग्रह के किसी भी मामले में बात कर रहे हैं। इसलिए, यह बहुत सुविधाजनक है परिवार के पेड़ का अध्ययन करें इस नस्ल से संबंधित किसी भी कुत्ते को इसे अपनाने या इसे नस्ल बनाने से पहले, यह सुनिश्चित करने के लिए कि हम इन बीमारियों के फैलाव को एक बार फिर से प्रोत्साहित नहीं कर रहे हैं।

इसका मतलब यह नहीं है कि इस नस्ल के एक कुत्ते को इन बदलावों को भुगतना होगा, हालांकि हमें अवगत होना चाहिए कि यह मौलिक होगा हर 6 महीने में पशु चिकित्सक के पास जाओ नियमित समीक्षा करने और तुरंत किंग चार्ल्स स्पैनियल कैवेलियर की इन सामान्य बीमारियों में से किसी एक का पता लगाने के लिए।

जब भी कुत्ते एक जिम्मेदार ब्रीडर और उचित पशु चिकित्सा देखभाल से अपनाया है पीछा कर रहे हैं, अभिमानपूर्ण किंग चार्ल्स स्पैनियल एक महान साथी कुत्ता वह भी स्वास्थ्य का एक उत्कृष्ट राज्य उपस्थित हो सकता है।

कैवेलियर किंग चार्ल्स स्पैनियल में स्वास्थ्य समस्याओं को कैसे रोकें?

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं किंग चार्ल्स स्पैनियल कैवेलियर की आम बीमारियां , हम आपको हमारे निवारण अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते नस्ल चार्ल्सकुत्ते नस्ल चार्ल्स
बुलडॉग: प्रदर्शनी और परिवार के साथी के कुत्ते से लड़ने के कुत्ते सेबुलडॉग: प्रदर्शनी और परिवार के साथी के कुत्ते से लड़ने के कुत्ते से
दुनिया में कुत्तों की 5 सबसे महंगी नस्लेंदुनिया में कुत्तों की 5 सबसे महंगी नस्लें
दुनिया में 20 सबसे खूबसूरत कुत्तेदुनिया में 20 सबसे खूबसूरत कुत्ते
कुत्ते नस्लों, पहले और बाद मेंकुत्ते नस्लों, पहले और बाद में
अपार्टमेंट में रहने के लिए शीर्ष 5 कुत्ते नस्लोंअपार्टमेंट में रहने के लिए शीर्ष 5 कुत्ते नस्लों
अपार्टमेंट के लिए सबसे अच्छे कुत्ते क्या हैंअपार्टमेंट के लिए सबसे अच्छे कुत्ते क्या हैं
कुत्तों में वंशावली क्या है?कुत्तों में वंशावली क्या है?
ब्रैचिसेफलिक कुत्तों की नस्लेंब्रैचिसेफलिक कुत्तों की नस्लें
दादा दादी के लिए 8 कुत्ते नस्लों आदर्शदादा दादी के लिए 8 कुत्ते नस्लों आदर्श
» » राजा चार्ल्स स्पैनियल कैवेलियर की आम बीमारियां
© 2022 TonMobis.com