ब्रूसल्स के ग्रिफॉन कुत्ते की नस्ल

1800 के दशक में, इस तरह के कुत्ते के लिए यूरोप भर में बहुत आम था, जो कृंतकों को नियंत्रित करने में मदद करने के लिए अस्तबल में रह सकता था। बेल्जियम और विशेष रूप से ब्रसेल्स में, यह अपने समय का सबसे लोकप्रिय था।


इस नस्ल के पूर्वजों अज्ञात हैं, हालांकि 1800 के दशक के मध्य में उन्हें एक साथी कुत्ते बनने के लिए लोगों के घरों में पेश किया गया था।

ब्रुसेल्स ग्रिफॉन की विशेषताएं

ब्रसेल्स ग्रिफॉन एक छोटी नस्ल है, जो ऊंचाई में 20 सेमी से 25 सेमी तक माप सकती है और वजन 3 किलो से 5 किलो तक हो सकती है। सिर बड़ा और गोल है, नाराज बहुत छोटा है, आंखें बहुत बड़ी, अंधेरे और अभिव्यक्तिपूर्ण हैं। शरीर मोटा और छोटा है। बाल परत चिकनी, छोटी और चमकदार है। वे लाल, काले और लाल मिश्रित, काले और तन या ठोस काले हो सकते हैं।

ब्रुसेल्स ग्रिफॉन की देखभाल

चिकनी परत की देखभाल करना बहुत आसान है, सप्ताह में दो बार ब्रश करना जरूरी है, हालांकि ब्रसेल्स ग्रिफॉन कुत्तों के पास मोटे बाल होते हैं जिन्हें समय-समय पर बाल के कुछ छोटे कटौती को ब्रश करने की भी आवश्यकता होती है।

यह उज्ज्वल छोटा कुत्ता सैर और गेम सत्र का आनंद उठाएगा। वह बहुत सक्रिय नहीं है, हालांकि वह अपने लोगों के झुंड और सहवास का आनंद लेता है।

सामाजिककरण और प्रशिक्षण शुरुआती उम्र में शुरू होना चाहिए। ब्रुसेल्स का ग्रिफॉन अजनबियों से भरोसा कर सकता है, इसलिए सामाजिककरण आपको नए लोगों को स्वीकार करने में मदद कर सकता है। ये कुत्तों जिद्दी हो सकते हैं, खासकर जब बेल्ट गठन की बात आती है, लेकिन यह मालिक स्मार्ट और त्वरित है अगर मालिक जानता है कि उसे कैसे प्रेरित किया जाए।


ब्रुसेल्स ग्रिफॉन चेतावनी

यह साथी कुत्ता अच्छा महसूस नहीं करता है जब वह हर दिन लंबे समय तक अकेले रहता है। वे उन लोगों के लिए आदर्श हैं जो उनके साथ बहुत समय बिता सकते हैं।

बच्चों के लिए यह अनुशंसित नहीं है, क्योंकि यह शरारती बच्चों के लिए बहुत छोटा है या जो इसे धीरे-धीरे नहीं मानते हैं।

जब वे उनके साथ उठाए जाते हैं तो यह अन्य कुत्तों और बिल्लियों के लिए एक अच्छा साथी है, लेकिन आपको छोटे पालतू जानवरों के साथ ज्यादा भरोसा नहीं करना चाहिए।

स्वास्थ्य समस्याएं श्वसन संबंधी विकार और प्रजनन संबंधी समस्याएं हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों की नस्ल grifg_कुत्तों की नस्ल grifg_
Azawakh कुत्ते नस्लAzawakh कुत्ते नस्ल
अमेरिकी बुलडॉग कुत्ते नस्लअमेरिकी बुलडॉग कुत्ते नस्ल
कुत्ते नस्ल जैक रसेल टेरियरकुत्ते नस्ल जैक रसेल टेरियर
काले और कांस्य श्वास के खून को जाननाकाले और कांस्य श्वास के खून को जानना
अफगान हौंड नस्लअफगान हौंड नस्ल
एपेंज़ेल ऑक्सफोर्ड कुत्ते नस्लएपेंज़ेल ऑक्सफोर्ड कुत्ते नस्ल
बोलोग्नीज़ बिगऑन की नस्ल को जाननाबोलोग्नीज़ बिगऑन की नस्ल को जानना
बेल्जियम शेफर्ड लाकेनोइसबेल्जियम शेफर्ड लाकेनोइस
ब्रुसेल्स के ग्रिफॉनब्रुसेल्स के ग्रिफॉन
» » ब्रूसल्स के ग्रिफॉन कुत्ते की नस्ल
© 2022 TonMobis.com